लाइव न्यूज़ :

Lokmat Parliamentary Awards: रामनाथ कोविंद ने कहा- सांसदों ने संसदीय गरिमा को समृद्ध किया, प्रतिनिधि जनता के लिए करें काम

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 14, 2023 7:20 PM

Lokmat Parliamentary Awards: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि सभी पुरस्कृत सांसदों ने अपने ज्ञान एवं विवेक द्वारा संसदीय गरिमा को समृद्ध किया है और अन्य सांसदों के सामने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है।

Open in App
ठळक मुद्देलोकमत समूह संसदीय पुरस्कार के साथ ही देश के सर्वश्रेष्ठ सरपंच को भी पुरस्कार देता है।देश की जनता, खासकर गरीब जनता जन प्रतिनिधियों से बहुत आस लगाए रखते हैं। देश की जनता अपेक्षा करती है कि उनके प्रतिनिधि उनके जीवन को बेहतर बनाएँ।

Lokmat Parliamentary Awards: लोकमत संसदीय पुरस्कार (Lokmat Parliamentary Awards) के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कार्यक्रम के अध्यक्षीय भाषण में सभी पुरस्कृत सांसदों को बधाई दी।

पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, सभी पुरस्कृत सांसदों ने अपने ज्ञान एवं विवेक द्वारा संसदीय गरिमा को समृद्ध किया है और अन्य सांसदों के सामने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि लोकमत समूह संसदीय पुरस्कार के साथ ही देश के सर्वश्रेष्ठ सरपंच को भी पुरस्कार देता है।

कोविंद ने कहा कि देश के अन्य मीडिया समूह को भी सांसदों, विधायकों और ग्रामपंचायतों के पदाधिकारियों को सम्मानित करने इस तरह की परम्परा को अपनाना चाहिए। देश की जनता, खासकर गरीब जनता जन प्रतिनिधियों से बहुत आस लगाए रखते हैं। देश की जनता अपेक्षा करती है कि उनके प्रतिनिधि उनके जीवन को बेहतर बनाएँ।

उनकी अपेक्षाओं पर खतरा उतरना ही लोकतंत्र की कसौटी है। वास्तव में ग्रामसभा, विधानसभा और संसद के निर्वाचित प्रतिनिधियों की एक प्राथमिकता होनी चाहिए, देश हित और राष्ट्रहित में कार्य करना। सभी पुरुस्कृत सांसदों के उत्कृष्ट योगदान के पीछे यही भावना रही होगी।

कार्यक्रम में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह, लोकमत समूह के चेयरमैन विजय दर्डा और लोकमत समूह के प्रधान सम्पादक राजेंद्र दर्डा मंच पर मौजूद थे।

टॅग्स :लोकमत पार्लियामेंट्री अवार्डरामनाथ कोविंददिल्लीशरद पवारमुरली मनोहर जोशीBJPकांग्रेस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Narendra Modi Interview: भाजपा को जीत का इतना यकीन था तो राज ठाकरे को साथ क्यों लिया?, मनसे प्रमुख पर क्या बोले प्रधानमंत्री

भारतPM Narendra Modi Interview: विरोधी दल केवल आरक्षण के मुद्दे पर ही आपको क्यों घेर रहे हैं?, जानिए पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब

भारतPM Narendra Modi Interview: 2019 में महाराष्ट्र में 41 सीटों पर जीते थे, 2024 में आपको क्या लग रहा है?

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में 20% उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले, एडीआर की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

कारोबारPM Narendra Modi Interview: स्टार्ट अप, मेक इन इंडिया ने रोजगार को गति दी, आगे आपकी क्या योजनाएं हैं?, जानिए पीएम मोदी ने एआई पर क्या कहा...

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha election 2024 Phase 4: चौथे चरण के लिए वोटिंग आज, जानें प्रमुख उम्मीदवारों और निर्वाचन क्षेत्र के बारे में

भारतडॉ. विजय दर्डा का ब्लॉग: क्यों घसीटते हैं अंबानी और अदानी को...?

भारतLok Sabha Polls Fourth Phase Voting 2024: आज 96 लोकसभा सीट, आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीट के लिए मतदान

भारतLok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना में किया रोड शो, उमड़ पड़ा लोगों का हुजूम

भारतPM Narendra Modi Interview: अगर भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल देगी!, विपक्षी दल लगातार इस मुद्दे को उठा रहा है, ऐसा क्यों?