लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: लोजपा छोड़ राजद में शामिल हुए सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, बने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

By एस पी सिन्हा | Published: April 21, 2024 2:08 PM

लोजपा के टिकट पर खगड़िया से सांसद रहे चौधरी महबूब अली कैसर ने रविवार को राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली।

Open in App
ठळक मुद्देखगड़िया से सांसद रहे चौधरी महबूब अली कैसर लोजपा से राजद के लिए तेजस्वी यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कैसर को पार्टी की सदस्यता दिलाईचौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि अब मैं अपने घर वापस आ गया हूं

पटना: लोजपा के टिकट पर खगड़िया से सांसद रहे चौधरी महबूब अली कैसर ने रविवार को राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली। राजद के राज्य कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

कैसर पहले कांग्रेस में थे, इसके बाद लोजपा में शामिल हुए और दो बार सांसद रहे। अब उन्होंने लालटेन थाम लिया है। चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र युसूफ सलाउद्दीन पहले से ही राजद में विधायक हैं। एनडीए में सीट बंटवारे के दौरान चौधरी महबूब अली कैसर ने चिराग पासवान से मुलाकात की थी और उनके साथ होने का दावा किया था।

इस दौरान तेजस्वी ने प्रेस कॉप्रेंस कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पीएम मोदी और पप्पू यादव पर जोरदार हमला बोला। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा कटिहार में दिए गए बयान पर तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो भी हमारे परिवार के लिए कहा वह हम उनके आशीर्वाद और आशीष वचन के रूप में लेते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान इन बातों का क्या कोई फायदा नहीं है। यह पारिवारिक बात है, इनका कोई मतलब नहीं है।

तेजस्वी ने कहा कि चार पांच लोग हमारे चाचा को हाईजैक कर लिए हैं। उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि बिहार से इस चुनाव चौंकाने वाले परिणाम आएंगे। तेजस्वी ने कहा कि अगर सीबीआई, ईडी, आयकर के साथ ही मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुसलमान और चुनावी बॉन्ड न हो तो भाजपा सौ सीट भी नहीं जीत पाएगी। संविधान को बचाने वाले तमाम शक्तियां एकजुट हो रही हैं। महबूब अली कैसर के राजद में आने से देश में एक संदेश गया है। इस मौके पर कैसर ने कहा कि जनतंत्र की रक्षा के लिए वे राजद में शामिल हुए हैं। वे पूर्व में भी लालू प्रसाद के साथ काम कर चुके हैं।

बता दें कि कैसर ने कांग्रेस छोड़कर 2014 में लोजपा का दामन थामा था और तब लोजपा ने उन्हें खगड़िया लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। कैसर ने 2014 का चुनाव भी जीता और 2019 का भी, लेकिन 2024 में चिराग पासवान ने उन्हें बेटिकट कर दिया। वहीं राजद में शामिल होते ही तेजस्वी यादव ने चौधरी महबूब अली कैसर को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं डॉ इकबाल मोहम्मद शमी प्रदेश प्रवक्ता बना दिया।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024बिहार लोकसभा चुनाव २०२४आरजेडीजेडीयूBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPawan Singh Karakat LS polls 2024: भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने उम्मीदवारी वापस ली, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और राजाराम सिंह से टक्कर

भारतLok Sabha Election 2024: दिल्ली में आज राहुल गांधी और PM नरेंद्र मोदी की रैली, इस बीच पुलिस का ट्राफिक को लेकर अलर्ट!

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, सीएम केजरीवाल के घर से गार्ड ने हाथ पकड़ कर निकाला

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतDelhi Heatwave: नजफगढ़ में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन, 21 मई तक राहत की संभावना नहीं