लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी से मंडी सीट का टिकट मिलने पर कंगना रनौत ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- "सम्मानित महसूस कर रही हूं"

By अंजली चौहान | Published: March 25, 2024 7:31 AM

कंगना ने एक्स पर लिखा, "मैं एक योग्य कार्यकर्ता और विश्वसनीय लोक सेवक बनने के लिए उत्सुक हूं।"

Open in App

Lok Sabha Election 2024: इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले तमाम पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने और रणनीति बनाने में व्यस्त हैं। भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए रविवार को पांचवी लिस्ट जारी की जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का नाम शामिल है। बीजेपी ने कंगना को हिमाचल प्रदेश के मंडी सीट से उम्मीदवार बनाया है।

राजनीति में शामिल होने के बाद कंगना रनौत की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में पार्टी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

कंगना ने एक्स पर लिखा, "मेरे प्यारे भारत और भारतीय जनता की अपनी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मेरा हमेशा बिना शर्त समर्थन रहा है, आज बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मेरे जन्मस्थान हिमाचल प्रदेश, मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है, मैं इसका पालन करता हूं लोकसभा चुनाव लड़ने पर हाईकमान का फैसला।"

उन्होंने आगे लिखा, "मैं आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल होकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं। मैं एक योग्य कार्यकर्ता और विश्वसनीय लोक सेवक बनने की आशा रखता हूँ। धन्यवाद"

जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची का अनावरण किया, जिसमें हरियाणा के कुरूक्षेत्र से चुनाव लड़ रहे नवीन जिंदल, मंडी सीट से चुनाव लड़ रही अभिनेत्री कंगना रनौत जैसे प्रमुख चेहरे शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश, और जगदीश शेट्टार कर्नाटक के बेलगाम से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। पार्टी ने रामानंद सागर की 'रामायण' में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अनुभवी अभिनेता अरुण गोविल को भी उत्तर प्रदेश के मेरठ से मैदान में उतारा है।

इससे पहले, शुक्रवार को पार्टी ने 15 उम्मीदवारों वाली अपनी चौथी सूची का खुलासा किया था, जिसमें मुख्य रूप से पुडुचेरी और तमिलनाडु के निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

भाजपा की पूर्व घोषणाओं में 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की उनकी पहली सूची शामिल थी, जिसमें विशेष रूप से लगातार तीसरी बार उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी पर प्रकाश डाला गया था। इसके बाद 13 मार्च को जारी दूसरी सूची में 75 उम्मीदवार शामिल थे, जिनमें नितिन गडकरी, अनुराग सिंह ठाकुर और प्रल्हाद जोशी सहित 11 केंद्रीय मंत्री शामिल थे।

टॅग्स :कंगना रनौतलोकसभा चुनाव 2024हिमाचल प्रदेशMandiबॉलीवुड अभिनेत्री
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार

भारतBihar Politics News: क्या फिर से पलटी मारेंगे सीएम नीतीश!, आखिर पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम क्यों किया रद्द, उठ रहे सवाल

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतपहली बार CAA के तहत 14 लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे गए, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल को बीजेपी का सपोर्ट, आप सांसद संजय सिंह मिलने पहुंचे

भारतचाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिक्रिया का एस जयशंकर ने दिया जवाब, US को दो टूक- 'संकीर्ण दृष्टिकोण नहीं रखना चाहिए'