लाइव न्यूज़ :

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में 64 दिनों में 100 से एक लाख तक पहुंचा कोरोना मरीजों की संख्या, पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

By भाषा | Published: May 19, 2020 6:41 PM

आज बिहार के भागलपुर में सड़क हादसे में नौ प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है।

Open in App
ठळक मुद्देअमेरिका, स्पेन और इटली जैसे देशों की तुलना में भारत में मामले काफी धीमी गति से बढ़े हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने में स्वच्छ भारत मिशन ‘‘सबसे बड़ी ताकत’’ है।

नई दिल्ली: भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

- स्वास्थ्य वायरस एक लाख मामले भारत में कोविड-19 के मामले 64 दिन में 100 से हुए एक लाख नयी दिल्लीः भारत में कोविड-19 के मामले 64 दिन में 100 से एक लाख तक पहुंच गए हैं। अमेरिका, स्पेन और इटली जैसे देशों की तुलना में भारत में मामले काफी धीमी गति से बढ़े हैं।

-केंद्र शहर कूड़ा लीड रेटिंग ‘कूड़ा मुक्त पांच सितारा’शहरों में राजकोट, इंदौर, नवी मुंबई शामिल; दिल्ली को तीन सितारा रेटिंग नयी दिल्लीः सरकार ने मंगलवार को कचरा प्रबंधन के लिए शहरों की रेटिंग जारी करते हुए छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर और मध्यप्रदेश के इंदौर सहित छह शहरों को ‘कूड़ा मुक्त पांच सितारा शहर’घोषित किया। केंद्र ने कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने में स्वच्छ भारत मिशन ‘‘सबसे बड़ी ताकत’’ है ।

बिहार लीड सड़क मौत बिहार में सड़क हादसे में नौ प्रवासी मजदूरों की मौत भागलपुर/पटनाः बिहार के नौगछिया पुलिस जिला के खरीक थाना अंतर्गत अम्भो चौक के निकट मंगलवार की सुबह सामने से आ रही एक बस से टक्कर टालने की कोशिश के दौरान एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ड में पलट गया, जिससे उसमें सवार नौ प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई जबकि बस पर सवार पांच लोग घायल हो गये।

कांग्रेस विपक्ष बैठक कांग्रेस ने मजदूरों की स्थिति और श्रम कानून में बदलावों पर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई नयी दिल्लीः कांग्रेस ने शुक्रवार को समान विचार वाले विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक बुलाई है जिसमें कोरोना महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव किए जाने पर मुख्य रूप से चर्चा होगी।

कश्मीर मुठभेड़ पहचान श्रीनगर में मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में कट्टरपंथी अलगाववादी का बेटा भी शामिल श्रीनगरः श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अलगाववादी संगठन तहरीक-ए- हुर्रियत के अध्यक्ष अशरफ सहराई के पुत्र जुनय सहराई सहित दो आतंकवादी मारे गए । पुलिस ने यह जानकारी दी।

नेपाल भारत मानचित्र नेपाल ने भारत से सीमा विवाद के बीच नया मानचित्र स्वीकृत किया; लिपुलेख, कालापानी को किया शामिल काठमांडूः भारत के साथ सीमा विवाद के बीच नेपाल के कैबिनेट ने एक नया राजनीतिक मानत्रिच स्वीकार किया है जिसमें लिपुलेख, कालापानी और लिम्पियाधुरा को नेपाली क्षेत्र में दर्शाया गया है।

वायरस मूडीज- एनबीएफसी कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न हालात से एनबीएफसी का नकदी संकट और बढ़ने का अनुमान: मूडीज मुंबईः कोविड-19 संकट से जुड़े व्यवधानों के चलते गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) का नकदी संकट और बढ़ सकता है। वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इससे इन कंपनियों की परिसंपत्ति गुणवत्ता और खराब होगी जो जिससे इन कंपनियों का नकदी संकट और गहरायेगा।

वायरस सीतारमण बैंक सरकारी बैंकों ने एक मार्च से 15 मई के बीच 6.45 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को दी मंजूरी नयी दिल्लीः कोरोना वायरस संकट के बीच सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) ने लघु और मझोले उद्योगों (एमएसएमई), कृषि और खुदरा सहित विभिन्न क्षेत्रों को एक मार्च से 15 मई के बीच 6.45 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी दी।

 वायरस ट्रंप डब्ल्यूएचओ चीन डब्ल्यूएचओ प्रदर्शित करे कि चीन से प्रभावित नहीं हैः ट्रंप वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को आगाह किया है कि वह अगले 30 दिन में यह प्रदर्शित करे कि वह चीन से प्रभावित नहीं हैं। ऐसा नहीं करने पर ट्रंप ने इस संगठन में अमेरिका की सदस्यता के बारे में पुनः विचार करने और संगठन को दी जाने वाली आर्थिक सहायता को "स्थायी रुप" से रोकने की चेतावनी दी है।

आईओसी आईओसी ने अंतरराष्ट्रीय महासंघों को ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों की तारीख तय करने को कहा लुसानेः अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने सभी अंतरराष्ट्रीय महासंघों से तोक्यो ओलंपिक के क्वालीफायर टूर्नामेंटों की तारीखों को अंतिम रूप देने और कोविड-19 महामारी के बीच टूर्नामेंटों को रद्द करने सहित सभी तरह की संभावनाओं के लिए आपात योजना मसौदा बनाने में मदद करने को कहा है। 

टॅग्स :कोरोना वायरस इंडियाकोरोना वायरससड़क दुर्घटनाभागलपुर
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टHapur Road Accident: कार चालक ने नियंत्रण खोया, तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर, गाजियाबाद के रोहित सैनी, अनूप सिंह, संदीप, निक्की, विपिन और राजू जैन की मौत

क्राइम अलर्टBengaluru: 4 माह में सड़क दुर्घटना से 310 लोगों की हुई मौत, ट्रैफिक पुलिस की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

क्राइम अलर्टVideo: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर भयानक हादसा, ट्रक में घुस गई कार, सामने आया वीडियो, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

भारतब्लॉग: सड़कों को सुधारने के साथ दुर्घटनाएं रोकना भी जरूरी

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह