लाइव न्यूज़ :

"कांग्रेस नेताओं को अपना राजनीतिक भविष्य भाजपा में नजर आ रहा है, पार्टी अपनी दुर्दशा पर आत्ममंथन करे", कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 28, 2024 2:51 PM

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बहुमत के बावजूद राज्यसभा चुनाव में मिली शर्मनाक हार को लेकर पार्टी की जमकर आलोचना की।

Open in App
ठळक मुद्देकांग्रेस नेता अश्विनी कुमार ने हिमाचल में राज्यसभा चुनाव में पार्टी की हार पर नाराजगी जाहिर कीकांग्रेस जिस तेजी से राजनीतिक दुर्दशा की ओर जारी है, उसे फौरन आत्ममंथन की जरूरत हैअश्विनी कुमार ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपना राजनीतिक भविष्य भाजपा में नजर आ रहा है

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बहुमत के बावजूद राज्यसभा चुनाव में मिली शर्मनाक हार को लेकर पार्टी की जमकर आलोचना की और कहा कि कांग्रेस जिस तेजी से राजनीतिक दुर्दशा की ओर जारी है। उसके बारे में पार्टी को गहन विमर्श करने की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के बात करते हुए अश्विनी कुमार ने कहा, "कांग्रेस पार्टी आज जिस दुर्दशा का सामना कर रही है, उसके बारे में पार्टी को गहराई से सोचना चाहिए। राज्यसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए बहुत निराशाजनक हैं। मेरा मानना ​​है कि हिमाचल में जो कुछ हुआ है, उसकी किसी को कोई आशंका या उम्मीद नहीं थी।"

पूर्व कानून मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को चिंता करने की जरूरत है क्योंकि उसके नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं और पार्टी के विधायकों का भाजपा के प्रति बढ़ता झुकाव इस बात को दर्शाता है कि उन्हें अपना राजनीतिक भविष्य भाजपा में नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस विधायकों का भारतीय जनता पार्टी के प्रति बढ़ता झुकाव दिखाता है कि ज्यादातर लोग अपना भविष्य बीजेपी के साथ देख रहे हैं। कांग्रेस पार्टी से दलबदल क्यों हो रहा है? इसके बारे में पार्टी को चिंता करने की जरूरत है।"

अश्विनी कुमार ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के राजनीतिक प्रबंधन से पता चलता है कि पार्टी ने एक बड़ी गलती की है, खासकर जब से सोनिया गांधी ने खुद को रोजमर्रा की राजनीति से दूर कर लिया है।

उन्होंने कहा, "ऐसे माहौल में नेताओं के पार्टी छोड़ने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी के लिए कोई बड़ी चुनौती खड़ी कर सकती है।"

इसके साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि आज के समय में भाजपा देश के राजनीति का केंद्र बन गयी है।

अश्विनी कुमार ने कहा, ''राज्यसभा चुनाव नतीजों से एक बड़ा संदेश यह आया है कि आज बीजेपी कांग्रेस की जगह ले चुकी है और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा देश के राजनीति का केंद्र बन गई है। चाहे विपश्री गठबंधन इंडिया या कांग्रेस खड़े हों, दलबदल का यह दौर आगे भी जारी रहेगा।"

पूर्व कानून मंत्री ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि पिछले कुछ दिनों में हमने जो देखा है वह हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के लिए खतरे की घंटी है और मुझे लगता है कि अगर एक या दो और विधायक कांग्रेस पार्टी से अलग हो जाते हैं तो हिमाचल में सरकार को बचाना मुश्किल हो जाएगा।"

मालूम हो कि बीते मंगलवार को हिमाचल में सत्ता में काबिज कांग्रेस पार्टी को उस समय तगड़ा झटका लगा, जब कांग्रेस के राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी राज्य विधानसभा में पार्टी के पास बहुमत होते हुए भी भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन से चुनाव हार गए।

68 सदस्यीय राज्य विधानसभा में दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले थे। टाई-ब्रेकर के में जीत महाजन के हाथ लगी और सिंघवी को हार का सामना करना पड़ा। हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के 40 विधायक हैं, जबकि विपक्षी दल भाजपा के 25 विधायक हैं। वहीं शेष तीन की संख्या निर्दलीयों के पास हैं।

टॅग्स :कांग्रेसराज्यसभा चुनावहिमाचल प्रदेशBJPनरेंद्र मोदी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतBihar Politics News: क्या फिर से पलटी मारेंगे सीएम नीतीश!, आखिर पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम क्यों किया रद्द, उठ रहे सवाल

भारतपहली बार CAA के तहत 14 लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे गए, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल को बीजेपी का सपोर्ट, आप सांसद संजय सिंह मिलने पहुंचे

भारतचाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिक्रिया का एस जयशंकर ने दिया जवाब, US को दो टूक- 'संकीर्ण दृष्टिकोण नहीं रखना चाहिए'