लाइव न्यूज़ :

नीतीश कुमार क्या फिर से पलटी मारेंगे! राज्यसभा उपसभापति और मुख्यमंत्री की गुप्त मुलाकात के बाद सियासत तेज

By एस पी सिन्हा | Published: July 04, 2023 4:37 PM

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों का करीबी माना जाता है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि मैसेंजर का काम कर सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देगुप्त बैठक के बाद सियासी गलियारे में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।नीतीश कुमार हरिवंश के रूप में भाजपा के बीच एक संभावना छोड़े हुए हैं। लैंड फॉर जॉब मामले में प्रत्यक्ष रूप से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम सामने आ गया है।

पटनाः बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहीं फिर से पलटी यो नही मार देंगे? महाराष्ट्र में हुए सियासी उलट फेर के बीच राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात के बाद इसके कयास लगाए जाने लगे हैं। दोनों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक चली गुप्त बैठक के बाद सियासी गलियारे में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। जानकारों के अनुसार हरिवंश नारायण को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों का करीबी माना जाता है। इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चा है कि हरिवंश मैसेंजर का काम कर सकते हैं।

इसके पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यह आरोप लगाते रहे हैं कि नीतीश कुमार हरिवंश के रूप में भाजपा के बीच एक संभावना छोड़े हुए हैं। 2017 में जब भ्रष्टाचार के मामलों में केंद्रीय एजेंसियों ने तेजस्वी यादव और लालू पर दबिश दी थी, तब नीतीश राजद का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

तब भी हरिवंश ही सूत्रधार बने थे। अब एक बार फिर से केंद्रीय एजेंसियों ने लालू परिवार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लैंड फॉर जॉब मामले में प्रत्यक्ष रूप से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम सामने आ गया है। सीबीआई की तरफ से दायर नई चार्जशीट में तेजस्वी यादव को भी दोषी बनाया गया है।

इसके बाद नीतीश कुमार की हरिवंश से मुलाकात ने कई संभावनाओं को हवा दे दी है। उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार पिछले कुछ दिनों से अपने पार्टी के नेताओं से मिल रहे हैं। सबसे पहले उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की थी। इसके बाद पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों से मिले।

अब पिछले तीन दिनों से वह अपनी पार्टी के लोकसभा-राज्यसभा सांसदों से मिल रहे हैं। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस मुलाकात में मुख्यमंत्री बस क्षेत्र की समस्याओं से रू-ब-रू हो रहे हैं। सभी को चुनाव की तैयारी में जुटने का निर्देश भी नीतीश कुमार की तरफ से दिया जा रहा है।

लेकिन हरिवंश नारायाण और नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकार पर जदयू नेता भी इस पर कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर रहे हैं। ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। जानकारों का कहना है कि सियासत में कोई अछूत नही होता।

टॅग्स :हरिवंशजेडीयूBJPनीतीश कुमारनरेंद्र मोदी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार

भारतBihar Politics News: क्या फिर से पलटी मारेंगे सीएम नीतीश!, आखिर पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम क्यों किया रद्द, उठ रहे सवाल

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतपहली बार CAA के तहत 14 लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे गए, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल को बीजेपी का सपोर्ट, आप सांसद संजय सिंह मिलने पहुंचे

भारतचाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिक्रिया का एस जयशंकर ने दिया जवाब, US को दो टूक- 'संकीर्ण दृष्टिकोण नहीं रखना चाहिए'