लाइव न्यूज़ :

बिहार: बक्सर से पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे को नहीं मिला टिकट, जानें बीजेपी ने किसे बनाया उम्मीदवार

By अनुराग आनंद | Published: October 07, 2020 9:22 PM

अब साफ है कि एक बार फिर से गुप्तेश्वर पांडे का सपना पूरा नहीं हो सका। क्योंकि भाजपा के खाते में बक्सर की सीट चली गई। 

Open in App
ठळक मुद्देजदयू ने बिहार विधान सभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर उम्मीवार के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन लिस्ट में गुप्तेश्वर पांडे का नाम नहीं है। भाजपा ने बक्सर सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। इससे पहले भी लोकसभा चुनाव 2009 से पहले भी चुनाव लड़ने के लिए गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस लिया था, लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।

नई दिल्ली:बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बक्सर से पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही थी। लेकिन, एनडीए गठबंधन में भाजपा के हिस्से में यह सीट आई है। 

बता दें कि बक्सर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने श्री परशुराम चतुर्वेदी को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस तरह अब साफ है कि एक बार फिर से गुप्तेश्वर पांडे का सपना पूरा नहीं हो सका। क्योंकि भाजपा के खाते में बक्सर की सीट चली गई। 

पार्टी ने बक्सर विधानसभा क्षेत्र से परशुराम चतुर्वेदी और अरवल से दीपक शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि केंद्रीय चुनाव समिति ने इन दोनों नामों को अपनी स्वीकृति दी है।

हाल ही में बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से अपनी निर्धारित सेवानिवृति से पहले ही ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें बक्सर से चुनाव लड़ाया जा सकता है। बक्सर पांडेय का पैतृक जिला है। 

इससे पहले भी लोकसभा चुनाव 2009 से पहले भी चुनाव लड़ने के लिए गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस लिया था, लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था।

मंगलवार रात भाजपा ने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी लेकिन बक्सर जिले की दो सीटों- बक्सर और ब्रह्मपुर को छोड़ दिया गया था। हालांकि, बाद में इस सीट पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी है।

पूर्व डीजीपी ने एक मीडिया को बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। पांडे ने बुधवार सुबह कहा, ‘मैं कॉल का इंतजार कर रहा हूं।’ संयोग से ब्रह्मपुर सीट बीजेपी के द्वारा विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को देने की संभावना है- बॉलीवुड सेट डिजाइनर मुकेश साहनी की पार्टी जिन्होंने पिछले हफ्ते ही विपक्षी गठबंधन छोड़ दिया था।

दरअसल, बीते दिनों बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुए थे। सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें जेडीयू की सदस्यता दिलाई थी। सदस्यता लेने से कुछ दिन पहले ही पूर्व डीजीपी ने कुछ ही दिन पहले वीआरएस लिया था।

इसके बाद सीएम आवास से निकलकर पूर्व डीजीपी ने कहा था कि मुझे सीएम नीतीश कुमार जी ने खुद फोन कर बुलाया था। इसके बाद सीएम आवास पर मैं जदयू का हिस्सा हो गया हूं। अब पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी मैं उसे लेने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा था कि मैं राजनीति को ज्यादा नहीं समझता हूं। मैं बेहद समान्य इंसान हूं। मैंने समाज के गरीब व पिछड़े लोगों के लिए पुलिस विभाग में रहकर लंबे समय तक काम किया है।

टॅग्स :बक्सरनीतीश कुमारभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)बिहारBihar
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टGurugram Crime News: 7 माह की बेटी को फर्श पर पटक कर पिता ने मार डाला, बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है हत्यारा

भारतNarendra Modi In Munger: 'आपकी संपत्ति पर कांग्रेस की बुरी नजर पड़ गई है', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतBihar: बिहार में भीषण गर्मी के बीच अगलगी की घटना बरपा रहा है कहर, विभिन्न घटनाओं में जिंदा जल गए करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोग

भारतNarendra Modi In Bihar: 'वो कह रहे हैं देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतNarendra Modi In Araria: 'आरजेडी-कांग्रेस के राज में पोलिंग बूथ, बैलेट पेपर लूट लिए जाते थे', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: आज अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा कर सकती है कांग्रेस

भारतनैनीताल के जंगल में लगी आग से नागरिक क्षेत्र को खतरा; नौकायन रोका गया, सेना बुलाई गई

भारतMaharashtra LS Polls 2024: लोकसभा चुनाव में एमवीए गठबंधन द्वारा कोई मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारे जाने के बाद कांग्रेस नेता ने स्टार प्रचारक का पद छोड़ा

भारतLok Sabha polls phase 2: दूसरे चरण के तहत शाम 7 बजे तक लगभग 61% मतदान, त्रिपुरा सूची में सबसे ऊपर

भारतLok Sabha Elections 2024: बिहार में दूसरे चरण में 58.58 फीसदी लोगों ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग किया