Lok Sabha Elections 2024: आज अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा कर सकती है कांग्रेस

By मनाली रस्तोगी | Published: April 27, 2024 07:16 AM2024-04-27T07:16:44+5:302024-04-27T07:18:27+5:30

Lok Sabha Elections 2024: पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) लोकसभा चुनाव के लिए शेष सीटों पर चर्चा के लिए शनिवार शाम को बैठक करने वाली है।

Congress Likely To Discuss Candidates For Amethi, Raebareli Lok Sabha Seats Today | Lok Sabha Elections 2024: आज अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा कर सकती है कांग्रेस

Lok Sabha Elections 2024: आज अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा कर सकती है कांग्रेस

Highlightsदूसरे चरण के मतदान में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर मतदान हुआ, जिसमें कुल मिलाकर 60.96 प्रतिशत मतदान हुआ।पूरे भारत में 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं।वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

नई दिल्ली: समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को बताया कि कांग्रेस के शीर्ष नेता शनिवार शाम को उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सहित शेष लोकसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर चर्चा करेंगे और उन्हें अंतिम रूप देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति लोकसभा चुनाव के लिए शेष सीटों पर चर्चा के लिए शनिवार शाम को बैठक करने वाली है।

सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने आगे कहा कि सबसे पुरानी पार्टी द्वारा अमेठी और रायबरेली की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा करने की संभावना है, जो पहले क्रमशः राहुल गांधी और सोनिया गांधी के पास थीं। कांग्रेस अब तक 317 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. गुरुवार को कांग्रेस ने हरियाणा में चल रहे चुनावों के लिए आठ उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की।

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा, सिरसा से कुमारी शैलजा और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को मैदान में उतारा। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस ने तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों की एक सूची जारी की, जिसमें खम्मम, हैदराबाद और करीमनगर लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों के नाम बताए गए।

सोमवार को पार्टी ने पंजाब और बिहार लोकसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। रविवार को सबसे पुरानी पार्टी ने आंध्र प्रदेश और झारखंड के लिए 11 लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की। 

इस बीच असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान हुआ। 

दूसरे चरण के मतदान में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर मतदान हुआ, जिसमें कुल मिलाकर 60.96 प्रतिशत मतदान हुआ। पूरे भारत में 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: Congress Likely To Discuss Candidates For Amethi, Raebareli Lok Sabha Seats Today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे