लाइव न्यूज़ :

Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad: सबसे बड़े छात्र संगठन से जुड़ने का मौका, डूसू चुनाव जीतने के बाद एबीवीपी की सदस्यता अभियान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 07, 2023 4:20 PM

Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad: जीते हुए उम्मीदवारों ने छात्र संघ के कार्यालाय में हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार पूजा हवन कर विधि पूर्वक अपना अपना पद ग्रहण किया.

Open in App
ठळक मुद्देएबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर तुषार डेढा, सचिव पद पर अपराजित और सह सचिव पद पर सचिन बैंसला ने भारी मतों से जीत दर्ज की.चुनाव जीतने के बाद एबवीपी को मनोबल सातवें आसमान पर है.दूसरी बार हो रहा है जब हम सदस्यता अभियान शुरू कर रहे हैं.

Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad:दिल्ली विश्वविद्यालय में तीन साल बाद हुए छात्र संघ चुनाव में एक बार फिर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने तीन सीटों पर जीत पक्की की. एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर तुषार डेढा, सचिव पद पर अपराजित और सह सचिव पद पर सचिन बैंसला ने भारी मतों से जीत दर्ज की.

जीते हुए उम्मीदवारों ने छात्र संघ के कार्यालाय में हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार पूजा हवन कर विधि पूर्वक अपना अपना पद ग्रहण किया. इधर सभी उम्मीदवारों ने डीयू में पढ़ने छात्रों को भरोसा दिलाया है कि जिन मुद्दों को लेकर उन्होंने हमें वोट किया. हम उनके मुद्दों को उठाएंगे और हल कराने की भरपूर कोशिश करेंगे.

इधर चुनाव जीतने के बाद एबवीपी को मनोबल सातवें आसमान पर है. इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एबीवीपी 8 अक्टूबर रविवार से सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. एबीवीपी दिल्ली के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने कहा कि दिल्ली में इस साल यह दूसरी बार हो रहा है जब हम सदस्यता अभियान शुरू कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि यह अभियान 8 अक्टूबर से शुरू होकर 13 अक्टूबर तक चलेगा. उन्होंने बताया कि इससे पहले साल का पहला सदस्यता अभियान हमने स्कूलों में पढ़ने वाले ग्यारहवीं और बारहवीं क्लास के छात्रों के बीच चलाया था. 13 अक्टूबर तक चलने वाले यह अभियान हमारे लिए खास इसलिए हैं.

क्योंकि जहां एक तरफ हम छात्र संघ का चुनाव जीतकर सदस्यता अभियान शुरू कर रहे हैं होंगे वहीं इस साल एबीवीपी के 75 साल पूरे होने पर दिल्ली में ही राष्ट्रीय अधिवेशन होगा. इस अधिवेशन के लिए पहले ही लॉगो जारी कर दिया गया है.

देश का सबसे बड़ा छात्र संगठन

एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने बताया कि एबीवीपी के देश भर में करीब 45 लाख सदस्य हैं. यह देश की सबसे बड़ी छात्र संगठन हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली में होने वाले एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में यह घोषणा की जाएगी.

बीते एक वर्ष में एबीवीपी ने कितने लाख छात्र को जोड़ने का काम किया है. उन्होंने बताया कि इस अधिवेशन में करीब 10 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे.उन्होंने बताया कि दिल्ली में लगभग एक लाख छात्र एबीवीपी के सदस्य हैं.

दिल्ली के 92 कॉलेज में चलेगा सदस्यता अभियान

दिल्ली से संबद्ध 92 कॉलेज में एबीवीपी की छात्र ईकाई है. इन सभी कॉलेज में इस साल शेक्षणिक सत्र 2023.24 में स्नातक, परस्नातक, बीटेक सहित अन्य पाठ्यक्रम में सैकड़ों की तदाद में छात्रों ने दाखिला लिया है. एबीवीपी इन सभी नए छात्रों को अपने सदस्यता अभियान के तहत जोड़ने का काम करेगी.

यह अभियान डीयू के अलावा जेएनयू, जामिया जैसे विश्वविद्यालय में भी चलाया जाएगा. छात्र संघ चुनाव जीत चुके एबीवीपी के उम्मीदवार भी इस सदस्यता अभियान में हिस्सा लेंगे और ज्यादा से ज्यादा छात्रों को जोड़ने का काम करेंगे.

टॅग्स :Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishadदिल्ली विश्वविद्यालयDelhi university
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेCultural Fest Virasat 2024: राम लाल आनंद कॉलेज में कला प्रेमियों के लिए 5 दिवसीय उत्सव का सज रहा मंच

भारतDU South campus Meet 2024: डीयू साउथ कैंपस में पत्रकारिता कोर्स के पूर्व और वर्तमान छात्रों का मिलन समारोह, सीनियर को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित

भारतDelhi University: 'छात्रों की डिग्री में होंगे 17 सिक्योरिटी फीचर', 24 फरवरी को डीयू का 100वां दीक्षांत समारोह

भारतसुप्रीम कोर्ट ने भीमा कोरेगांव मामला में बंद प्रोफेसर हनी बाबू की जमानत याचिका पर एनआईए को जारी किया नोटिस, जवाब के लिए दिया तीन हफ्तों का समय

भारतAnumula Revanth Reddy: जानें कौन हैं अनुमूला रेवंत रेड्डी, आरएसएस की छात्र शाखा एबीवीपी से राजनीतिक करियर की शुरुआत, बीआरएस और तेदेपा के बाद कांग्रेस में...

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार

भारतपहली बार CAA के तहत 14 लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे गए, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल को बीजेपी का सपोर्ट, आप सांसद संजय सिंह मिलने पहुंचे

भारतचाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिक्रिया का एस जयशंकर ने दिया जवाब, US को दो टूक- 'संकीर्ण दृष्टिकोण नहीं रखना चाहिए'

भारतPM Modi's Roadshow in Mumbai: पीएम मोदी के रोड शो के लिए मुंबई में सुरक्षा कड़ी; ड्रोन, गुब्बारों के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबंध, ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी