लाइव न्यूज़ :

"कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं, यह जैविक युद्ध की साजिश थी", महाराष्ट्र में बोले श्री श्री रविशंकर, कहा-मेरे अनुयायों ने ऐसा बोलने से किया था मुझे मना

By भाषा | Published: February 28, 2023 7:22 AM

आपको बता दें कि देश में अभी तक कुल 4,41,52,360 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 फीसदी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.63 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना को लेकर श्री श्री रविशंकर ने एक बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं थी, यह जैविक युद्ध की साजिश थी। उनके अनुसार, उनके अनुयायों ने उन्हें ऐसा बोलने से मना किया था।

मुंबई: आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को कहा है कि कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं था और यह महामारी कुछ देशों की साजिश के तहत एक जैविक युद्ध थी। महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आध्यात्मिक गुरु ने कहा कि यह साबित हुआ है क्योंकि बड़े देश अब कह रहे हैं कि कोरोना वायरस के खिलाफ टीके अब ज्यादा मददगार साबित नहीं हो रहे हैं। 

कोरोना को लेकर क्या बोले श्री श्री रविशंकर 

इस पर बोलते हुए श्री श्री रविशंकर ने कहा है कि ‘‘पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है। लोगों को दो साल तक घरों के अंदर रहना पड़ा। मैंने उस वक्त कहा था कि यह बीमारी प्राकृतिक नहीं है। मैंने कहा था कि यह कुछ देशों तथा लोगों की साजिश है...यह जैविक युद्ध है।’’ 

रविशंकर ने यह भी कहा कि उनके अनुयायियों ने उन्हें ऐसा न कहने की सलाह भी दी थी क्योंकि इससे विवाद पैदा होगा। आध्यात्मिक गुरु ने कहा कि उन्हें लगता है कि हर्बल तथा आयुर्वेदिक दवाएं भी इस्तेमाल की जानी चाहिए। 

भारत में कोरोना के एक दिन में इतने मामले आए सामने 

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 120 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,85,037 हो गई है। वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,916, हो गई है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 5,30,761 है। इसमें केरल में हुई एक व्यक्ति की मौत का मामला जोड़ा गया है। 

अभी तक कुल 4,41,52,360 लोग हो चुके हैं संक्रमण से मुक्त

अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,916 है, जो कुल मामलों का 0.01 फीसदी है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.81 फीसदी है। 

देश में अभी तक कुल 4,41,52,360 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 फीसदी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.63 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।  

टॅग्स :श्री श्री रवि शंकरCoronaकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Narendra Modi Interview: "हमने कोविड वैक्सीन बनाकर न सिर्फ अपने नागरिकों को दिया बल्कि विदेशों में भी भेजा", पीएम मोदी ने महामारी की भयावह चुनौती पर कहा

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतब्लॉग: कोविड वैक्सीन ने करोड़ों जानें बचाईं संदेह करना अनुचित

पूजा पाठघर से काम करते समय अधिकतम सफलता पाने में आपकी मदद करेंगी ये 7 वास्तु टिप्स, आजमाकर देखें

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यस्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है जायफल, जानें इस सुपरफूड के 5 फायदों के बारे में

स्वास्थ्यICMR ने दी दूध वाली चाय से बचने की सलाह, बताया कब पीनी चाहिए चाय और कॉफी, नई गाइडलाइन में जताई अधिक खपत पर चिंता

स्वास्थ्यखाली पेट मेथी के बीज का पानी पीने के होते हैं कई फायदे, नियंत्रित रहता है ब्लड शुगर, वजन घटाने में मिलेगी मदद

स्वास्थ्यसिर्फ 3 नाइट शिफ्ट से बढ़ सकता है मधुमेह और मोटापे का खतरा, स्टडी में हुआ खुलासा

स्वास्थ्यदिल का दौरा: इन संकेतों से पहचानें, समय रहते करें उपाय, जानिए हार्ट अटैक के लक्षण, कारण और बचाव के तरीके