लाइव न्यूज़ :

50 हजार छात्र-छात्राएं इस बार नहीं दे पाएंगे 12वीं की परीक्षा, जानें क्या है वजह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 12, 2019 1:24 PM

JAC: झारखंड अधिविद्य परिषद ने इन सभी छात्रों के लिए कंपार्टमेंट की परीक्षा का इंतजाम नहीं किया है। हालांकि 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राएँ, शिक्षकों ने जैक से कंपार्टमेंट परीक्षा की मांग भी की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुआ।

Open in App

झारखंड बोर्ड के करीब 50 हजार छात्र-छात्राओं को बड़ा झटका लगा है। ये सभी इस बार छात्र 12वीं की परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक ये सभी 11वीं कक्षा में फेल हुए थे। इसकी वजह से इन्हें इस बार की परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड अधिविद्य परिषद ने इन सभी छात्रों के लिए कंपार्टमेंट की परीक्षा का इंतजाम नहीं किया है। हालांकि 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राएँ, शिक्षकों ने जैक से कंपार्टमेंट परीक्षा की मांग भी की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुआ। उन्हें दोबारा से 11वीं परीक्षा में पास करना होगा, तभी वे 12वीं की बोर्ड परीक्षा में बैठ सकते हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को कमला नेहरू इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने काउंसिल से कंपार्टमेंटल परीक्षा लेने की मांग की। एक शिक्षक ने बताया कि 11वीं की परीक्षा ओएमआर शीट पर लेने से बच्चों की प्रतिभा का निखार नहीं हो पाया। साथ ही नई व्यवस्था में कई बच्चे सफल नहीं हो सके।  वहीं, झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के मुताबिक 8वीं व 9वीं की परीक्षा विभाग के आदेश के बाद ली थी। लेकिन 11वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए कोई दिशा-निर्देश नहीं मिला है। 

टॅग्स :जेएसी 12 वी निकाल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतJAC 12th Result 2023: जेएसी कक्षा 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे करें अपना परिणाम चेक

भारतJAC Board Result 2023: झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं साइंस का रिजल्ट घोषित, 10वीं में 95.38 प्रतिशत, 12वीं साइंस की परीक्षा 81.45 फीसदी छात्र हुए पास

पाठशालाJAC Class 12th Result 2020 Declared Online Live Update: झारखंड बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, यहां सबसे पहले यहां करें चेक

पाठशालाJAC Class 12th Result 2020: झारखंड बोर्ड कुछ ही देर में जारी करेगा 12वीं का रिजल्ट, यहां करें चेक

पाठशालाJAC Class 12th Result 2020: झारखंड बोर्ड के छात्र SMS और ऑनलाइन के जरिए देखें 12वीं का रिजल्ट

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर