लाइव न्यूज़ :

जेपी मॉर्गन के सीईओ ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- अमेरिका में भी ऐसे ही नेता की जरूरत है

By मनाली रस्तोगी | Published: April 24, 2024 12:38 PM

जेपी मॉर्गन के सीईओ जेमी डिमन ने हाल के दिनों में पीएम मोदी शासन द्वारा किए गए सुधारों की प्रशंसा की।

Open in App

वॉशिंगटन: जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी के मुख्य कार्यकारी जेमी डिमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बहुत से अमेरिकी सरकारी अधिकारी कल्पना कर रहे हैं...हम कैसे सोचते हैं कि उन्हें अपना देश चलाना चाहिए जबकि भारतीय नेता चुनौतियों का डटकर सामना कर रहे हैं। 

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, जेमी डिमन ने हाल के दिनों में पीएम मोदी शासन द्वारा किए गए सुधारों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "प्रत्येक नागरिक को हाथ से या आँख की पुतली से या उंगली से पहचाना जाता है। उनके पास 700 मिलियन लोगों का बैंक खाता है। उनके हस्तांतरित भुगतान हो रहे हैं।"

पीएम मोदी की पहल पर बोले जेमी डिमन

उन्होंने कहा कि भारत में एक अविश्वसनीय शिक्षा प्रणाली और अविश्वसनीय बुनियादी ढांचा है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे पीएम मोदी बहुत सख्त हैं क्योंकि उन्होंने देश में पारंपरिक नौकरशाही प्रणालियों को तोड़ दिया है। और हमें यहां इसकी थोड़ी अधिक आवश्यकता है।

भारत की अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए, जिसके बारे में जेमी डिमन ने कहा कि विभिन्न राज्यों द्वारा अपनाई गई कर प्रणालियों में असमानता को समाप्त करके भ्रष्टाचार को समाप्त कर दिया गया। उन्होंने कहा, “मैं यहां के उदारवादी प्रेस को जानता हूं, उन्होंने उसे बहुत परेशान किया। उन्होंने 400 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है।”

अमेरिका पर क्या बोले जेमी डिमन?

यह चेतावनी देते हुए कि राष्ट्रीय ऋण, मुद्रास्फीति और भू-राजनीतिक संघर्ष अमेरिकी अर्थव्यवस्था को कैसे प्रभावित कर सकते हैं, उन्होंने ऋणदाताओं और नियामकों के बीच अधिक बेहतर और आसान संबंधों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा कि अभ्यासकर्ता सरकार में वापस जाएं। अमेरिकी सरकार में वरिष्ठ आर्थिक भूमिकाओं के लिए अपना नाम आने पर उन्होंने कहा, "मैं अपने देश की मदद करना चाहता हूं।"

टॅग्स :नरेंद्र मोदीअमेरिका
Open in App

संबंधित खबरें

भारतTej Pratap Yadav On Narendra Modi: 'पीएम मोदी के कारण जवान शहीद होते हैं', तेजप्रताप यादव का विवादित बयान

विश्वIsrael–Hamas war: इजरायल ने राफा के लोगों से शहर के कुछ हिस्से खाली करने को कहा, कभी भी शुरू हो सकता है जमीनी हमला

विश्वPanama: जोस राउल मुलीनो बने देश के नए राष्ट्रपति, जेल के पीछे से चुनाव जीतने में इस पूर्व राष्ट्रपति ने की मदद

भारतGujarat Lok Sabha Elections: टूटा रिकॉर्ड, कांग्रेस ने पहली बार किसी मुस्लिम उम्मीदवार को नहीं दिया टिकट, गुजरात की 26 में से 25 सीट पर 7 मई को मतदान, जानिए समीकरण

विश्वएक बार फिर अंतरिक्ष में उड़ान भरने को तैयार हैं सुनीता विलियम्स, जानें इस बार क्या है खास

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारUpcoming IPOs: इस सप्ताह आईपीओ की भरमार, 9 कंपनी लगा रही दांव, पूरी सूची यहां देखें

कारोबारRBI data: रिकॉर्ड 27.23 लाख करोड़ रुपये पर पहुंचा, आरबीआई ने कहा- आवास ऋण बकाया में वृद्धि, आखिर क्या है इसके पीछे वजह

कारोबारWarren Buffett: वॉरेन बफेट ने भारत को अवसर की खान कहा, निवेश को लेकर साझा किया ये प्लान

कारोबारPetrol Diesel Price Today: मुंबई में 100 रु के ऊपर पेट्रोल, आपके शहर में ये हैं लेटेस्ट रेट

कारोबारMarket Capitalization: 68417 करोड़ रुपये घटा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, एलआईसी, इन्फोसिस, आईटीसी और हिंदुस्तान यूनिलीवर को बड़ा झटका, यहां देखें आंकड़े