लाइव न्यूज़ :

इंडिगो ने रचा इतिहास, एक साल में 100 मिलियन यात्रियों को ले जाने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनी

By रुस्तम राणा | Published: December 18, 2023 8:34 PM

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पीटर एल्बर्स ने कहा, हम एक वर्ष में 100 मिलियन यात्रियों का स्वागत करते हुए इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करके बेहद खुश हैं।

Open in App
ठळक मुद्देइंडिगो ने एक कैलेंडर वर्ष में 100 मिलियन यात्रियों को ले जाने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनकर इतिहास रचाइस विकास ने यात्री यातायात के मामले में इंडिगो को दुनिया की 10 सबसे बड़ी एयरलाइनों में से एक बना दिया है

नई दिल्ली: भारतीय एयरलाइन इंडिगो ने सोमवार को घोषणा की कि उसने "एक कैलेंडर वर्ष में 100 मिलियन यात्रियों को ले जाने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनकर इतिहास रच दिया है।" एयरलाइन ने एक प्रेस बयान में कहा, “भारत की पसंदीदा वाहक इंडिगो ने एक कैलेंडर वर्ष में 100 मिलियन यात्रियों को ले जाने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनकर इतिहास रच दिया है। इस उपलब्धि के साथ, यह ऐसे पैमाने पर परिचालन करने वाले वैश्विक वाहकों के एक चुनिंदा क्लब में शामिल हो गया है। इस विकास ने यात्री यातायात के मामले में इंडिगो को दुनिया की 10 सबसे बड़ी एयरलाइनों में से एक बना दिया है।''

इस अवसर पर बोलते हुए, इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पीटर एल्बर्स ने कहा, "हम एक वर्ष में 100 मिलियन यात्रियों का स्वागत करते हुए इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करके बेहद खुश हैं। यह ऐतिहासिक आंकड़ा लोगों द्वारा दिखाए गए प्यार और विश्वास के साथ-साथ हमारे ग्राहक और सभी इंडिगो सहयोगियों की कड़ी मेहनत और जुनून का परिणाम है।"

पिछले आधे साल में, इंडिगो ने अपने नेटवर्क में 20 से अधिक अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय मार्गों को शामिल करके अपनी वैश्विक उपस्थिति का विस्तार किया है। इसके साथ ही, एयरलाइन ने अपनी घरेलू कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए भी काम किया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि भविष्य को देखते हुए, इंडिगो की आने वाले महीनों में अपने नेटवर्क में बाली, इंडोनेशिया और मदीना, सऊदी अरब जैसे लोकप्रिय गंतव्यों को शामिल करके इस विकास पथ को जारी रखने की महत्वाकांक्षी योजना है।

नवंबर में, इंडिगो ने घरेलू बाजार पर अपना दबदबा बनाया और यात्रियों की संख्या में 61.8% हिस्सेदारी हासिल की, जो दूसरी रैंकिंग वाली एयर इंडिया से लगभग छह गुना अधिक थी। एयरलाइन सक्रिय रूप से अपने नेटवर्क और बेड़े का विस्तार कर रही है, जो इस साल की शुरुआत में 500 एयरबस ए320 परिवार के विमानों के ऐतिहासिक ऑर्डर से उजागर हुआ है। मौजूदा ऑर्डर और आगामी डिलीवरी के साथ, इंडिगो के पास अब करीब 1,000 विमानों का प्रभावशाली बैकलॉग है, जिसे अगले दशक में वितरित किया जाना है। 

टॅग्स :इंडिगोIndigo Airlines
Open in App

संबंधित खबरें

भारतIndiGo flight के खिलाफ यात्रियों ने क्यों लगाए नारे, देखें वीडियो

भारत10 घंटे से ज्यादा की देरी, Delhi से Goa की Flight पहुंची Mumbai, विमान के बगल में डिनर

ज़रा हटकेViral Video: इंडिगो की फ्लाइड हुई लेट तो रनवे पर बैठक खाना खाने लगे यात्री, वीडियो में दिखा अजब नजारा

भारतदिल्ली हवाई अड्डे पर कोहरे से संबंधित व्यवधान के बाद डीजीसीए ने दिशानिर्देश जारी किए

ज़रा हटकेViral Video: फ्लाइट में हुआ जूतम पैजार, दिल्ली-गोवा फ्लाइट में देरी को लेकर इंडिगो यात्री ने किया पायलट पर हमला

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

कारोबारमुंबई: ब्रोकर ने सीतारमण से कहा- "सरकार है स्लीपिंग पार्टनर", वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब, जानें

कारोबारOla Cabs: कंपनी के सीईओ के बाद, सीएफओ ने कार्यभार संभालने के कुछ महीनों बाद इस्तीफा दिया

कारोबारGold Price Today 16 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारहमारी कमाई आपके पास और आप.., निर्मला सीतारमण का टैक्स के सवाल पर मजाकिया जवाब