Viral Video: इंडिगो की फ्लाइड हुई लेट तो रनवे पर बैठक खाना खाने लगे यात्री, वीडियो में दिखा अजब नजारा

By अंजली चौहान | Published: January 16, 2024 10:30 AM2024-01-16T10:30:59+5:302024-01-16T10:32:39+5:30

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें कई उपयोगकर्ता कह रहे हैं कि 14 जनवरी को संबंधित उड़ान में 18 घंटे से अधिक की देरी हुई और बाद में उसे मुंबई की ओर मोड़ दिया गया।

Viral Video When Indigo flight got late, passengers started sitting and eating food on the runway, a strange sight seen in the video | Viral Video: इंडिगो की फ्लाइड हुई लेट तो रनवे पर बैठक खाना खाने लगे यात्री, वीडियो में दिखा अजब नजारा

Viral Video: इंडिगो की फ्लाइड हुई लेट तो रनवे पर बैठक खाना खाने लगे यात्री, वीडियो में दिखा अजब नजारा

Viral Video: इंडिगो के विमान के देरी होने पर सोशल मीडिया पर यात्रियों का एक विचित्र वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में यात्री फ्लाइट के रनवे पर बैठकर खाना खा रहे हैं और तो और साथ में इंडिगो का एक विमान भी खड़ा है और यात्री जमीन पर बैठकर खाना खा रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और वीडियो को देख हर कोई हैरान रह गया। गौरतलब है कि गोवा-दिल्ली इंडिगो फ्लाइट करीब 18 घंटे लेट थी जिसके कारण लोगों को यह करने पर मजबूर होना पड़ा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें कई उपयोगकर्ता कह रहे हैं कि 14 जनवरी को संबंधित उड़ान में 18 घंटे तक की देरी हुई और बाद में उसे मुंबई की ओर मोड़ दिया गया।

इस वीडियो में कुछ यात्रियों को खाना खाते हुए देखा जा सकता है जबकि अन्य को अपने फोन पर स्क्रॉल करते हुए देखा जा सकता है। गोवा-दिल्ली 6E2195 उड़ान रविवार को सुबह 9:15 बजे प्रस्थान करने वाली थी, लेकिन शाम तक उड़ान नहीं भरी, जिससे यात्रियों को एयरलाइन से अपनी उड़ान की स्थिति के अपडेट का इंतजार करते हुए टरमैक पर रात का भोजन करना पड़ा।

एक यूजर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर घटना का वीडियो साझा किया और लिखा, "इंडिगो गोवा-दिल्ली के यात्री, जो 12 घंटे की देरी से उड़ान भरने के बाद मुंबई के लिए डायवर्ट हो गए, इंडिगो विमान के ठीक बगल में डिनर कर रहे थे... इंडिगो नई स्पाइसजेट है।"

आखिरकार विमान सोमवार सुबह 05:12 बजे मुंबई में उतरा। वीडियो वायरल होने के बाद इंडिगो की लोग काफी आलोचना कर रहे हैं। इस बीच, एयलाइंस ने कहा कि हमें इस असुविधा के लिए खेद है और आपको आश्वस्त करते हैं कि हमारा इरादा अपने यात्रियों की यात्रा योजनाओं को बाधित करने का कभी नहीं है। हालांकि, कभी-कभी, कुछ परिचालन कारणों से, ऐसी देरी एयरलाइन के नियंत्रण से बाहर होती है। हम आपकी प्रतीक्षा में हैं।

आगे कहा गया कि हम 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2195 से जुड़ी घटना से अवगत हैं। दिल्ली में कम दृश्यता की स्थिति के कारण उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था। हम अपने ग्राहकों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं और फिलहाल घटना की जांच कर रहे हैं।

घटना के एक अन्य वीडियो में यात्रियों को देरी को लेकर ग्राउंड स्टाफ के साथ बहस करते हुए दिखाया गया है। इस बीच, छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, जहां यह घटना हुई थी, ने एक स्पष्टीकरण जारी किया कि उड़ान में "प्रतिकूल मौसम की स्थिति" के कारण देरी हुई।

एक्स पर वीडियो साझा करते हुए, शिव सेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने यात्रियों को "अद्वितीय स्थान पर भोजन का अनुभव" प्रदान करने के लिए एयरलाइन पर कटाक्ष किया। उन्होंने एक पोस्ट में कहा, "उम्मीद है कि इंडिगो द्वारा असहाय यात्रियों से अद्वितीय स्थान पर भोजन अनुभव के लिए अतिरिक्त सेवा शुल्क नहीं लिया जाएगा।"

हालाँकि, यह एकमात्र मौका नहीं है जब इंडिगो को उड़ान में देरी को लेकर आलोचना झेलनी पड़ी है। यात्री साहिल कटारिया और इंडिगो के पायलट कैप्टन अनुप कुमार के बीच की घटना उस समय सुर्खियों में आ गई जब यात्री ने उड़ान में देरी की घोषणा के दौरान पायलट के साथ मारपीट की।
 
केबिन क्रू और एक साथी यात्री ने कटारिया को नियंत्रित करने की कोशिश की, जबकि अन्य ने देरी के लिए एयरलाइन को दोषी ठहराया। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कटारिया को अनियंत्रित यात्री घोषित करने और नो-फ्लाई लिस्ट में डालने की मांग की गई। 

Web Title: Viral Video When Indigo flight got late, passengers started sitting and eating food on the runway, a strange sight seen in the video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे