लाइव न्यूज़ :

Lokmat Maharashtrian Of The Year Awards 2024: रणबीर कपूर को सम्मान, प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा, जानें

By अंजली चौहान | Published: February 15, 2024 8:08 PM

लोकमत मीडिया समूह देश के सबसे प्रतिष्ठित कार्यक्रम - लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्ड्स (एलएमओटीवाई) के 10वें संस्करण का आज मुंबई में आयोजन किया गया है।

Open in App
ठळक मुद्देमहाराष्ट्र के मान सम्मान को विविध क्षेत्र में बढ़ाने वाले व्यक्तित्व को सम्मानित करने की एक पहल है।राजनीति, चिकित्सा, उद्योग, खेल, कृषि, सीएसआर के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

Lokmat Maharashtrian Of The Year Awards 2024: लोकमत मीडिया ग्रुप के सबसे प्रतिष्ठित कार्यक्रम लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्ड्स (एलएमओटीवाई) के 10वें संस्करण की मेजबानी किया। मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में बॉलीवुड जगत की कई मशहूर हस्तियां मौजूद हुई हैं। चार्मिंग एक्टर रणबीर कपूर को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया। मंच पर उन्हें यह सम्मान बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ और जितेंद्र द्वारा दिया गया। इस दौरान सम्मान पाकर रणबीर कपूर ने खुशी जताई।

लोकमत अवार्ड समारोह में रणबीर कपूर के साथ उनकी मां नीतू कपूर भी पहुंची हैं। जिन्होंने बेटे के पुरस्कार मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की। रणबीर कपूर अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे और ग्रेड शो मैन राज कपूर के पोते हैं। रणबीर कपूर ने 2009 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

कपूर परिवार के सबसे चहेते रणबीर कपूर बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने के साथ लाखों फैन्स के दिलों में राज करते हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में डेब्यू के बाद कई हिट फिल्में दी है। हालिया रिलीज 'एनिमल' में रणबीर कपूर के किरदार ने खूब सुर्खियां बटोरी है और फैन्स अभी भी एनिमल को अभी तक भूल नहीं पाए हैं। 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो जितने कामयाब रणबीर कपूर बड़े पर्दे पर हैं उतने ही उनकी पर्सनल लाइफ में वह एक बेस्ट डेड और हसबैंड हैं। उन्होंने एक्ट्रेस आलिया भट्ट से शादी की है और उनकी राहा नाम की एक बेटी भी है, जिसका जन्म 6 नवंबर 2022 को हुआ था।

यह प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह आज गेटवे ऑफ इंडिया, मुंबई के सामने आयोजित किया गया है। इस वर्ष प्रतिष्ठित पुरस्कार में पिछले कुछ वर्षों में, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी,  सुशील कुमार शिंदे और नीता अंबानी जैसे दिग्गजों ने जूरी पैनल की शोभा बढ़ाई है और उत्कृष्टता को पहचानने और सम्मानित करने के लिए अपनी विशेषज्ञता प्रदान की है।

एलएमओटीवाई पुरस्कारों के लिए चयन प्रक्रिया कठोर है जिसमें संपादकीय बैठकें, सार्वजनिक मतदान और विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों वाली एक प्रतिष्ठित जूरी द्वारा मूल्यांकन शामिल है। लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्ड, महाराष्ट्र के नंबर 1 मीडिया ग्रुप लोकमत के द्वारा महाराष्ट्र के मान सम्मान को विविध क्षेत्र में बढ़ाने वाले व्यक्तित्व को सम्मानित करने की एक पहल है।

हर साल यह अवार्ड बॉलीवुड, राजनीति, स्पोर्ट्स से लेकर समाजसेवा तक से जुड़े लोगों सम्मान के तौर पर प्रदान किया जाता है। पुरस्कार हर साल उन व्यक्तियों और संगठनों को दिया जाता है जिन्होंने सार्वजनिक सेवा - समाज सेवा, शिक्षा, प्रशासन, राजनीति, चिकित्सा, उद्योग, खेल, कृषि, सीएसआर के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

टॅग्स :लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्डरणबीर कपूरमुंबईबॉलीवुड हीरोमहाराष्ट्र
Open in App

संबंधित खबरें

महाराष्ट्रLMOTY 2024: अभिनेता रणबीर कपूर को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया, बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता

भारतLMOTY 2024: रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया

महाराष्ट्रLMOTY 2024: ईशा अंबानी को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया

भारतLokmat Maharashtrian of the Year Awards 2024: आईएएस अधिकारी भूषण गगरानी को लोकमत ने विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया

भारतLokmat Maharashtrian of the Year Awards 2024: अतुल सावे और दीपक केसरकर बने 'प्रभावशाली राजनेता', 'लोकमत' पुरस्कार से सम्मानित

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीUpcoming Movies 2024: धमाकेदार एक्शन से भरी इन फिल्मों का रहेगा जलवा, मिलेगा एंटरटेनमेंट का फुल डोज

बॉलीवुड चुस्कीOTT Release: 'द केरल स्टोरी' से लेकर 'लव स्टोरियां' समेत ओटीटी पर यह हफ्ता रोमांच से रहेगा भरा, यहां देखें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड चुस्कीPoacher Trailer: आलिया भट्ट की 'पोचर' का रोंगटे खड़ा कर देने वाला ट्रेलर रिलीज, जानें कब-कहां होगी OTT पर स्ट्रीम?

बॉलीवुड चुस्कीYodha Poster OUT: सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'योद्धा' का पोस्टर रिलीज, जानें कब बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी फिल्म?

बॉलीवुड चुस्कीEagle Vs Lal Salaam Box Office Collection Day 6: रवि तेजा की 'ईगल' की रफ्तार धीमी, रजनीकांत का बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला जादू; दोनों फिल्मों की कमाई सुस्त