LMOTY 2024: रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2024 08:06 PM2024-02-15T20:06:37+5:302024-02-15T20:09:23+5:30

Next

'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' समारोह 15 फरवरी को आयोजित किया गया। 'महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर' के इतिहास में पहली बार यह समारोह गेटवे ऑफ इंडिया पर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में कई कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारी, उद्यमी, डॉक्टर, वकील शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उद्यमी ईशा अंबानी और अभिनेता रणबीर कपूर ने भी हिस्सा लिया।

इस साल रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी को विशेष पुरस्कार 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया है। ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन के साथ-साथ धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के बोर्ड के सदस्य के रूप में कार्य करती हैं।

ईशा अंबानी ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, "यह सम्मान मेरे लिए बहुत खास है। क्योंकि मेरी मां नीता अंबानी को भी 2016 में इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। हमारे परिवार के लिए, महाराष्ट्र हमारी मातृभूमि है।"

विशेष पुरस्कार 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' की प्राप्तकर्ता ईशा अंबानी के पास येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और दक्षिण एशियाई अध्ययन में दोहरी डिग्री है। उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए भी किया है।

32 वर्षीय ईशा अंबानी ने रिलायंस रिटेल के विस्तार को आगे बढ़ाया है और वह अपनी कंपनी के माध्यम से बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। उन्होंने रिलायंस रिटेल के डिजिटल फ़ुटप्रिंट के विस्तार का नेतृत्व किया है और ई-कॉमर्स व्यवसायों अजियो और टीरा जैसे ऑनलाइन सौंदर्य प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किए हैं।