LMOTY 2024: ईशा अंबानी को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 15, 2024 07:59 PM2024-02-15T19:59:02+5:302024-02-15T20:00:50+5:30

इस साल रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी को विशेष पुरस्कार 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया है। ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन के साथ-साथ धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के बोर्ड के सदस्य के रूप में कार्य करती हैं।

LMOTY 2024 Isha Ambani honored with 'Lokmat Maharashtrian of the Year' special award | LMOTY 2024: ईशा अंबानी को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया

ईशा अंबानी को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया

Highlights'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' समारोह 15 फरवरी को आयोजित किया गयाईशा अंबानी को विशेष पुरस्कार 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया ईशा अंबानी ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा - यह सम्मान मेरे लिए बहुत खास है

lokmat maharashtrian of the year awards 2024: 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' समारोह 15 फरवरी को  आयोजित किया गया। 'महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर' के इतिहास में पहली बार यह समारोह गेटवे ऑफ इंडिया पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कई कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारी, उद्यमी, डॉक्टर, वकील शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उद्यमी ईशा अंबानी और अभिनेता रणबीर कपूर ने भी हिस्सा लिया।

इस साल रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी को विशेष पुरस्कार 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया है। ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन के साथ-साथ धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के बोर्ड के सदस्य के रूप में कार्य करती हैं। 

ईशा अंबानी ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, "यह सम्मान मेरे लिए बहुत खास है। क्योंकि मेरी मां नीता अंबानी को भी 2016 में इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। हमारे परिवार के लिए, महाराष्ट्र हमारी मातृभूमि है।"

विशेष पुरस्कार 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' की प्राप्तकर्ता ईशा अंबानी के पास येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और दक्षिण एशियाई अध्ययन में दोहरी डिग्री है। उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए भी किया है। 32 वर्षीय ईशा अंबानी ने रिलायंस रिटेल के विस्तार को आगे बढ़ाया है और वह अपनी कंपनी के माध्यम से बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। उन्होंने रिलायंस रिटेल के डिजिटल फ़ुटप्रिंट के विस्तार का नेतृत्व किया है और ई-कॉमर्स व्यवसायों अजियो और टीरा जैसे ऑनलाइन सौंदर्य प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किए हैं।

ईशा अंबानी ने रिलायंस रिटेल के अपने ब्रांड पोर्टफोलियो के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें कुछ भारतीय ब्रांडों का अधिग्रहण और नए ब्रांडों का लॉन्च शामिल है।

बता दें कि लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्ड, महाराष्ट्र के नंबर 1 मीडिया ग्रुप लोकमत के द्वारा महाराष्ट्र के मान सम्मान को विविध क्षेत्र में बढ़ाने वाले व्यक्तित्व को सम्मानित करने की एक पहल है। हर साल यह अवार्ड बॉलीवुड, राजनीति, स्पोर्ट्स से लेकर समाजसेवा तक से जुड़े लोगों सम्मान के तौर पर प्रदान किया जाता है। पुरस्कार हर साल उन व्यक्तियों और संगठनों को दिया जाता है जिन्होंने सार्वजनिक सेवा - समाज सेवा, शिक्षा, प्रशासन, राजनीति, चिकित्सा, उद्योग, खेल, कृषि, सीएसआर के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। 

Web Title: LMOTY 2024 Isha Ambani honored with 'Lokmat Maharashtrian of the Year' special award

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे