लाइव न्यूज़ :

पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज तो भावुक हुए धर्मेंद्र, कहा- वालिद की मौत के बाद भी यह...

By अमित कुमार | Published: January 22, 2021 7:11 PM

गाबा में जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज सीधे एयरपोर्ट से घर नहीं गए। वह सीधे कब्रिस्तान गए और नम आंखों से अपने मरहूम पिता को श्रद्धांजलि दी।

Open in App
ठळक मुद्देसिराज उस समय ऑस्ट्रेलिया में थे जब उनके अब्बा ने आखिरी सांस ली। दो महीने से उन्हें अंतिम विदाई देने का इंतजार कर रहे सिराज उनकी कब्र पर पहुंचकर भावुक हो गए।सिराज की तस्वीर को शेयर करते हुए धर्मेंद्र ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की ऐतिहासिक जीत के सूत्रधारों में रहे मोहम्मद सिराज स्वदेश लौटने पर अपने घर जाने से पहले मरहूम पिता की कब्र पर फूल चढाने गए। सिराज उस समय ऑस्ट्रेलिया में थे जब उनके अब्बा ने आखिरी सांस ली। दो महीने से उन्हें अंतिम विदाई देने का इंतजार कर रहे सिराज उनकी कब्र पर पहुंचकर भावुक हो गए। उन्होंने वहां फूल चढाये और नमाज पढी। 

सिराज को पिता की कब्र पर जाते हुए देख बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र इमोशनल हो गए। धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया पर लिखा, "सिराज, भारत का बहादुर दिल वाला बेटा। लव यू। नाज है तुझ पर। दिल पर वालिद की मौत का सदमा लिए तुम वतन की आन के लिए मैच खेलते रहे और एक अनहोनी जीत वतन के नाम दर्ज कर के लौटे। कल तुझे अपने वालिद की कब्र पर देखकर मन भर गया। जन्नत नसीब हो उन्हे।"

बता दें कि आटो रिक्शा चलाने वाले सिराज के पिता का 53 वर्ष की उम्र में 20 नवंबर को फेफड़े की बीमारी से निधन हो गया। इससे एक सप्ताह पहले ही सिराज भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे । उन्हें घर लौटने का विकल्प दिया गया लेकिन वह टीम के साथ रूके। सिराज ने वापसी के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मेरे लिये यह मुश्किल था। मैं बहुत दुखी था। मैने घर पर अपनी मां और परिवार से बात की जिन्होंने मेरा सहयोग किया। उन्होंने मुझसे अब्बा का सपना पूरा करने के लिये कहा। मेरी मंगेतर ने भी मुझे प्रेरित किया । पूरी टीम ने मेरा साथ दिया। 

उन्होंने कहा कि मैं सीधे उनकी कब्र पर गया और फूल चढाये। यह भावुक पल था क्योंकि मैं उनके अंतिम संस्कार के समय नहीं था। मैं वहां गया और कुछ देर अपने अब्बा के साथ बैठा। उन्होंने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में इस प्रारूप में पदार्पण किया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के लिये सर्वाधिक 13 विकेट चटकाये। उन्होंने घर लौटने की बजाय ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ रहकर अपने पिता का सपना पूरा किया।

टॅग्स :धर्मेंद्रमोहम्मद सिराजक्रिकेट
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटInternational League T20: 11 जनवरी से नौ फरवरी 2025 तक, यूएई में चौके और छक्के बरसाएंगे वार्नर, पूरन, रायुडू और रसेल, जानें शेयडूल

कारोबारकौन हैं संजीव गोयनका? जिन्होंने IPL की इस टीम में किया निवेश, कोलकाता समेत देश भर में खुले हैं इनके आउटलेट्स

क्रिकेटT20 World Cup 2024: अब फ्री में मोबाइल पर देख पाएंगे वर्ल्ड कप 2024, ये ओटीटी प्लेटफॉर्म दे रहा सुविधा; डिटेल्स इनसाइड

क्रिकेटDC vs RR: अभिषेक पोरेल ने काटा गदर, 36 गेंदों पर 65रनों की तूफानी पारी

क्रिकेटधर्मशाला में भारत की पहली 'हाइब्रिड पिच' का हुआ अनावरण, क्रिकेट में आएगी क्रांति, जानें इस पिच के बारे में सबकुछ

बास्केटबॉल अधिक खबरें

बास्केटबॉलWorld Cup 2023: अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के दौरान डेविड बेकहम वानखेड़े में देखेंगे भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच

बास्केटबॉलतापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के ठिकानों पर जांच जारी, 7 लॉकर सील, भाजपा-कांग्रेस में पलटवार

बास्केटबॉलOMG! रिकॉर्ड 5 लाख 60 हजार डॉलर में बिके माइकल जॉर्डन के जूते

बास्केटबॉलप्लेन क्रैश में जान गंवा चुके स्टार बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट, शादी की सालगिरह पर वाइफ ने किया इमोशनल पोस्ट

बास्केटबॉलCoronavirus: सलमान खान भी कर रहे हैं Work From Home, जानिए कैसे