लाइव न्यूज़ :

टीवीएस अपाचे और सुजुकी जिक्सर को लेकर हैं कंफ्यूज, तो यहां देखिए कौन सी बाइक है आपके लिए बेहतरीन

By रजनीश | Published: March 08, 2020 3:22 PM

आप अपने लिए एक शानदार लुक और दमदार पावर वाली बाइक खरीदना चाहते हैं और कुछ बाइक्स को लेकर आप कन्फ्यूज हैं तो हम आपको बात रहे हैं दो दमदार बाइक्स के फीचर्स..

Open in App
ठळक मुद्देसुजुकी जिक्सर और टीवीएस अपाचे दोनों ही बाइक्स में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।जिक्सर की दिल्ली एक्स-शोरूम में कीमत 1.11 लाख रुपये है। टीवीएस के ड्रम वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1,00,950 रुपये है।

आप भी खरीदना चाहते हैं पावरफुल बाइक और सुजुकी की जिक्सर और टीवीएस की अपाचे को लेकर कनफ्यूजन में हैं तो हम आपको इन दोनों बाइक्स के खास फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। पहली बात ये जानकर बेफिक्र हो जाइए की दोनों ही बाइक BS6 इंजन के साथ आती हैं। ये दोनों सुजुकी जिक्सर (Suzuki Gixxer)  और टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी (TVS Apache RTR 160 4V) बाइक्स हैं। 

ये दोनों ही बाइक्स लुक के मामले में शानदार हैं और साथ ही इनमें पावरफुल इंजन भी दिया गया है। इन दोनों ही बाइक को BS6 में अपग्रेड किए जाने के बाद कहा जा रहा है कि इनका माइलेज पहले से ज्यादा है। तो चलिए जानते हैं इन बाइक्स की कीमत, फीचर्स और अन्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में...

इंजनसुजुकी जिक्सर में पावरफुल BS6 155 सीसी का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, FI, SOHC इंजन दिया गया है। टीवीएस अपाचे RTR 160 4V में BS6 एमिशन वाला 159.7cc सिंगल-सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, 4-वाल्व, ऑयल-कूल्ड SI इंजन दिया गया है। परफॉर्मेंससुजुकी जिक्सर का इंजन 8000 आरपीएम पर 13.6 ps की मैक्सिमम पावर और 6000 आरपीएम पर 13.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। टीवीएस अपाचे का इंजन 8250 आरपीएम पर 16.02 PS की पावर और 7250 आरपीएम पर 14.12Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

 गियर और ब्रेकिंगसुजुकी जिक्सर और टीवीएस अपाचे दोनों ही बाइक्स में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इन दोनों ही बाइक्स में 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। सुजुकी जिक्सर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं अपाचे के फ्रंट में 270 मिलीमीटर का पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है और इसके रियर में 200 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है।

जिक्सर की लंबाई 2020 मिलीमीटर, चौड़ाई 800 मिलीमीटर और ऊंचाई 1035 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 1335 मिलीमीटर है जबकि, इसका ग्राउंड क्लियरेंस 160 मिलीमीटर है। इसकी सीट की ऊंचाई 795 मिलीमीटर है। टीवीएस अपाचे की लंबाई 1050 मिलीमीटर, ऊंचाई 2035 मिलीमीटर और ऊंचाई 790 मिलीमीटर है। वहीं, इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिलीमीटर है जबकि, इसका व्हीलबेस 1357 मिलीमीटर है।

सस्पेंशनजिक्सर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स दिया गया है और इसके इसके रियर में स्विंग आर्म मोनोशॉक यूनिट दी गई है। अपाचे के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

कीमतकीमत की बात करें जिक्सर की दिल्ली एक्स-शोरूम में कीमत 1.11 लाख रुपये है। टीवीएस के ड्रम वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1,00,950 रुपये है और इसके डिस्क वेरिएंट की कीमत 1,04,000 रुपये है।

टॅग्स :बाइकटीवीएससुजुकी जिक्सर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारTVS X: टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज, फीचर्स, बुकिंग, डिलीवरी, जानें सबकुछ

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!