लाइव न्यूज़ :

जीप ने लॉन्च किया BS6 कंपस, प्रदूषण कम करने के लिए दिया गया ये शानदार सिस्टम

By रजनीश | Published: February 27, 2020 10:22 AM

जीप कंपस के लिमिटेड प्लस (Limited Plus) वेरिएंट में अब नए डिजाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं बाकी सारे वेरिएंट्स में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

Open in App
ठळक मुद्देजीप कंपस की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15.60 लाख रुपये है। कार के BS6 कंप्लाइंट मॉडल के पावर आउटपुट में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

कार निर्माता कपनी जीप की एसयूवी कंपस के BS6 मॉडल की बिक्री शुरू हो गई है। हालांकि अभी BS6 एमिशन वाले नए Jeep Compass मॉडल्स की नई कीमतों की जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन जानकारी के मुताबिक कार के पेट्रोल मॉडल्स की कीमतें 25000 रुपये तक बढ़ाई गई हैं। वहीं, इस कार के BS6 डीजल मॉडल्स की कीमतों में 1.1 लाख रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 

जीप कंपस की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15.60 लाख रुपये है। इस कार के BS6 कंप्लाइंट मॉडल के पावर आउटपुट में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। कार में 2.0-लीटर का मल्टीजेट II डीजल इंजन दिया गया है। कार 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। 

बात करें इसके 1.4-लीटर वाले मल्टीएयर पेट्रोल इंजन की तो यह इंजन 161 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ आती है। 

कार में होने वाले नए अपडेट्स की बात करें तो इसके डीजल इंजन में अब AdBlue सिस्टम दिया गया है जो कि कार से खासतौर पर डीजल इंजन वाली कारों से होने वाले प्रदूषण को कम करने का काम करता है। खास बात यह भी है कि इसके सभी वेरिएंट्स में स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और क्रूज कंट्रोल स्टैंडर्ड मिलेगा। 

जीप कंपस के लिमिटेड प्लस (Limited Plus) वेरिएंट में अब नए डिजाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं बाकी सारे वेरिएंट्स में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, फ्रिक्वेंसी डैंप्ड सस्पेंशन (FSD), चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। 

कार में चार टेरेन मोड्स के साथ ऑल व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम दिया गया है। जीप कंपस में बेहतर राइडिंग के लिए ऑटो, सैंड, मड और स्नो मोड्स दिए गए हैं।

टॅग्स :जीप कम्पासजीप कम्पास की कीमतएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

हॉट व्हील्सटोयोटा की एसयूवी अर्बन क्रूजर में दी जाएगी ली-ऑयन बैटरी, मिलेगा जबरदस्त माइलेज

हॉट व्हील्सएसयूवी कारों के बीच कड़ा मुकाबला, पहली बार हुंडई ने मारुति को पछाड़ा

हॉट व्हील्सकल आ रही है महिंद्रा थार, लंबे समय से हो रहा था इंतजार, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें