लाइव न्यूज़ :

लोगों की चहेती स्पलेंडर को पछाड़ ये बनी नंबर 1 दो-पहिया, बुलेट का है ये हाल

By रजनीश | Published: February 21, 2020 10:07 AM

टॉप 10 की लिस्ट में 6वें नंबर पर सुजुकी की एक्सेस रही। इसकी कुल 54,595 यूनिट्स स्कूटी बिकीं। 7वें नंबर पर रही बजाज की CT रही। इसकी 42,497 यूनिट्स बाइक्स बिकीं। रॉयल एनफील्ड भी इस लिस्ट में जगह बनाने में सफल रही।

Open in App
ठळक मुद्देबिक्री के मामले में टॉप 10 टू-व्हीलर की लिस्ट में हीरो की स्प्लेंडर (Splendor) दूसरे नंबर पर है।तीसरे नंबर पर भी हीरो की ही एचएफ डीलक्स (HF Deluxe) रही।

बाइक निर्माता कंपनी होंडा की स्कूटर एक्टिवा (Activa) इस समय भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली टू-व्हीलर बन गई है। जनवरी 2020 की टॉप 10 बेस्ट सेलर टू-वीलर की लिस्ट में होंडा एक्टिवा पहले नंबर पर है। जनवरी महीने में इस स्कूटर की 234,749 यूनिट्स बिक्री हुई है। 

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के आंकड़ों के मुताबिक एक्टिवा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले दो-पहिया वाहन है। जनवरी 2019 में इस स्कूटर की 213,302 यूनिट्स बिक्री हुई थी।

दूसरे नंबर पर पहुंची स्पलेंडरबिक्री के मामले में टॉप 10 टू-व्हीलर की लिस्ट में हीरो की स्प्लेंडर (Splendor) दूसरे नंबर पर है। जनवरी महीने में हीरो स्पलेंडर की 222, 578 यूनिट्स बाइक्स बिकीं। तीसरे नंबर पर भी हीरो की ही एचएफ डीलक्स (HF Deluxe) रही।चौथे नंबर पर बजाज की पल्सर रही जिसकी 68,354 यूनिट्स जनवरी में बिकीं। होंडा की सीबी शाइन (CB Shine) 66,832 यूनिट्स बिक्री के साथ 5वें नंबर पर रही।

6वें से 10वें नंबर पर कौन टॉप 10 की लिस्ट में 6वें नंबर पर सुजुकी की एक्सेस रही। इसकी कुल 54,595 यूनिट्स स्कूटी बिकीं। 7वें नंबर पर रही बजाज की CT रही। इसकी 42,497 यूनिट्स बाइक्स बिकीं। रॉयल एनफील्ड भी इस लिस्ट में जगह बनाने में सफल रही। इसकी Classic 350 कुल 40,834 यूनिट्स की बिक्री के साथ 9वें नंबर पर रही।

हीरो की ग्लैमर इस लिस्ट में सबसे लास्ट में रही। इस बाइक की कुल 40,318 यूनिट्स बिक्री हुई। देखें तो बिक्री के मामले में टॉप 10 टू-व्हीलर की लिस्ट में हीरो की तीन बाइक्स को जगह मिली। हालांकि हाल ही में हीरो ने स्पलेंडर, पैशन और ग्लैमर को नए लुक और इंजन के साथ लॉन्च किया है।इस नए धांसू लुक के साथ लॉन्च हुई लोगों की चहेती हीरो पैशन प्रो, पॉवरफुल इंजन के साथ ही मिलेंगे नए कलर, युवा हो रहे हैं आकर्षितपहले नंबर पर रही एक्टिवा के फीचर्सहोंडा ने एक्टिवा 6जी को पिछले महीने ही लॉन्च किया था। एक्टिवा स्टैंडर्ड और डीलक्स दो मॉडल में उपलब्ध है। इसकी कीमत 63,912 रुपये से शुरू है। 6वें जेनरेशन वाली एक्टिवा 6G की कीमत इसके पुराने मॉडल के मुकाबले लगभग 8 हजार रुपये ज्यादा है। कंपनी का दावा है कि नई एक्टिवा में पुराने मॉडल से 10 पर्सेंट ज्यादा माइलेज मिलेगा। हालांकि पुरानी एक्टिवा 5G के मुकाबले एक्टिवा 6G का पावर थोड़ा कम है।

टॅग्स :बाइकहीरो मोटोकॉर्पसुजुकीरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारइन 3 शेयरों ने किया मालामाल, निवेशकों को 1 साल में मिला बंपर रिटर्न

कारोबारFestive Season 2023: 32 दिन में 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचकर त्योहारी सीजन में हीरो मोटोकॉर्प ने किया कारनामा, पिछले वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें