लाइव न्यूज़ :

इमरान खान के हेलीकॉप्टर की रावलपिंडी में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, डेरा इस्माइल खान से सभा करके लौट रहे थे

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 09, 2022 2:51 PM

इमरान खान के हेलीकॉप्टर की रावलपिंडी में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। इमरान खान के साथ यह वाकया उस समय हुआ, जब वो डेरा इस्माइल खान से एक सभा को संबोधित करके वापस लौट रहे थे।

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंगडेरा इस्माइल खान में जनसभा को संबोधित करके हेलीकॉप्टर से लौट रहे थे वापसइमरान खान जिस हेलीकॉप्टर से ट्रैवेल कर रहे थे, वह खैबर पख्तूनख्वा सरकार का बताया जा रहा है

रावलपिंडी: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। जानकारी के मुताबिक इमरान खान के साथ यह वाकया उस समय हुआ, जब वो डेरा इस्माइल खान से एक सभा को संबोधित करके वापस लौट रहे थे।

बताया जा रहा है कि तभी उनके हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद उनके हेलिकॉप्टर को रावलपिंडी शहर क्षेत्र से करीब 20 किलोमीटर दूर अदियाला गांव के पास उतारा गया। जानकारी के मुताबिक इमरान खान जिस हेलीकॉप्टर से ट्रैवेल कर रहे थे वो खैबर पख्तूनख्वा सरकार का था।

पूर्व पीएम खान हेलीकॉप्टर से डेरा इस्माइल खान गये थे और वापसी में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एक कार से उनके बनिगला आवास ले जाया गया। समाचार वेबसाइट डॉन के अनुसार इमरान खान रावलपिंडी से जिस कार से अपने बनीगाला आवास पर गये, वो पंजाब के कानून मंत्री बशारत राजा की थी और इमरान खान के हेलिकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग के बाद उसे मंगवाया गया था।

इमरान खान के हेलिकॉप्टर के आपातकालीन लैंडिंग के बारे में कई तरह के दावे किये जा रहे हैं। रावलपिंडी के कुछ पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि हेलीकॉप्टर को "ईंधन की कमी" के कारण आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर किया गया। वहीं कुछ अन्य पुलिसकर्मियों का कहना है कि उनके हेलीकॉप्टर में कुछ टेक्निकल खराबी हो आ गई थी। इस वजह से उसे जमीन पर उतारना पड़ा।

पीटीआई ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि हेलीकॉप्टर के सुरक्षित लैंडिंग के तुरंत बाद पार्टी प्रमुख इमरान खान बाहर उतरे और वहीं पर टहलने लगे। इस बीच वहां पर इमरान खान को देखकर कई ग्रामीण इकट्ठा हो गये, जिनमें ज्यादातर युवा थे। इमरान खान ने उन युवाओं से बातचीत की और उनके हालचाल किया।

तब कर उनके सुरक्षाकर्मियों ने पंजाब के कानून मंत्री बशारत राजा से बात की और उनकी कार मंगवाई। पीटीआई ने बताया कि इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान इमरान खान जिस इलाके में उतरे थे, वो पूर्व उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान का निर्वाचन क्षेत्र था।

मालूम हो कि इन दिनों इमरान खान कथित ऑडियो टेप को लेकर बहुत बुरी तरह से फंसे हैं। इमरान खान पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने अपनी सरकार को बचाने के लिए 5 सांसदों के खरीद-फरोख्त का प्रयास किया। इसके अलावा अपनी सरकार को बचाने के लिए उन्होंने झूठे विदेशी हस्तक्षेप का आरोप लगाया। इन सभी मामलों में इमरान खान के खिलाफ जांच चल रही है और अगर कथित टेप में इमरान खान की आवाज पायी जाती है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

टॅग्स :इमरान खानपाकिस्तानRawalpindi
Open in App

संबंधित खबरें

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारतHindu Refugee On Pakistan: 'पाकिस्तान में मुसलमान हिंदू लड़कियों को उठाते हैं और धर्म परिवर्तन कराते हैं', नागरिकता मिलने पर बोली हिंदू शरणार्थी भावना

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

भारतKupwara LOC intrusion: टंगडार में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

ज़रा हटकेPakistan Geeta Class 8 exam: वर्ष 2015 में पाकिस्तान से लौटीं, आठवीं की परीक्षा में बैठने जा रहीं 33 वर्षीय मूक-बधिर गीता, ऐसे रचेंगी कारनामा

विश्व अधिक खबरें

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात