लाइव न्यूज़ :

Video: बरेली के एक स्कूल में दंडित छात्रों को स्कूल परिसर में नहाने के लिए किया गया मजबूर, प्रिंसिपल ने हाथ में अंडरवियर के साथ बच्चों की वीडियो भी बनाई

By रुस्तम राणा | Published: December 19, 2023 2:56 PM

प्रिंसिपल ने स्कूल के पंपिंग सेट का उपयोग स्कूल के मैदान के भीतर एक अस्थायी तालाब को भरने के लिए किया, जहां कांपते छात्रों को खड़े होकर ठंडा स्नान करने के लिए मजबूर होना पड़ा। प्रिंसिपल ने पूरे घटनाक्रम को वीडियो में कैद करते हुए दोबारा शॉवर का निर्देश जारी किया और फुटेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

Open in App
ठळक मुद्देप्रिंसिपल ने पूरे घटनाक्रम को वीडियो में कैद किया इसके बाद उन्होंने फुटेज को सोशल मीडिया पर शेयर कियावीडियो को लेकर कई लोगों ने प्रिंसिपल के रवैये की निंदा की है

बरेली: उत्तर प्रदेश सूबे के बरेली स्थित फरीदपुर में छत्रपति शिवाजी इंटर कॉलेज में एक आश्चर्यजनक घटनाक्रम सामने आया। जहां छात्रों को एक अपरंपरागत सजा का सामना करना पड़ा। प्रिंसिपल की अपील के बाद, जो छात्र बिना नहाए पहुंचे थे, उन्हें स्कूल परिसर में ही ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सर्द सुबह में, प्रिंसिपल ने स्कूल के पंपिंग सेट का उपयोग स्कूल के मैदान के भीतर एक अस्थायी तालाब को भरने के लिए किया, जहां कांपते छात्रों को खड़े होकर ठंडा स्नान करने के लिए मजबूर होना पड़ा। प्रिंसिपल ने पूरे घटनाक्रम को वीडियो में कैद करते हुए दोबारा शॉवर का निर्देश जारी किया और फुटेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

यह घटना सोमवार को सामने आई जब छत्रपति शिवाजी इंटर कॉलेज के कुछ छात्र नहाने के बाद कॉलेज नहीं गए। सुबह की प्रार्थना के दौरान, प्रिंसिपल ने कुछ छात्रों को देखा जो गंदे दिख रहे थे, जिसके बाद उन्हें कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया गया। प्रधानाध्यापक ने असंतोष व्यक्त करते हुए पांच छात्रों को तत्काल विद्यालय परिसर में स्नान करने का आदेश दिया।

पंपिंग सेट चालू होने के साथ, प्रिंसिपल ने ठंड के मौसम में सुबह लगभग 10 बजे छात्रों के स्नान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी की। अचानक स्नान सत्र के बाद, छात्रों को स्कूल की वर्दी प्रदान की गई और पंक्तिबद्ध किया गया, जैसा कि प्रिंसिपल ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें उन्हें निर्देश दिया गया था नियमित रूप से स्नान करना। वहीं अनिच्छुक प्रतीत हो रहे छात्रों ने वीडियो में आश्वासन दिया कि वे अब कॉलेज आने से पहले हर दिन स्नान करेंगे।

प्रधानाध्यापक रणविजय सिंह यादव ने अपने कृत्य का बचाव करते हुए कहा कि छात्र कई दिनों से गंदगी में थे। अनुशासन लागू करने के प्रयास में, उन्होंने छात्रों के लिए स्कूल परिसर में स्नान की व्यवस्था की, उस पल को वीडियो में कैद किया और इसे एक प्रेरक संदेश के रूप में दूसरों के साथ साझा किया। हालाँकि, वायरल वीडियो ने सार्वजनिक आक्रोश फैला दिया है, कई लोगों ने प्रिंसिपल के रवैये की निंदा की है।

टॅग्स :एजुकेशनवायरल वीडियोबरेली
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार

ज़रा हटकेकुत्ते के कारण मचा घमासान, पड़ोसी ने मालिक और पालतू जानवर पर किया हमला, मारपीट का वीडियो वायरल

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें

ज़रा हटकेPakistan Geeta Class 8 exam: वर्ष 2015 में पाकिस्तान से लौटीं, आठवीं की परीक्षा में बैठने जा रहीं 33 वर्षीय मूक-बधिर गीता, ऐसे रचेंगी कारनामा

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें

ज़रा हटकेपति लाना भूल गया 5 रुपये का कुरकुरे का पैकेट तो नाराज बीवी ने मांगा तलाक, जानें पूरा मामला