लाइव न्यूज़ :

दिल्ली: गांधीनगर मार्केट में बिक रहे सिख चिन्हों वाले महिलाओं के अंडरगारमेंट्स, लोगों ने दुकानदार का किया विरोध

By अंजली चौहान | Published: December 01, 2023 12:45 PM

इस घटना ने तब ध्यान आकर्षित किया जब एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया, जिसमें दुकान के उत्पादों को पवित्र सिख प्रतीक के साथ प्रदर्शित किया गया था। स्थानीय लोगों ने निराशा व्यक्त करते हुए सवाल उठाया कि ऐसे उत्पाद बिना सूचना के कैसे बेचे जा सकते हैं।

Open in App

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के गांधीनगर मार्केट से एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग एक दुकानदार का विरोध कर रहे हैं। यह चौंकाने वाली घटना के पीछे का कारण बताया जा रहा है एक व्यापारी को पवित्र सिख प्रतीक खंडा साहिब से सजे महिलाओं के अंडरगारमेंट्स बेचने का।

घटना के सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने दुकानदार का विरोध शुरू कर दिया और आपत्ति जताई। स्थिति तब बिगड़ गई जब दुकानदार ने कथित तौर पर स्थानीय लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया जिन्होंने आक्रामक बिक्री का विरोध किया।

पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में लिया

गौरतलब है कि इस घटना ने तब ध्यान आकर्षित किया जब एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया, जिसमें दुकान के उत्पादों को पवित्र सिख प्रतीक के साथ प्रदर्शित किया गया था।

स्थानीय लोगों ने निराशा व्यक्त करते हुए सवाल उठाया कि ऐसे उत्पाद बिना सूचना के कैसे बेचे जा सकते हैं। अपने समुदाय के पवित्र प्रतीक के अनादर से नाराज निवासियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बाद में आरोपी दुकानदार को हिरासत में ले लिया गया और जांच शुरू कर दी गई है। 

वीडियो में, एक निवासी ने सिख समुदाय द्वारा झेले गए उपहास की गंभीरता पर जोर देते हुए घटना की निंदा की। उन्होंने देश भर में ऐसे उत्पादों के व्यापक उत्पादन और बिक्री पर चिंता जताई।

कड़ी कानूनी कार्रवाई का आग्रह करते हुए, उन्होंने विशेष रूप से भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए को लागू करने का आह्वान किया, जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले कृत्यों को संबोधित करती है और इसे भारत में घृणा भाषण कानून माना जाता है।

सहयोग का आश्वासन देते हुए, पुलिस ने पीड़ित निवासियों को आश्वासन दिया कि दुकान के मालिक को कानूनी प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। एक स्थानीय व्यक्ति ने घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि दुकानदार से बात करने पर उसे बेशर्मी से स्वीकारोक्ति मिली कि उन्होंने जानबूझकर सिख प्रतीक वाली वस्तुएं बेचीं क्योंकि वे उनके विक्रेताओं द्वारा वितरित की जाती हैं।

चेतावनियों के बावजूद, दुकान ने बिक्री जारी रखी, जिससे स्थानीय लोगों को उद्दंड दुकानदार के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया गया।

टॅग्स :दिल्लीGandhinagarवायरल वीडियोसिखsikhism
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारत'कोमा', 'ब्रेन हेमरेज' और फिर.., नहीं था रास्ता आसान, लेकिन दिल्ली के माधव ने CBSE 12वीं की परीक्षा में 93% लाकर.. किया नाम रोशन

भारतNaveen Jaihind On Swati Maliwal: 'स्वाति की जान खतरे में है, अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर होनी चाहिए', स्वाति के पूर्व पति ने कहा

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेपति लाना भूल गया 5 रुपये का कुरकुरे का पैकेट तो नाराज बीवी ने मांगा तलाक, जानें पूरा मामला

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेBado Badi Viral Song: 'बदो बदी' फेम पाकिस्तानी एक्ट्रेस आना चाहती हैं भारत, जानें कौन हैं चाहत फतेह अली खान? जिसके 'बदो बदी सॉन्ग' ने मचाया तहलका

ज़रा हटकेWatch: मुंबई में बारिश-तूफान के बाद रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, महिला डब्बे में चढ़ने के लिए आपस में भिड़ी महिलाएं, धक्का-मुक्की का वीडियो वायरल

भारतRahul Gandhi Marriage: रायबरेली के लोगों ने राहुल गांधी से पूछा शादी कब करोगे, कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब.. (Watch Video)