लाइव न्यूज़ :

यूएस ओपन: पहले ही राउंड में हारे यूकी भांबरी, सीधे सेटों में मिली मात

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 29, 2018 10:54 AM

Yuki Bhambri: भारत के नंबर वन सिंगल्स खिलाड़ी यूकी भांबरी यूएस ओपन के अपने पहले मैच में फ्रांस के खिलाड़ी से सीधे सेटों में हार गए हैं

Open in App

न्यूयॉर्क, 29 अगस्त: भारत के टॉप सिंगल्स खिलाड़ी यूकी भांबरी एक बार फिर से ग्रैंड स्लैम में पहले दौर की बाधा करने में नाकाम रहे हैं। भांबरी यूएस ओपन के पहले दौर में फ्रांस के पियरे हुएस हर्बर्ट से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए। 

दुनिया के 96वें नंबर के खिलाड़ी भांबरी को हर्बर्ट ने ढाई घंटे तक चले मुकाबले में 3-6, 6-7 (3-7), 5-7 से हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

भारत के नंबर एक सिंगल्स खिलाड़ी भांबरी ने दूसरे और तीसरे सेट में अच्छा संघर्ष किया लेकिन ये दुनिया के 75वें नंबर के खिलाड़ी हर्बर्ट को मात देने के लिए काफी नहीं था। हर्बर्ट इससे पहले दिल्ली के भांबरी को महाराष्ट्र ओपन में भी हरा चुके हैं।

इस मैच में हर्बर्ट ने कुछ ब्रेकपॉइंट्स जुटाए लेकिन सबसे बड़ा अंतर पैदा किया महत्वपूर्ण मौकों पर विनर्स लगाने से। हर्बर्ट ने तीन सेटों में कुल 13 विनर्स जमाए जबकि भांबरी एक भी नहीं लगा पाए।

यूकी भांबरी ने इसी साल अप्रैल में 83वीं रैंक के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की थी। उन्होंने 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जूनियर चैंपियनशिप का खिताब जीता था। वह ये कारनामा करने वाले भारत के पहले और जूनियर ग्रैंड स्लैम जीतने वाले कुल चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं।

टॅग्स :यूएस ओपनयुकी भांबरी
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलDavis Cup: युकी भांबरी और साकेत माइनेनी जीते, भारत ने विश्व ग्रुप एक में जगह बनाई, पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 की विजयी बढ़त ली

अन्य खेलमार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की नोवाक जोकोविच ने की बराबरी, यूएस ओपन जीतकर 24वां ग्रैंड स्लैम सिंगल खिताब जीता

अन्य खेलकोको गॉफ बनी अमेरिकी ओपन चैंपियन, पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता, चमचमाती ट्रॉफी और 30 लाख डॉलर की इनामी राशि मिली

अन्य खेलUS Open: इगा स्वियातेक ने पहली बार जीता यूएस ओपन का खिताब, ट्रॉफी के अंदर मिला सरप्राइज गिफ्ट

अन्य खेलUS Open 2022: करियर के आखिरी मैच में हारीं सेरेना विलियम्स, भावुक होकर बहन वीनस का जताया आभार

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!