लाइव न्यूज़ :

पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा ने टेनिस को कहा अलविदा, लिया संन्यास

By अमित कुमार | Published: February 26, 2020 7:23 PM

मारिया का नाम सबसे लंबी महिला टेनिस खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर एक पर रहा है। लंबाई की वजह से उन्हें तेज सर्विस करने में फायदा मिलता था तो कभी-कभी इसका नुकसान भी उठाना पड़ता था। 

Open in App
ठळक मुद्दे पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा ने बुधवार को टेनिस छोड़ने का फैसला किया। पूर्व विश्व नंबर वन मारिया शारापोवा ने 32 साल की उम्र में टेनिस से संन्यास ले लिया है।

रूसी टेनिस स्टार और पूर्व विश्व नंबर वन मारिया शारापोवा ने 32 साल की उम्र में टेनिस से संन्यास ले लिया है। पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा ने बुधवार को टेनिस छोड़ने का फैसला किया। मारिया का नाम सबसे लंबी महिला टेनिस खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर एक पर रहा है। लंबाई की वजह से उन्हें तेज सर्विस करने में फायदा मिलता था तो कभी-कभी इसका नुकसान भी उठाना पड़ता था। 

17 साल की उम्र में मारिया शारापोवा विंबलडन चैंपियन बनी थीं। साल 2008 में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था। वहीं  2012 और 2014 में फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था। बता दें कि शारापोवा ने ड्रग्स मामले में 15 महीने के प्रतिबंध के बाद अप्रैल 2017 में कोर्ट पर वापसी की थी।

साल 2003 से लेकर 2015 तक शारापोवा ने हर साल कम से कम एक सिंगल्स टाइटल जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। शारापोवा ने ‘वोग' और ‘वैनिटी फेयर' मैग्जीन के एक आर्टिकल में कहा, टेनिस को - मैं गुडबॉय कह रही हूं।  28 साल और पांच ग्रैंडस्लैम खिताबों के बाद मैंने टेनिस को छोड़ने का फैसला किया। 

 

टॅग्स :मारिया शारापोवाटेनिस
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलBillie Jean King Cup: दो दिन में 2 देश को भारत ने कूटा, चीनी ताइपे को 2-1 से हराने के बाद दक्षिण कोरिया को 2-1 से दी मात

अन्य खेलSumit Nagal Monte Carlo Masters 2024: भारत के पहले खिलाड़ी, दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी मात्तेओ अर्नाल्डी को हराया

अन्य खेलसानिया मिर्जा पति शोएब से तलाक लेने के बाद पहली बार सार्वजनिक मंच पर दिखीं, दुबई में नजर आईं भारतीय टेनिस स्टॉर

अन्य खेलDavis Cup 2024 INDIA VS PAK: पाकिस्तान पर 3-0 की बढ़त, 60 साल बाद पाक दौरा, टेनिस टीम ने विश्व ग्रुप एक में जगह बनाई, युकी और साकेत ने मारी बाजी

अन्य खेलDavis Cup 2024 IND VS PAK: इतिहास में कभी पाकिस्तान से नहीं हारी भारतीय डेविस कप टीम और सभी 7 मुकाबले जीते, 60 साल बाद दौरा, जानें कब-कब है मैच

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!