लाइव न्यूज़ :

US Open के क्वार्टर फाइनल में नाओमी ओसाका और अलेक्सांद्र जेवरेव

By भाषा | Published: September 07, 2020 1:45 PM

नाओमी ओसाका ने 14वीं वरीय अनेट कोंटावीट को 6-3, 6-4 से पराजित किया...

Open in App

पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि पुरुष वर्ग में पांचवी वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र जेवरेव भी आसान जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे।

जापान की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी और 2018 की चैंपियन ओसाका ने 14वीं वरीय अनेट कोंटावीट को 6-3, 6-4 से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका की गैरवरीय शेल्बी रोजर्स से होगा।

विश्व में 93वीं रैकिंग की रोजर्स ने छठी वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को 7-6 (5), 3-6, 7-6 से हराकर उलटफेर किया। अमेरिका की ही जेनिफर बार्डी ने जर्मनी की 17वीं वरीय एंजेलिक कर्बर को 6-1, 6-4 से शिकस्त देकर पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला यूलिया पुतिनसेवा से होगा। कजाखस्तान की इस खिलाड़ी ने आठवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6-3, 2-6, 6-4 से हराया।

पुरुष वर्ग में जेवरेव ने अपनी दमदार सर्विस के दम पर पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह सुरक्षित की। जेवेरेव ने स्पेन के अलेक्सांद्रो डेविडोविच फोकिना पर 6-2, 6-2, 6-1 से जीत के दौरान 18 ऐस जमाये। वह 2007 में टॉमी हास के बाद यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मन खिलाड़ी हैं। जेवरेव अगले दौर में क्रोएशिया के 27वें वरीय बोर्ना कोरिच का सामना करेंगे।

कोरिच ने ऑस्ट्रेलिया के जोर्डन थामसन को 7-5, 6-1, 6-3 से हराकर पहली बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। कनाडा के 12वें वरीय डेनिस शापोवलोव ने सातवीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 6-7 (0), 6-3, 6-4, 6-3 को हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। उनका अगला मुकाबला पाब्लो कारेनो बस्टा से होगा जिन्होंने विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविच को लाइन जज पर गेंद मारने के कारण निष्कासित किये जाने के बाद अंतिम आठ में प्रवेश किया।

टॅग्स :नाओमी ओसाकायूएस ओपनकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविड-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोली एस्ट्राजेनेका- "हमारी सहानुभूति उन लोगों के प्रति है..."

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!