लाइव न्यूज़ :

French Open: जोकोविच ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में दर्ज की जीत, दिमित्रोव तीसरे दौर में हारकर हुए बाहर

By सुमित राय | Published: June 02, 2018 9:48 AM

जोकोविच ने स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुट को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में पहुंच गए।

Open in App

पेरिस, 2 जून। सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने एक बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुट को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में पहुंच गए। 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच ने तीसरे दौर के मुकाबले में अगुट को 6-4, 6-7, 7-6, 6-2 से मात दी। जोकोविच ने तीन घंटे 48 मिनट के मैराथन मुकाबले में यह मैच जीता।

टूर्नामेंट में 20वीं वरीयता प्राप्त जोकोविच का सामना चौथे दौर में 30वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को से होगा। जिन्होंने एक बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-2, 6-4 से हराया। 31 साल के जोकोविच को पिछली बार यहां कनाडा के डोमिनीक थिएम के हाथों क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच रिकॉर्ड 43वीं बार रौलां गैरों के चौथे दौर में पहुंचे हैं।

ज्वेरेव-निशिकोरी चौथे दौर में, दिमित्रोव बाहर

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और जापान के केई निशिकोरी ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं ग्रिगोर दिमित्रोव को हार का सामना करना पड़ा और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

ज्वेरेव ने तीसरे दौरे के मुकाबले में बोस्निया के दामिर डीजुम्हुर को तीन घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 3-6, 4-6, 7-6, 7-5 से मात दी। वहीं निशिकोरी ने फ्रांस के गाइल्स सिमोन को दो घंटे एक मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-1, 6-3 से हराया। दिमित्रोव स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वर्दास्को ने दिमित्रोव को दो घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 6-2, 6-4 से हराया।

स्ट्राइकोवा और कीज अगले दौर में, स्वीतोलिना बाहर

अमेरिका की मेडिसन कीज और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा ने भी तीसरे दौर में अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन के महिला एकल के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया, जबकि यूक्रेन की एलिना स्वीतोलिना हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी भी चौथे दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने फ्रांस की पॉलिन परमेंटियर को एक घंटे 18 मिनट में 6-0, 6-3 से हराया।

मेडिसन कीज ने तीसरे दौर के मैच में एक घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में जापान की नाओमी ओसाका को 6-1, 7-6 से हराया। वहीं स्ट्राइकोवा ने हमवतन केटेरिना सिनियाकोवा को एक घंटे 22 मिनट चले मुकाबले में 6-2, 6-3 से हराया। स्वीतोलिना, रोमानिया की मिहाएला बुजानेस्क्यू के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। बुजानेस्क्यू ने स्वीतोलिना को एक घंटे 37 मिनट में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी।

युकी भांबरी हारे, रोहन बोपन्ना पहले दौर में हारकर बाहर

युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी को पेरिस में खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेन डबल के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है। युकी भांबरी और दिविज शरण को ऑस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने मात दी। एक घंटे तक चले मुकाबले में ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने भांबरी और शरण की जोड़ी को 5-7, 3-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

वहीं भारत के रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस को चीन की शुआई झेंग और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स की जोड़ी से मिक्स डबल मुकाबले में मात दी। झेंग और पियर्स की जोड़ी ने मिश्रित दौर के पहले मुकाबले में बोपन्ना और बाबोस की जोड़ी को 6-2, 6-3 से पराजित किया।

टॅग्स :फ्रेंच ओपननोवाक जोकोविचयुकी भांबरीरोहन बोपन्ना
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वLaureus Sports Awards: नोवाक जोकोविच और एताना बोनमाती का जलवा, यहां देखिए विजेताओं की पूरी सूची

अन्य खेलNovak Breaks Roger Record: फेडरर का एक और रिकॉर्ड टूटा, जोकोविच ने मारी बाजी, एटीपी रैंकिंग इतिहास में सबसे उम्रदराज विश्व नंबर-1

अन्य खेलFrench Open 2024: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने 2024 सीज़न का पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता

अन्य खेलDavis Cup: युकी भांबरी और साकेत माइनेनी जीते, भारत ने विश्व ग्रुप एक में जगह बनाई, पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 की विजयी बढ़त ली

अन्य खेलग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनने पर पीएम मोदी ने रोहन बोपन्ना को दी बधाई, बोले- 'उम्र कोई बाधा नहीं'

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!