लाइव न्यूज़ :

नोकिया 7 प्लस की इमेज हुई लीक, हुआ फीचर्स का खुलासा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 06, 2018 11:59 AM

MWC 2018 में 25 फरवरी को HMD ग्लोबल एक इंवेट आयोजित करेगी जिसमें कंपनी अपने कुछ नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देनोकिया 9 और नोकिया 1 के अलावा नोकिया 7 प्लस हो सकता है लॉन्चनोकिया के अलावा कई नामी कंपनियों के स्मार्टफोन इस महीने हो सकते हैं लॉन्च

इस साल फरवरी में बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2018 में कई मोबाइल कंपनियां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश करने वाली है। इसी के तहत HMD ग्लोबल भी अपने नोकिया 9 और नोकिया 1 स्मार्टफोन के साथ नोकिया 7 प्लस को इंवेट में पेश कर सकती है। खबरों की मानें तो नोकिया इस इवेंट में अपने कुछ खास फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को पेश कर सकती है। एक रिपोर्ट में आने वाले नए Nokia 7 प्लस का डिजाइन, स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और तस्वीरें सामने आई हैं।

इससे पहले गीकबेंच वेबसाइट की ओर से नोकिया 7 प्लस से जुड़ी जानकारी सामने आई थी।  MWC 2018 में 25 फरवरी को HMD ग्लोबल एक इंवेट आयोजित करेगी जिसमें कंपनी अपने कुछ नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है।

Nokiapoweruser पर Nokia 7 Plus स्मार्टफोन के इमेज दी गई है जिसके साथ ही इसके स्पेसिफिकेशन भी मौजूद है। लीक हुई इमेज में फोन का फ्रंट व बैक पैनल देखा सकता है। यह कंपनी का पहला नोकिया स्मार्टफोन होगा जिसमें 18:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया गया है।

इसे भी पढ़ें : 3000 रुपये से कम में मिल रहा है ये 4G VOLTE स्मार्टफोन, दमदार बैटरी से है लैस

 नोकिया 7 प्लस स्पेसिफिकेशन

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक नए नोकिया 7 प्लस में 6 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होगा। इसमें गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। कहा जा रहा है कि हैंडसेट के रियर में 12+13 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। यह कैमरा कार्ल जीस के लेंस से लैस होगा, जो 2x तक जूम किया जा सकेगा। साथ ही इस हैंडसेट में कार्ल जीस लेंस के साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा होने की भी संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित होगा और 4 जीबी रैम के साथ आएगा।

उम्मीद की जा रही है कि नोकिया 7 प्लस ऐल्युमिनियम बॉडी में पेश किया जाएगा। इसमें 64 जीबी स्टोरेज दी जाएगी और माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए यूजर इस स्टोरेज को बढ़ा सकेंगे। इसके अलावा हैंडसेट 9वी/2ए फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा व इसमें यूएसबी-टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। वहीं, यह भी खबर है कि फोन में नोकिया ओजओ 360 डिग्री स्पैटियल ऑडियो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। पिछली कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि नोकिया 7 प्लस पिछले साल आए नोकिया 7 का बड़ा वर्जन होगा और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस होकर आएगा।

इसे भी पढ़ें : बजट 2018: मिडिल क्लास को झटका, मोबाइल फोन और TV खरीदने के लिए खर्च करने होंगे ज्यादा पैसे

MWC 2018 में ये कंपनियां भी करेगी प्रीमियम स्मार्टफोन्स पेश

बता दें कि नोकिया 7 प्लस के अलावा एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन संभावित स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नज़र है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी S9, S9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया XZ प्रो, असूस जेनफोन 5 सीरीज, शाओमी Mi मिक्स 2S का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

टॅग्स :नोकिआमोबाइल वर्ल्ड कांग्रेसनोकिया 1एचएमडी ग्लोबलनोकिया 7 प्लसस्मार्टफोनस्मार्टफोन स्पेसिफिकेशंसटेक न्यूज़टेक्नोलॉजी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

कारोबारNokia Layoffs Festive: त्योहारी सीजन से पहले नोकिया ने बड़ा झटका!, 14000 कर्मचारी बाहर होंगे, बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा, आखिर क्या है वजह

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत