लाइव न्यूज़ :

गहलोत सरकार पर मंडरा रहा खतरा टला, संकट कायम, बैठक में 100 MLA पहुंचे, see pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 13, 2020 4:09 PM

Open in App
1 / 10
राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर मंडरा रहा खतरा अब टलता दिख रहा है, क्योंकि सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में 100 से अधिक विधायकों ने हिस्सा लिया और विक्ट्री साइन दिखाकर साफ किया है सीएम अशोक गहलोत के पास बहुमत है।
2 / 10
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर विधायक दल की बैठक शुरू हुई। राजस्थान में मुख्यमंत्री ​अशोक गहलोत के निवास पर विक्ट्री का निशान दिखाते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, रणदीप सिंह सुरजेवाला, अजय माकन और अन्य कांग्रेस नेता।
3 / 10
कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक संपन्न होने के बाद सभी विधायक बस में सवार होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास से निकले। विधायकों में से एक विधायक ने कहा, 'ऑल इज़ वेल'। लेकिन आगे चर्चा करते रहेंगे। जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास के बाहर बसें दिखीं। कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक यहां चल रही थी, बैठक में 107 विधायक उपस्थित थे।
4 / 10
कांग्रेस का दावा है कि उसके पास 109 विधायकों का समर्थन है। एएनआई के अनुसार 107 एमएलए विधायक दल की बैठक में शामिल हुए। इसके बाद अब सबकी नजर सचिन पायलट पर है, जो सोमवार को विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए।
5 / 10
राजस्थान में कांग्रेस सरकार का संकट टलता दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया के सामने विधायकों की परेड करा दी है। गहलोत खेमे ने 100 से ज्यादा विधायकों का समर्थन दिखाकर सरकार बचाने का दावा कर दिया है।
6 / 10
दूसरी तरफ डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी अपने पास दो दर्जन से ज्यादा विधायक होने की बात कर रहे हैं। ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि फिलहाल गहलोत सरकार का संकट टल जरूर गया है, लेकिन शायद खत्म नहीं हुआ है।
7 / 10
ये चर्चा इसलिए है क्योंकि राजस्थान विधानसभा में कुल सदस्यों की संख्या 200 है. सरकार चलाने के लिए 101 विधायकों की जरूरत होती है. कांग्रेस के 107 और बीजेपी के 72 विधायक हैं। जबकि बाकी अन्य दलों के साथ निर्दलीय विधायक हैं।
8 / 10
सचिन पायलट ने दावा किया है कि उनके पास 25 विधायक हैं, जबकि गहलोत खेमे के समर्थक विधायकों की सूची में 102 विधायकों के नाम फिलहाल हैं। यानी एकदम किनारे पर गहलोत सरकार है।
9 / 10
बताया जा रहा है कि पार्टी से नाराज चल रहे सचिन पायलट को मनाना का काम जारी है और इस मोर्चे को खुद प्रियंका गांधी ने संभाला है। प्रियंका सचिन पायलट और अशोक गहलोत से बात कर राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट को दूर करने की कोशिश कर रही हैं।
10 / 10
सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने कहा है कि सचिन पायलट से पिछले 48 घंटे में कई बार बात हुई है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं और पार्टी किसी की समस्या के समाधान के लिए बात करने को तैयार है। रणदीप सुरजेवाला ने साथ ही कहा कि जिस घर में बर्तन होते हैं वहीं खटकते हैं लेकिन ये साफ है कि राजस्थान में सरकार को कोई खतरा नहीं है।
टॅग्स :कांग्रेसराजस्थानजयपुरअशोक गहलोतसोनिया गाँधीराहुल गांधीसचिन पायलटभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)रणदीप सुरजेवालाप्रियंका गांधी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRam Mandir Ayodhya: "यह अहंकार की नहीं हमारे गरिमा की बात है": पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद ने मंदिर समारोह में शामिल न होने के फैसले पर कहा

भारतRam Mandir Ayodhya: "मंदिर उद्घाटन आध्यात्मिक नहीं बल्कि राजनीतिक कार्यक्रम है", डीएमके सांसद टीआर बालू ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता शशि थरूर की चुनावी भविष्यवाणी, 'बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी...'

भारतCM DR Mohan Yadav ने कांग्रेस समेत विपक्षी के नेताओं को दी चेतावनी बोले, याद रखना...?

भारतMadhya Pradesh:CM डॉ मोहन यादव बोले-रामलला का आमंत्रण ठुकराने वाले दोबारा विचार करें: उज्जैन में कहा-नहीं तो जो आंधी उठेगी, उसमें अता-पता नहीं चलेगा; ये मेरी गारंटी

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, नोएडा सहित वेस्ट यूपी की इन सीटों पर महिलाओं को उतार सकती है भाजपा, कई दावेदार!

राजनीतिमतुआओं का दिल जीतने की कोशिश, पामेला गोस्वामी ने कहा- खुद को धन्य महसूस किया 

राजनीतिAtal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पढ़ें उनके ये अनमोल विचार

राजनीतिशीतकालीन सत्र 2022: राहुल गांधी और दूसरे कांग्रेस नेता शीतकालीन सत्र में नहीं होंगे शामिल!

राजनीतिBJP On Gujrat Riots Case। गुजरात दंगो पर अहमद पटेल को लेकर BJP का खुलासा | Sonia Gandhi | Modi