लाइव न्यूज़ :

Weather Forecast Today Mausam: कोहरे से रेल और प्लेन यातायात प्रभावित, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री, श्रीनगर का तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, देखें अपने शहर का हाल

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 18, 2024 1:01 PM

Open in App
1 / 8
Weather Forecast Today Mausam: दिल्ली में बृहस्पतिवार की सुबह कोहरा छाया रहा और न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले दो दिन में शहर के अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया है।
2 / 8
Weather Forecast Today Mausam: कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 18 ट्रेन देरी से चल रही हैं। आईएमडी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर देर रात साढ़े 12 बजे से सुबह साढ़े छह बजे तक घना कोहरा छाया रहा। इस दौरान दृश्यता का स्तर 50 से 100 मीटर के बीच था। हालांकि अब इसमें सुधार हुआ है और दृश्यता का स्तर 300 मीटर पर पहुंच गया।''
3 / 8
Weather Forecast Today Mausam: मौसम विभाग के अनुसार, दृश्यता जब शून्य से 50 मीटर के बीच हो तो बहुत घना कोहरा, 51 से 200 मीटर के बीच घना कोहरा, 201 से 500 मीटर के बीच मध्यम और 501 से 1,000 मीटर के बीच हल्का कोहरा होता है। राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
4 / 8
Weather Forecast Today Mausam: वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह नौ बजे 368 था, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है। शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है। आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 94 फीसदी दर्ज की गई।
5 / 8
Weather Forecast Today Mausam: कश्मीर में ज्यादातर स्थानों पर रात के तापमान में गिरावट आई है और एक दिन की राहत के बाद शीत लहर की स्थिति फिर से लौट आई है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
6 / 8
Weather Forecast Today Mausam: उन्होंने बताया कि श्रीनगर शहर में बुधवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात के मुकाबले शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस कम है। उन्होंने बताया कि काजीगुंड में तापमान शून्य से 4.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में तापमान शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।
7 / 8
Weather Forecast Today Mausam:  दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि कोकेरनाग शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे और कुपवाड़ा में शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में मौसम शुष्क बना हुआ है और बर्फबारी नहीं होने से रात में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है जबकि दिन अपेक्षाकृत गर्म हैं। श्रीनगर में दिन का तापमान साल के इस समय के सामान्य से आठ डिग्री अधिक है।
8 / 8
खराब मौसम के कारण बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर चार उड़ानों का मार्ग परिवर्तन किया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि दो उड़ानों को जयपुर और एक-एक को हैदराबाद तथा मुंबई भेजा गया। उड़ानों का मार्ग परिवर्तन 01:30 बजे से 02:30 बजे के बीच हुआ।
टॅग्स :मौसमभारतीय मौसम विज्ञान विभागमौसम रिपोर्टजम्मू कश्मीरदिल्लीNCRबिहारउत्तर प्रदेशझारखंड
Open in App

संबंधित खबरें

भारतदुनिया भर में भगवान राम पर जारी टिकटों की पुस्तक जारी, ये देश शामिल, देखें तस्वीरें

ज़रा हटकेRepublic Day 2024: कर्तव्य पथ पर रिहर्सल के दौरान 'मोनिका ओह माई डार्लिंग' गाने पर झूमे जवान, मजेदार वीडियो वायरल

भारतExcise Policy Case: चौथी बार भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल! गोवा हो सकते हैं रवाना

भारतदक्षिण भारत को फतह करना भी मोदी के लिए असंभव नहीं

क्राइम अलर्टDelhi Crime News: महिला के साथ रहता था लिव-इन में, बेटी पर रखता था बुरी नजर, किया कुकर्म, गया जेल, जानिए वारदात का कच्चा-चिटठा

भारत अधिक खबरें

भारतMS Dhoni: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज, मिहिर दिवाकर और सौम्या दास ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जानें कहानी

भारतRam Mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी किया दुनिया भर में भगवान राम पर जारी हुए टिकटों की पुस्तक

भारतबिलकिस केस में सजायाफ्ता ने सुप्रीम कोर्ट से आत्मसमर्पण के लिए और समय देने की गुहार लगाते हुए कहा- "दया करें, इकलौता हूं माता-पिता की देखभाल करने वाला"

भारतJEE Main 2024: एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड, यहां देखें कब और कहां होगी परीक्षा..

भारतब्लॉग: नेताओं के पलायन पर कांग्रेस को करना होगा आत्मचिंतन