लाइव न्यूज़ :

चमकती दमकती त्वचा पाने के लिए रात को सोने से पहले करें ये 5 काम, देखें तस्वीरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 28, 2019 7:00 AM

Open in App
1 / 7
हर लड़की की ये चाहत होती है कि उसका चेहरा बिना मेकअप के भी खूबसूरत दिखे। उसकी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए उसे हर महीने पार्लर जाकर हजारों रूपये खर्च करने की जरूरत ना पड़े। मगर धूल-मिट्टी और प्रदूषण वाले इस वातावरण में ऐसा मुमकिन नहीं है। इसके अलावा बदलते मौसम के साइड इफ़ेक्ट और पौष्टिक आहार की कमी भी हमारी स्किन को खराब करती है।
2 / 7
ऐसे में हमारी कुछ हेल्दी आदतें ही हमें प्राकृतिक रूप से सुंदर त्वचा दिला सकती है। हम स्किन का दिनभर में कैसे ख्याल रखते हैं, इसपर त्वचा की हेल्थ निर्भर करती है। मगर दिन में ही क्यूं, रात के समय क्यूं नहीं? एक्सपर्ट्स की राय में रात को सोने से पहले अगर स्किन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कुछ काम किए जाए तो ये रातभर त्वचा को हेल्दी बनाने का काम करते हैं। तो चलिए आपको 5 काम बताते हैं:
3 / 7
1) सोने से पहले नहाएं: जी हां, आपने सही पढ़ा। रात को सोने से पहले संभव हो तो जरूर नहाएं। ऐसा करने से दिनभर की थकान दूर होती है, स्किन पर लगी गंदगी निकल जाती है और स्किन पोर्स को रिलैक्स करने का मौक़ा मिलता है। मुमकिन हो तो हलके गुनगुने पानी से नहाएं।
4 / 7
2) ब्रश करें: चेहरे की सुंदरता स्माइल से होती है और स्माइल करते हुए अगर आपके दांत अच्छे ना दिखें तो सुंदरता को ग्रहण लग जाता है। इसलिए सोने से पहले ब्रश जरूर करें। ऐसा करने से आपके दांत हमेशा स्वस्थ रहेंगे।
5 / 7
3) हेयर केयर: सोने से पहले बालों में एक बार कंघी जरूर करें। बालों को सुलझा लें। बालों में कंघी करने से बालों पर जमा एक्स्ट्रा गंदगी निकल जाती है और बाल सुलझाने से सुबह कंघी करने पर कम बाल टूटते हैं। बालों को सुलझाने के बाद बांधकर ओएं। इससे कम बाल टूटते हैं।
6 / 7
4) बॉडी केयर: चेहरे, बालों और दांतों के बाद आपकी बॉडी को भी खूबसूरत बनाने के लिए पूरी केयर देने की जरूरत है। इसके लिए सोने से पहले बॉडी के जितने भी हिस्सों में मुमकिन हो, वहां वहां मॉइस्चराइजर लगा लें। ये रातभर आपकी बॉडी की नमी को बरकरार रखेगा।
7 / 7
5) आई केयर: आपकी स्किन की तरह आपकी आंखों को भी देखभाल की जरूरत है। रात सोने से पहले आंखों को पूरी तरह साफ करें। मेकअप लगा है तो उसे अच्छी तरह निकाल दें। आंखों के नीचे आई क्रीम या फिर एलोवेरा जेल लगा लें। इसके बाद सोएं।
टॅग्स :स्किन केयरब्यूटी टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में चाहते हैं मुलायम और कोमल त्वचा? इस तरह बनाएं आम के छिलके का फेस मास्क

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में टैन से छुटकारा पाने में मदद करेंगे ये 5 घरेलू नुस्खे, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीचमकती त्वचा पाने में मदद करेंगे ये 5 सुपरफूड, डाइट में जरूर करें शामिल

फ़ैशन – ब्यूटीपीने के अलावा इन 5 तरीकों से स्वस्थ त्वचा पाने में मदद करती है छाछ, जानिए कैसे

फ़ैशन – ब्यूटीOnion oil for hair growth: झड़ते बालों और डैंड्रफ से हैं परेशान? इस तरह करें प्याज के तेल का इस्तेमाल

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीचेहरे को नियमित रूप से ब्लीच करने से त्वचा पर हो सकते हैं ये 5 दुष्प्रभाव, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीघर पर इस तरह पाएं पिंपल्स से निजात, मिलेगी स्वस्थ और चमकदार त्वचा

फ़ैशन – ब्यूटीरिसर्च में खुलासा, सोने के सूक्ष्म कणों से त्वचा की कोशिकाओं को मिलती है ताकत, यूरोप शोधकर्ताओं ने की सिफारिश

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता