लाइव न्यूज़ :

फिरोजाबाद: 'आजादी का अमृत महोत्सव' के होर्डिंग्स में सीएम योगी की तस्वीर संग की गई छेड़छाड़, मामला दर्ज

By मनाली रस्तोगी | Published: August 13, 2022 3:13 PM

फिरोजाबाद में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के कई होर्डिंग्स में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ की गई है, जिसके बाद पुलिस ने कहा कि वे होर्डिंग्स को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने के लिए पास के सीसीटीवी कैमरे को स्कैन कर रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा के नगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने दावा किया कि छह जगहों पर लगे होर्डिंग खराब कर दिए गए हैं।पुलिस ने कहा कि वे होर्डिंग्स को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने के लिए पास के सीसीटीवी कैमरे को स्कैन कर रहे हैं। फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि नगर निगम द्वारा लगाए गए तीन होर्डिंग्स से मुख्यमंत्री का चेहरा हटा दिया गया है। 

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को फिरोजाबाद में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के कई होर्डिंग्स में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों को खराब करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि नगर निगम द्वारा लगाए गए तीन होर्डिंग्स से मुख्यमंत्री का चेहरा हटा दिया गया है। 

उन्होंने पुष्टि की कि दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और मामले की जांच के लिए टीमों का गठन किया गया है। घटना के सामने आने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और होर्डिंग्स बदले जा रहे हैं। पुलिस ने कहा कि वे होर्डिंग्स को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने के लिए पास के सीसीटीवी कैमरे को स्कैन कर रहे हैं। 

भाजपा के नगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने दावा किया कि छह जगहों पर लगे होर्डिंग खराब कर दिए गए हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा नेता आज देश भर में "हर घर तिरंगा" अभियान में शामिल हो गए क्योंकि तीन दिवसीय अभ्यास भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए शुरू हुआ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी स्कूली बच्चों के साथ लखनऊ में अपने आवास पर तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

'हर घर तिरंगा' आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है। आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 75 साल और भारत के लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल है।

इस कार्यक्रम में हर जगह भारतीयों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने की परिकल्पना की गई है। कार्यक्रम का उद्देश्य राष्ट्रीय ध्वज के साथ संबंध को औपचारिक या संस्थागत रखने के बजाय अधिक व्यक्तिगत बनाना है। पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और तिरंगे के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

टॅग्स :Amrit Mahotsavयोगी आदित्यनाथफ़िरोज़ाबादFirozabad
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNarendra Modi In Azamgarh: 'देश-विदेश से जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो, सीएए खत्म नहीं कर सकते', पीएम मोदी ने दी चेतावनी

भारतकेजरीवाल का बड़ा दावा- "2 महीने में यूपी के सीएम पद से हटा दिए जाएंगे योगी आदित्यनाथ", जानिए क्या बताया कारण

भारतLok Sabha Election 2024: 'BJP सत्ता में आई, तो SC, ST का आरक्षण खत्म', दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतMadhavi Raje Passes Away: ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, सीएम योगी और कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

भारत अधिक खबरें

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया