लाइव न्यूज़ :

Royal Enfield Meteor 350 की सामने आई लॉन्चिंग डेट: इंजन से पावर तक के डीटेल्स, यहां पढ़ें कीमत से लेकर खासियत

By स्वाति सिंह | Published: October 22, 2020 4:19 PM

Royal Enfield Meteor 350 पर एक और दिलचस्प समावेश ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक ऑल-न्यू इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा, जो कुछ ऐसा है जो ब्रांड ने अतीत में पेश नहीं किया है।

Open in App
ठळक मुद्देRoyal Enfield Meteor 350 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। रॉयल एनफील्ड उल्का 350 के लॉन्च की तारीख आगई है

Royal Enfield Meteor 350 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। रॉयल एनफील्ड उल्का 350 के लॉन्च की तारीख आगई है, इसे 6 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। मालूम हो कि 650 ट्विन्स के बाद यह रॉयल एनफील्ड के लिए सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च होने जा रही है। 

बता दें कि रॉयल एनफील्ड को लॉकडाउन से पहले हर तिमाही एक नया मॉडल लाना था, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसमें देरी हुई। कंपनी ने पहली बार उल्का 350 को नई पीढ़ी के क्लासिक में लाई थी।  

ये है Royal Enfield Meteor 350 की खासियत 

मालूम हो कि उल्का 350 को तीन वेरिएंट्स- फायरबॉल, सुपरनोवा और स्टेलर में पेश किया जाएगा। बाइक को सात बॉडी कलर्स - फायरबॉल येलो, फायरबॉल रेड, स्टेलर रेड मेटैलिक, स्टेलर ब्लैक मैट, स्टेलर ब्लू मेटालिक, सुपरनोवा ब्राउन और सुपरनोवा ब्लू में देखे जाने की उम्मीद है। इस बाइक की कीमत ₹ 1.6 लाख से लेकर ex 1.9 लाख (एक्स-शोरूम) तक होने की उम्मीद है।

Meteor 350 पर एक और दिलचस्प समावेश ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक ऑल-न्यू इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा, जो कुछ ऐसा है जो ब्रांड ने अतीत में पेश नहीं किया है। आगे एक बड़ी छलांग लेते हुए, बाइक एक ट्विन-पॉड क्लस्टर को भी स्पोर्ट करेगी जिसमें बड़ी इकाई में एनालॉग स्पीडोमीटर की सुविधा होगी जबकि छोटे पॉड में नेविगेशन विवरण प्रदान करने वाला TFT रंग डिस्प्ले होगा। छोटी इकाई को ट्रिपर नेविगेशन इकाई कहा जाएगा।

Royal Enfield Meteor 350 में मिलेगा 15-लीटर ईंधन टैंक 

उल्का डीबीआर, एलईडी टेल लैंप, फॉरवर्ड-सेट फुटपेग, लोअर सीट की ऊंचाई, उठाए गए हैंडलबार, 15-लीटर ईंधन टैंक और अधिक के साथ गोलाकार हैलोजन हेडलैंप की विशेषता वाले रेट्रो डिज़ाइन के साथ एक रेट्रो डिज़ाइन दिखाएगा। हालांकि, रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड में एक 20-लीटर ईंधन टैंक था। बाइक में पीछे की तरफ 6-स्टेप एडजस्टेबल शॉकर के साथ 41mm ट्रैवल के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिलेंगे। इसमें 100 इंच के टायर के साथ 19 इंच का फ्रंट व्हील फिट किया गया है, जबकि रियर व्हील 140/70 टायर के साथ 17 इंच की मिश्र धातु इकाई है। ब्रेकिंग का प्रदर्शन मानक के रूप में दोहरे चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक से आता है।

रॉयल एनफील्ड का आगामी उल्का 350 एक नए 349 cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर BS6-अनुरूप इंजन को रोजगार देगा, जो कि वर्तमान 350 UCE यूनिट पर आधारित होगा लेकिन एक अलग आर्किटेक्चर को स्पोर्ट करेगा। 27 एनएम के पीक टॉर्क के साथ अधिकतम 20.2 बीएचपी बनाने के लिए इसे ट्यून किया जाएगा। थंडरबर्ड की तुलना में, बिजली 0.4 बीएचपी बढ़ गई है, जबकि टॉर्क का आंकड़ा 1 एनएम कम हो गया है। अब तक, गियरबॉक्स के बारे में कोई विवरण नहीं है, हम यहां प्रस्ताव पर स्लिपर क्लच के साथ 5-स्पीड मैनुअल यूनिट की उम्मीद करते हैं।

टॅग्स :रॉयल एनफील्ड
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबाररॉयल एनफील्ड ने नयी क्लासिक 350 पेश की, कीमत 1.84 लाख रुपये

हॉट व्हील्स82 हजार में खरीदें, 2.17 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350, साथ में 1 साल की वारंटी

हॉट व्हील्सरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

हॉट व्हील्ससाल 2021 में सड़कों पर धूम मचाएंगी ये 5 शानदार बाइक्स

भारत अधिक खबरें

भारतMukhtar Ansari Dies: जेल में बंद यूपी के गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत

भारतShiv Sena Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट

भारतBengaluru Cafe Blast Case: मामले में मुख्य साजिशकर्ता को आतंकवाद रोधी एजेंसी ने किया गिरफ्तार

भारतSanjiv Bhatt: पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट को 20 साल जेल की सजा, 28 साल मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें मामला

भारतMeerut seat 2024: सपा में एक और बदलाव, भानु प्रताप सिंह का टिकट काटा, आखिर अरुण गोविल के सामने कौन लड़ेगा, इस सीटों पर बदले प्रत्याशी