लाइव न्यूज़ :

पंजाब में कल पहला कैबिनेट विस्तार, चंडीगढ़ में समारोह; इसके बाद 12.30 बजे मंत्रिमंडल की पहली बैठक

By विनीत कुमार | Published: March 18, 2022 4:11 PM

पंजाब में पहला कैबिनेट विस्तार शनिवार को किया जाएगा। चंडीगढ़ में एक विशेष आयोजन में मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक भी होगी।

Open in App
ठळक मुद्देचंडीगढ़ में पंजाब की नई कैबिनेट का कल पहला विस्तार, 11 बजे दिन में दिलाई जाएगी शपथशपथ ग्रहण के बाद शनिवार दोपहर 12.30 बजे पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक भी होगी।

चंडीगढ़: पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी की जबर्दस्त जीत के बाद राज्य में कैबिनेट का पहला विस्तार शनिवार को किया जाएगा। इसके तहत मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। सामने आई जानकारी के अनुसार पंजाब कैबिनेट विस्तार समारोह सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में होगा।

इसके बाद दोपहर 12.30 बजे पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक भी होगी। इससे पहले भगवंत मान ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि, शपथ लेने वालों में वे अकेले ही थी। बताया गया था मंत्री बाद में शपथ ग्रहण करेंगे।

शपथ लेने के बाद भगवंत मान एक्शन में नजर आ रहे हैं। उन्होंने बुधवार को ही चंडीगढ़ में  पंजाब सिविल सचिवालय में अपना पदभार ग्रहण किया था। मान ने बतौर सीएम शपथ ग्रहण राज्य के एसबीएस (शहीद भगत सिंह) नगर जिले में स्थित शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित समारोह में की थी।

23 मार्च को भ्रष्टाचार के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर होगा जारी

शपथ के बाद भगवंत मान ने गुरुवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार 23 मार्च को राज्य की भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन जारी करेगी, ताकि लोग भ्रष्ट अधिकारियों को बेनकाब कर सकें। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के शहादत दिवस पर जारी किया जाएगा। मान ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत 'वाटसेप नंबर' होगा और लोग रिश्वत मांग रहे या अन्य कदाचार में संलिप्त रहने वाले भ्रष्ट अधिकारियों का उस पर वीडियो 'अपलोड' कर सकेंगे।  

मान के इस ऐलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी इसका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने दिल्ली में भ्रष्टाचार का सफाया कर दिया और अब मान तथा उनके (मान के) मंत्री पंजाब में एक ईमानदार सरकार चलाएंगे। 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने ऐलान में कहा था, ‘आने वाले समय में, हम एक ऐसा हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे, जो मेरा व्यक्तिगत व्हाट्सएप नंबर होगा। यदि कोई आपसे रिश्वत मांगेगा, तो इससे इनकार नहीं करें। इसका एक वीडियो या ऑडियो रिकार्ड कर लें और इस नंबर पर भेज दीजिए।’ 

उन्होंने कहा, ‘मैं आपको गारंटी देता हूं कि हमारा कार्यालय इसकी पड़ताल करेगा और कोई भ्रष्ट व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा तथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।' उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकेगी। साथ ही, उन्होंने यह भी वादा किया कि वह अपने राज्य को लोगों को प्रताड़ित नहीं होने देंगे।

टॅग्स :पंजाब विधानसभा चुनावभगवंत मानआम आदमी पार्टीअरविंद केजरीवाल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNew Born Baby Care Hospital Fire: 'अस्पताल में होता था अवैध धंधा', पड़ोसियों ने खोल दी सच्चाई

भारतVivek Vihar Fire Accident: शिशुओं को 'फरिश्ते योजना' से मिलेगा इलाज, दोषियों को मिलेगी सजा, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिए निर्देश

भारतArvind Kejriwal On Chaudhry Fawad: केजरीवाल के 'एक्स' पर पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने की घुसपैठ, जवाब में केजरीवाल ने धो डाला

भारतअरविंद केजरीवाल बोले- 'मेरे बाद ममता बनर्जी और पिनरई विजयन का नंबर था', इस्तीफा न देने के सवाल पर भी दिया जवाब

भारतकेजरीवाल पर परोक्ष हमला करते हुए बोले पीएम मोदी- "आजकल गंभीर आरोपों का सामना करने वालों का मनाया जाता है जश्न, मीडिया लेती है इंटरव्यू"

भारत अधिक खबरें

भारत'ध्रुव राठी के वीडियो से मुझे मिल रही रेप की धमकी', स्वाति मालीवाल ने 'X' पर शेयर किया स्क्रीनशॉट

भारतLok Sabha Elections 2024: "मैं चाय का कप-प्लेट धोते हुए बड़ा हुआ हूं, मेरा 'चाय' के साथ बहुत गहरा रिश्ता है", प्रधानमंत्री मोदी ने मिर्जापुर में कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "इंडिया गठबंधन को वोट देकर 'पाप' के भागी न बने, कांग्रेस जीत गई तो फिर से 'तीन तलाक' लागू कर देगी", योगी आदित्यनाथ ने कहा

भारतKarakat Lok Sabha Seat: 'बिहार का शेर है पवन सिंह, पार्टी के भरोसे कमजोर लोग आते हैं', खेसारी लाल यादव ने बीजेपी पर ली चुटकी

भारतबंगाल की खाड़ी पर 'रेमल' चक्रवात आने की उम्मीद, IMD का बारिश और तीव्र हवा को लेकर हाई अलर्ट!