लाइव न्यूज़ :

प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश में जुटा मेहुल चोकसी, पुलिस को कहा-मारपीट के बाद किया अपहरण, 'गर्लफ्रेंड' का बताया हाथ

By अभिषेक पारीक | Published: June 07, 2021 8:44 PM

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने नया दांव खेला है। चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस को एक पत्र लिखकर कहा है कि मुझे जबरन मारपीट करके डोमिनिका ले जाया गया।

Open in App
ठळक मुद्देएंटीगुआ पुलिस को पत्र लिखकर मारपीट कर डोमिनिका लाने की बात लिखी। अपनी महिला मित्र बारबरा पर अपहरण में शामिल होने का लगाया आरोप है। पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को भारत लाने के लिए सरकार कोशिश में जुटी है। 

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने नया दांव खेला है। चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस को एक पत्र लिखकर कहा है कि मुझे जबरन मारपीट करके डोमिनिका ले जाया गया। साथ ही चोकसी ने अपनी महिला मित्र बारबरा जाबेरिका पर भी संगीन आरोप लगाया है। चोकसी ने कहा कि अपहरण में बारबरा का हाथ था। साथ ही उसने एंटीगुआ पुलि स पर मारपीट का आरोप लगाया। 

अपने पत्र में मेहुल चोकसी ने कहा है कि मैं एक साल से मैं जाबेरिका के साथ दोस्त की तरह एंटीगुआ में रह रहा था। उसने 23 मई को मुझे अपने घर से लेने आने के लिए कहा। जब मैं वहां पहुंचा तो 8-10 लोग आए और उन्होंने मुझे जमकर पीटा। साथ ही चोकसी ने दावा किया कि उन लोगों ने खुद को एंटीगुआ पुलिस से संबंधित बताया।

बारबरा पर अपहरण में शामिल होने का आरोप लगाया

चोकसी ने बारबरा को लेकर कहा कि जब मुझे पीटा जा रहा था ता ेउसने मेरी कोई मदद नहीं की। उसने किसी को आवाज तक नही ंलगाई। चोकसी ने कहा कि इससे साबित होता है कि वह मेरे अपहरण की योजना का हिस्सा थी। 

प्रत्यर्पण में हो सकती है देर

इस पत्र को चोकसी के भारत आने से बचने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि यदि एंटीगुआ मामले की जांच करती है तो मेहुल की भारत वापसी में और देर हो सकती है। 

डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था चोकसी

मेहुल चोकसी को डोमिनिका की पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से ही वह हिरासत में है। फिलहाल डोमिनिका की कोर्ट ने चोकसी के प्रत्यर्पण पर रोक लगा दी है। 

पीएनबी घोटाले का आरोपी है चोकसी

चोकसी ने साल 2018 की शुरुआत में भारत छोड़ दिया था। चोकसी पर 13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोप है। पिछले महीने की 23 तारीख को एंटीगुआ और बारमुडा से चोकसी गायब हो गया था। जिसके बाद इंटरपोल के यलो नोटिस के आधार पर उसे डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया। भारत सरकार अब चोकसी के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी है। 

 

टॅग्स :मेहुल चौकसीपीएनबी स्कैम
Open in App

संबंधित खबरें

भारतब्लॉग : बैंक मुट्ठीभर लोगों के इस्तेमाल का साधन न बन जाएं

भारतसुप्रीम कोर्ट ने भगोड़े मेहुल चोकसी और उसकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला बहाल किया, कहा- गुजरात हाईकोर्ट ने एफआईआर रद्द करने में गलती की

भारतशीर्ष 50 विलफुल डिफॉल्टरों पर बैंकों का 87 हजार करोड़ से अधिक बकाया, सूची में मेहुल चोकसी सबसे आगे

भारतMaharashtra: शिवसेना का भाजपा पर तंज, कहा- अब केवल मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या का BJP में शामिल होना बाकी है

विश्वपंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले में वांछित भगोड़ा मेहुल चोकसी को भारत लाना अब हो सकता है मुश्किल

भारत अधिक खबरें

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब

भारतKaiserganj constituency: क्या सपा, बसपा की चुनौती के सामने पिता का दबदबा कायम रख पाएंगे छोटे 'भूषण'?