लाइव न्यूज़ :

प्रियंका गांधी वाड्रा के दौरे पर बीजेपी का तंज, कहा-चुनाव गांधी परिवार के लिये 'पिकनिक'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 18, 2019 7:44 AM

लोकसभा चुनाव से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों और लाइव ब्रेकिंग न्यूज अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Lokmatnews.in के इस लाइव ब्लॉग के साथ।

Open in App

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। देशभर में 11 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में मतदान कराए जाएंगे। नतीजों की घोषणा 23 मई को होगी। पहले चरण के मतदान के लिए 18 मार्च को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी में मंथन जारी है। 

चुनाव के मद्देनजर देश के राजनीतिक समीकरण पल-पल बदल रहे हैं। कहीं प्रत्याशियों की घोषणा हो रही है तो कहीं नेता पाला बदल रहे हैं। चुनावी गठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लोकसभा चुनाव से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों और लाइव ब्रेकिंग न्यूज अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Lokmatnews.in के इस लाइव ब्लॉग के साथ।

18 Mar, 19 05:51 PM

प्रियंका गांधी वाड्रा के दौरे पर बीजेपी का तंज

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपनी खोयी जमीन की तलाश में गंगा यात्रा के लिये निकलीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर तंज करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि गांधी परिवार के लिये हर चुनाव 'पिकनिक' की तरह है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने 'भाषा' से बातचीत में प्रियंका द्वारा नौका के जरिये गंगा की 100 किलोमीटर की यात्रा शुरू किये जाने का जिक्र करते हुए कहा, 'गांधी परिवार के लिये तो हर चुनाव पिकनिक की तरह है। उसके सदस्य यहां आते हैं और भाषण देकर चले जाते हैं। चुनाव खत्म होने के बाद वे स्विट्जरलैंड या इटली रवाना हो जाते हैं।' उन्होंने कहा, 'जैसे ही नये चुनाव की घोषणा होती है, गांधी परिवार का कोई नया सदस्य सामने आता है और खुद को जादुई नेता समझने लगता है। उन सम्मानित नेता (प्रियंका) ने पूर्व में हुए चुनावों में भी कांग्रेस के लिये प्रचार किया था, इसके बावजूद उनकी पार्टी को अपने घर में ही हार का मुंह देखना पड़ा था।' गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी की प्रभारी प्रियंका ने सोमवार को प्रयागराज में लेटे हुए हनुमान मंदिर में पूजा—अर्चना करके अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की। अपनी इस यात्रा के दौरान वह नाव पर सवार होकर प्रयागराज से वाराणसी के बीच करीब 100 किलोमीटर का सफर तय करेंगी। प्रियंका आज भदोही में रात्रि विश्राम करेंगी। कल सुबह फिर वह अपनी यात्रा पर निकलेंगी।

18 Mar, 19 02:56 PM

चुनाव आयोग ने आज प्रथम चरण की अधिसूचना जारी की

 

18 Mar, 19 02:13 PM

गंगा यात्रा के लिए रवाना हुई प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 140 किमी की गंगा यात्रा के लिए मनैया घाट से स्टीमर के जरिए रवाना हो गई। अरैल में कार से वह करछना के मनैया घाट पहुंची थी। वहां से वह मोटरबोट में सवार होकर गंगा शुरू कर दी। दुमदुमा घाट पहुंचने पर प्रिंयका गांधी ने कहा कि आवाज उठाने वालों को डराया जा रहा है।

18 Mar, 19 01:56 PM

दिवंगत मनोहर पर्रिकर के लिए राहुल की रैली में दो मिनट का मौन

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर कांग्रेस की रैली में दो मिनट का मौन रखा गया। कलबुर्गी में इस रैली को राहुल गांधी संबोधित करने वाले थे।

18 Mar, 19 11:47 AM

लोकसभा चुनाव 2019: दिग्विजय सिंह ने स्वीकार की कमलनाथ की चुनौती

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ की कठिन सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती को स्वीकार किया है। दिग्विजय सिंहने सोमवार को दो ट्वीट किए।यहां पढ़ें पूरी खबर- लोकसभा चुनाव 2019: दिग्विजय सिंह ने स्वीकार की कमलनाथ की चुनौती, लेकिन राहुल के पाले में डाली गेंद!

18 Mar, 19 11:24 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में गोवा के लिए निकलेंगे। इस बीच गोवा में बीजेपी कार्यालय में लोगों की भारी भीड़ मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए जुट गई है।  

18 Mar, 19 10:34 AM

गंगा यात्रा के लिए प्रयागराज पहुंची प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को प्रयागराज पहुंची। उन्होंने संगम किनारे पूजा-अर्चना की। उसके बाद बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

18 Mar, 19 10:04 AM

नाराज कांग्रेसी नेता ने पार्टी के झंडे और चुनाव प्रचार सामग्री में लगाई आग

हैदराबाद में कांग्रेस नेता कृष्णक ने पार्टी के झंडे और अन्य चुनाव प्रचार सामग्री में आग लगा को आग लगाने के बाद इस्तीफा दे दिया। कृष्णक ने कहा कि मैं निराश हूं कि टीपीसीसी अध्यक्ष यूके रेड्डी ने मेरे काम को मान्यता नहीं दी इसीलिए मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अब मैं केटी रामाराव की उपस्थिति में टीआरएस में शामिल होने जा रहा हूं।

18 Mar, 19 09:08 AM

जनशक्ति पार्टी ने जारी की आंध्र प्रदेश विधानसभा के 32 और चार लोकसभा उम्मीदवारों की सूची

 

18 Mar, 19 09:01 AM

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान की अधिसूचना जारी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 मार्च, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है।

18 Mar, 19 08:37 AM

डीएमके ने तमिलनाडु की 20 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

18 Mar, 19 08:34 AM

अन्नाद्रमुक तथा सहयोगी दलों ने तमिलनाडु की सभी सीटों के लिये उम्मीदवारों की सूची जारी की

तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक ने रविवार को राज्य की सभी 39 लोकसभा सीटों तथा पुडुचेरी की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की पूरी सूची जारी कर दी। अन्नाद्रमुक अपने सहयोगियों के साथ चुनाव लड़ रही है। उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी तथा तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदराजन की मौजूदगी में सूची जारी की। तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक तथा भाजपा साथ चुनाव लड़ रहे हैं। अन्नाद्रमुक कुल 39 सीटों में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर भाजपा तथा अन्य सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे।

18 Mar, 19 08:31 AM

प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा के लिए तैयारियां पूरी

18 Mar, 19 07:48 AM

आईएएस शाह फैसल ने बनाई नई पार्टी

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल शहर के राजबाग इलाके में रविवार को एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' को लॉन्च किया। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि वह किसी पार्टी में शामिल हो सकता हैं। लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी बनाने का फैसला किया है। इस पार्टी में उन्होंने और भी कई नए शामिल किए हैं, जिसमें जेएनयू छात्र नेता शेहला रशीद हैं।

18 Mar, 19 07:47 AM

चुनाव आयोग में पंजीकृत हैं करीब 23 राजनीतिक पार्टियां

‘सबसे बड़ी पार्टी’...जी कयास नहीं लगाएं कि कौन सबसे बड़ी है क्योंकि यह खुद ही पार्टी का नाम है और इस तरह की छोटी-बड़ी तकरीबन 2300 राजनीतिक पार्टियां चुनाव आयोग में पंजीकृत हैं। भारत चुनाव आयोग में राजनीतिक दलों के नवीनतम डेटा के अनुसार, देश में कुल 2293 राजनीतिक दल हैं। चुनाव आयोग में पंजीकृत इन पार्टियों में से सात ‘‘मान्यताप्राप्त राष्ट्रीय’’ और 59 ‘‘मान्यताप्राप्त राज्य’’ पार्टियां हैं।

18 Mar, 19 07:47 AM

राज ठाकरे की पार्टी 'मनसे' नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने ऐलान किया है कि वो आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी।

टॅग्स :लोकसभा चुनावब्रेकिंग न्यूजभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेसचुनाव आयोग
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: 20 मई को शाम पांच बजे तक नोटिस पर जवाब दें, भाजपा उम्मीदवार गंगोपाध्याय पर एक्शन, मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी

भारतParliament House Complex 2024: संसद सौध में आपका स्वागत है माननीय, 'महा' तैयारी शुरू, बैटरी चालित वाहन, अतिथि गृह और वेस्टर्न कोर्ट हॉस्टल में रंग रोगन, यहां जानें क्या-क्या...

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर सीतारमण ने केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- "ये सीएम क्या महिलाओं को सुरक्षा देगा"

भारतSaran Lok Sabha Elections 2024: लालू यादव की बेटी और राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य की उम्मीदवारी पर खतरा!, पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानिए

भारतSaran Lok Sabha Elections 2024: लालू यादव की बेटी और राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य की उम्मीदवारी पर खतरा!, पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानिए

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव