लाइव न्यूज़ :

Kiran-Shruti Choudhry join bjp: किरण और श्रुति चौधरी भाजपा में शामिल, राहुल गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस को हरियाणा में झटका, विधानसभा चुनाव जल्द

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 19, 2024 11:06 AM

Kiran-Shruti Choudhry join bjp: हरियाणा में कांग्रेस को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने पार्टी छोड़ दी और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। 

Open in App
ठळक मुद्देKiran-Shruti Choudhry join bjp: देश को आगे ले जाने की नीतियों के कारण लोग पीएम को चुन रहे हैं।Kiran-Shruti Choudhry join bjp: हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।Kiran-Shruti Choudhry join bjp: श्रुति चौधरी कांग्रेस की हरियाणा इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष थीं।

Kiran-Shruti Choudhry join bjp: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (19 जून) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस बीच हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा कांग्रेस की पूर्व नेता किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री सीएम मनोहर लाल खट्टर और राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं। हरियाणा कांग्रेस की पूर्व नेता किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी ने कहा कि आज हरियाणा में भाजपा की लहर है। किरण चौधरी कांग्रेस में बड़े पदों पर रहीं और हुड्डा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी थीं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मैं किरण चौधरी और श्रुति चौधरी का बहुत-बहुत स्वागत और धन्यवाद करता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के साथ मिलकर भाजपा एक परिवार की तरह हरियाणा को मजबूत करने का काम करेगी। आपका और आपके परिवार का जो अनुभव है उससे भाजपा और मजबूत होगी।

किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और आरोप लगाया था कि पार्टी की प्रदेश इकाई को ‘निजी जागीर’ की तरह चलाया जा रहा है। उनका परोक्ष इशारा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर माना जा रहा है।

किरण चौधरी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू हैं और भिवानी जिले की तोशाम विधानसभा से विधायक हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री और हरियाणा से भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर, पार्टी महासचिव तरुण चुघ, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा में शामिल होने पर पूर्व कांग्रेस नेता श्रुति चौधरी ने कहा कि ये बहुत गर्व की बात है कि मनोहर लाल खट्टर और पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने चौधरी बंसी लाल के साथ काम किया है, हम भाजपा में जुड़ रहे हैं ताकि हम देश और प्रदेश को मजबूती दे सकें। मैं अपने नेतृत्व मनोहर लाल खट्टर, नायब सिंह सैनी, तरुण चुघ का इस मौके के लिए धन्यवाद करती हूं।

श्रुति चौधरी कांग्रेस की हरियाणा इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष थीं। पूर्व कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने कहा कि ये फैसला मैंने हमारे नेतृत्व और हमारे प्रधानमंत्री जिन्होंने विकसित भारत का संकल्प रखा है, उनसे प्रेरित होकर लिया। पीएम मोदी ने देशहित के जो कार्य किए हैं उसी के कारण तीसरी बार दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी है।

किरण चौधरी ने कहा कि 40 साल से मैं कांग्रेस की बहुत ही कर्मठ कार्यकर्ता थी। मैंने अपना जीवन कांग्रेस को दिया लेकिन कुछ सालों से मैं देखती आ रही हूं कि हरियाणा के अंदर ये पार्टी एक व्यक्ति पर केंद्रित हो गई, जो चाहते नहीं कि कांग्रेस आगे बढ़े... उनके चलते बड़े-बड़े नेताओं ने कांग्रेस छोड़ी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे अपने अलग-अलग त्यागपत्र में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी की प्रदेश इकाई को ‘‘निजी जागीर’’ के रूप में चलाया जा रहा है। हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भिवानी जिले के तोशाम से विधायक किरण चौधरी ने कहा कि कुछ लोग कांग्रेस पर कब्जा कर लिया है। चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू किरण चौधरी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। किरण (69) ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपने पत्र में लिखा कि कांग्रेस की हरियाणा इकाई को ‘‘निजी जागीर’’ के रूप में चलाया जा रहा है।

टॅग्स :Haryana AssemblyCongressभूपेंद्र सिंहमनोहर लाल खट्टरBhupendra SinghManohar Lal Khattar
Open in App

संबंधित खबरें

भारतनीट, बिहार को विशेष दर्जा और भी बहुत कुछ.., यहां जानें सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने किन मुद्दों पर की मांग

भारत'CM अरविंद केजरीवाल को जेल में...', आम आदमी पार्टी का केंद्र, एलजी और BJP पर बड़ा आरोप

भारतMaharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता माधवराव किन्हालकर को शरद पवार की टीम में शामिल, अजित पवार खेमे के विधायक अतुल बेनके भी जुड़ेंगे

भारतयूपी में कांवड़ यात्रा विवाद के बीच उज्जैन में नया फरमान जारी, दुकानदारों को नेम प्लेट लगाना जरूरी

भारतयूपी बीजेपी में उथल-पुथल के बीच सीएम योगी पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, पार्टी के सीनियर नेताओं से भी मिलेंगे

भारत अधिक खबरें

भारतबिहार के गया में दुकानदारों ने खुद लिख लिया नाम, दुकानों के नेम प्लेट को लेकर उपजे विवाद के बीच लिया फैसला

भारतरिकार्ड तोड़ रही है अमरनाथ यात्रा में शिरकत करने वालों की संख्या, 22 दिनों में आंकड़ा 4 लाख को छूने लगा, उम्मीद 8 लाख को पार कर जाने की

भारत'अगर रामदेव को दिक्कत नहीं तो रहमान को क्यों...', बाबा रामदेव ने योगी सरकार के फैसले का किया समर्थन

भारतकेदारनाथ धाम के रास्ते में भूस्खलन, चपेट में आने से तीन श्रद्धालुओं की मौत, आठ अन्य घायल

भारतUP Weather Update: 24 घंटे में 11 की मौत, उत्तर प्रदेश में 7.3 मिमी बारिश दर्ज, 75 जिलों में से 19 में अधिक बारिश, नदी का जलस्तर खतरे के निशान पर