लाइव न्यूज़ :

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए नागपुर से फूंकेगी चुनावी शंखनाद, खड़गे, सोनिया, राहुल करेंगे चुनावी रैली में शिरकत

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 28, 2023 10:13 AM

कांग्रेस पार्टी आगामी आम चुनाव के लिए नागपुर से चुनावी रणभेरी फूंक रही है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस आज की रैली में केंद्र में सत्ता की अगुवाई कर रही भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए बदलाव का संदेश देगी।

Open in App
ठळक मुद्देकांग्रेस पार्टी आगामी आम चुनाव के लिए नागपुर से चुनावी रणभेरी फूंक रही हैनाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए बदलाव का संदेश देगीकांग्रेस की नागपुर रैली को खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी संबोधित करेंगे

मुंबई:कांग्रेस पार्टी आगामी आम चुनाव के लिए नागपुर से चुनावी रणभेरी फूंक रही है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस आज की रैली में केंद्र में सत्ता की अगुवाई कर रही भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए बदलाव का संदेश देगी। पार्टी नेताओं के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के लिए महाराष्ट्र में यह मेगा इवेंट है।

ऐसा इसलिए क्योंकि रैली को नागपुर में आयोजित किया जा रहा है, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय और ऐतिहासिक स्थान 'दीक्षाभूमि' है, जहां डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने बौद्ध धर्म अपनाया था।

इस संबंध में नागपुर से पार्टी विधायक नितिन राउत ने कहा, ''हम रैली के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कांग्रेस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाएगी। यह रैली नागपुर के दिघोरी में आयोजिक की जाएगी। जहां लाखों लोग और कांग्रेस कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।"

नाना पटोले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "जब भी देश पर संकट आया, कांग्रेस आगे आई और देश में एक बड़ा बदलाव आया। देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था, संविधान और लोकतंत्र के चारों स्तंभ खतरे में हैं। इन व्यवस्थाओं को बरकरार रखना कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी है।''

उन्होंने कहा, "कांग्रेस के स्थापना दिवस पर भारतीय जनता पार्टी की अत्याचारी और अहंकारी सरकार को गिराने का संकल्प लेकर बदलाव का संदेश दिया जाएगा।"

पटोले ने दावा किया कि भाजपा विपक्षी आवाजों को दबाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो और आयकर विभाग का दुरुपयोग कर रही है। विपक्षी नेताओं को डराया जा रहा है। संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर सवाल उठाने के लिए 100 से अधिक सांसदों को निलंबित कर दिया गया है लेकिन कांग्रेस ऐसी कार्रवाई से डरने वाली नहीं है।

कांग्रेस विधायक राउत ने कहा, "कांग्रेस की लड़ाई कठिन परिस्थिति से गुजर रहे देश को बचाने की है और कांग्रेस गारंटी देती है कि वह देश को बचाएगी। पार्टी ने अपनी विचारधारा और सोच के कारण रैली के लिए नागपुर को चुना है। जनता निश्चित रूप से कांग्रेस के नारे के साथ चलेगी और रैली आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकेगी।"

टॅग्स :कांग्रेसनागपुरनाना पटोलेआरएसएसBJPमल्लिकार्जुन खड़गेसोनिया गाँधीराहुल गांधी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतFact Check: क्या चुनावों में गारंटी देकर बाद में भूल जाते हैं मोदी? अमित शाह ने किसके लिए दिया बयान, वायरल वीडियो अधूरी, जानें सच्चाई

क्राइम अलर्टVideo: बीच सड़क पर गैंगवार, कार से मारी व्यक्ति को टक्कर, कर्नाटक बीजेपी ने वीडियो शेयर कर कांग्रेस को घेरा

क्राइम अलर्टमहाराष्ट्र: नागपुर में बड़ा हादसा, 3 महीने का बच्चा गंभीर, एक हफ्ते में ड्रिंक एंड ड्राइव का दूसरा मामला

भारतब्लॉग: आशंका-अनुमान के बीच दस दिन की शांति

क्राइम अलर्टमहाराष्ट्र: नागपुर में पुणे जैसा हादसा, तेज रफ्तार कार ने 1 बच्चे समेत तीन लोगों को रौंदा; भीड़ का फूटा गुस्सा

भारत अधिक खबरें

भारतPune Car Accident Case: साइबर सेल ने घटना पर रैप वीडियो बनाने वाले और एक अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

भारतKarakat Lok Sabha Constituency: 'अपहरण, डकैती, हत्या, ये बिहार का दुर्भाग्य बन गया था', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतFact Check: क्या पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रंग पर की टिप्पणी? जानें वायरल वीडियो का सच

भारतLok Sabha Election Phase 6th: ऊंगली दिखाओ, रसमलाई खाओ, फ्री में दुकानदार ने क्यों बांटी रसमलाई

भारतकेजरीवाल पर परोक्ष हमला करते हुए बोले पीएम मोदी- "आजकल गंभीर आरोपों का सामना करने वालों का मनाया जाता है जश्न, मीडिया लेती है इंटरव्यू"