लाइव न्यूज़ :

नए संसद भवन पर भाजपा और विपक्ष के बीच बहसबाजी जारी, हरदीप सिंह पुरी को मनीष तिवारी ने दी संविधान पढ़ने की सलाह

By मनाली रस्तोगी | Published: May 23, 2023 11:33 AM

संविधान के अनुच्छेद 79 का हवाला देते हुए मनीष तिवारी ने कहा, "संघ के लिए एक संसद होगी जिसमें राष्ट्रपति और दो सदन होंगे जिन्हें क्रमशः राज्यों की परिषद और लोक सभा के रूप में जाना जाएगा। संघ के मंत्रियों को भारत के संविधान को बहुत ध्यान से पढ़ना चाहिए।"

Open in App
ठळक मुद्देमनीष तिवारी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को भारत का संविधान पढ़ना चाहिए।वीडी सावरकर की जयंती पर 28 मई को पीएम मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे।राहुल गांधी ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए।

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को भारत का संविधान पढ़ना चाहिए। 

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर लिखा था, "कांग्रेस की आदत है कि जहां कोई होता ही नहीं, वहां विवाद खड़ा कर देती है। जहां राष्ट्रपति देश का प्रमुख होता है, वहीं पीएम सरकार का प्रमुख होता है और सरकार की ओर से संसद का नेतृत्व करता है, जिसकी नीतियां कानून के रूप में प्रभावी होती हैं। राष्ट्रपति किसी भी सदन का सदस्य नहीं है, जबकि पीएम है।"

संविधान के अनुच्छेद 79 का हवाला देते हुए मनीष तिवारी ने कहा, "संघ के लिए एक संसद होगी जिसमें राष्ट्रपति और दो सदन होंगे जिन्हें क्रमशः राज्यों की परिषद और लोक सभा के रूप में जाना जाएगा। संघ के मंत्रियों को भारत के संविधान को बहुत ध्यान से पढ़ना चाहिए।" 

वीडी सावरकर की जयंती पर 28 मई को पीएम मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। कांग्रेस नेताओं और कई अन्य विपक्षी नेताओं ने पूछा कि पीएम उद्घाटन क्यों करेंगे और राष्ट्रपति क्यों नहीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए।

टॅग्स :संसदहरदीप सिंह पुरीManish Tewari
Open in App

संबंधित खबरें

भारतParliament House Complex 2024: संसद सौध में आपका स्वागत है माननीय, 'महा' तैयारी शुरू, बैटरी चालित वाहन, अतिथि गृह और वेस्टर्न कोर्ट हॉस्टल में रंग रोगन, यहां जानें क्या-क्या...

भारतराजेश बादल का ब्लॉग: संसदीय लोकतंत्र का अपमान भी है दलबदल

भारतLok Sabha Election 2024: जानिए लोकसभा चुनाव 2024 के बारे में कुछ खास बातें, इन तीन राज्यों में सिर्फ 1-1 संसदीय सीटें

भारतब्लॉग: लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी

भारतPm Svanidhi Scheme: 'दुकान भले छोटे हो, लेकिन सपने बड़े होते हैं', पीएम मोदी ने पीएम-स्वनिधि योजना के तहत बांटे चेक

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election 2024 5th phase: 355 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज, सबसे ज्यादा दागी सपा और एआईएमआईएम के

भारतट्रेन की लाइव लोकेशन जानने के लिए बेस्ट हैं ये ऐप्स, टाइम टेबल की भी पूरी जानकारी मिलेगी, देखें लिस्ट

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को किया अरेस्ट, जानें 'आप' ने क्या कहा

भारतप्रज्वल रेवन्ना मामले में एचडी देवेगौड़ा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'और भी लोग' शामिल'

भारतSwati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने CM आवास से विभव कुमार को हिरासत में लिया, स्वाति मालीवाल ने लगाए थे आरोप