लाइव न्यूज़ :

महिला हॉकी के पूर्व कोच और साई में आरोप-प्रत्यारोप, कोच ने कहा- पूरी सैलरी नहीं मिली तो साई ने डेटा चोरी का आरोप लगाया

By विशाल कुमार | Published: November 04, 2021 10:13 AM

कोच सोर्ड मॉरिन की अगुवाई में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम चौथे स्थान पर आई थी. इसके बाद वह नीदरलैंड के एक क्लब टिलबर्ग के कोच बन गए. वहीं, साई सभी ओलंपिक खेलों में राष्ट्रीय टीमों के लिए कोचों को नियुक्त करती है.

Open in App
ठळक मुद्देकोच सोर्ड मॉरिन की अगुवाई में ओलंपिक में चौथे स्थान पर आई थी महिला हॉकी टीम.यूपी सरकार ने 25 लाख रुपया देने की घोषणा की थी, वह भी नहीं मिली.साई ने कोच पर डेटा चोरी करने का आरोप लगाया.

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम के ओलंपिक में अपना अब तक का सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने के तीन महीने बाद भी तत्कालीन कोच सोर्ड मॉरिन को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने उनकी बकाया सैलरी का भुगतान नहीं किया है.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें 25 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की थी लेकिन वह भी अभी तक नहीं दी गई है.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मॉरिन ने इसके लिए ओलंपिक के दौरान टूट गए लैपटॉप को माना है जिसे उन्होंने अभी तक वापस नहीं किया है. उन्होंने कहा कि वह लैपटॉप वापस करने वाले हैं.

हालांकि, मॉरिन के आरोपों पर पलटवार करते हुए साई ने उन पर डेटा चोरी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर उन्होंने लैपटॉप वापस नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हॉकी इंडिया ने कहा कि लंबित सैलरी पर मरिज्ने की टिप्पणी भारतीय खेल प्रशासन की एक बुरी छवि पेश करने का एक दुर्भावनापूर्ण प्रयास था और दावा किया कि कोच पर केवल 1,800 अमेरीकी डालर (करीब 1.44 लाख रुपये) की शेष राशि बकाया है.

बता दें कि, मॉरिन की अगुवाई में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम चौथे स्थान पर आई थी. इसके बाद वह नीदरलैंड के एक क्लब टिलबर्ग के कोच बन गए.

वहीं, साई सभी ओलंपिक खेलों में राष्ट्रीय टीमों के लिए कोचों को नियुक्त करती है.

टॅग्स :हॉकी इंडियाओलंपिककोचSports Authority of Indiaखेल
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलNational Federation Cup: 1100 दिन बाद राष्ट्रीय फेडरेशन कप में जलवा बिखरेंगे चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक से पहले भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा, जानें शेयडूल

अन्य खेलParis 2024 Olympic Games: पेरिस ओलंपिक में दिखेगा जलवा, चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने क्वालीफाई किया, भारतीय महिला और पुरुष ने किया धमाल

ज़रा हटकेNaked Football Match: इस देश में नग्न खिलाड़ी खेलते हैं फुटबॉल, बदन पर नहीं होता एक भी कपड़ा; जानें क्यों

अन्य खेलभारत की नंबर 1 टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा अकुला, मनिका को पछाड़ा

विश्वLaureus Sports Awards: नोवाक जोकोविच और एताना बोनमाती का जलवा, यहां देखिए विजेताओं की पूरी सूची

हॉकी अधिक खबरें

हॉकीFIH Women’s Olympic Qualifiers: गोलकीपर बिचू देवी के साथ मैदान के बीच में आंसू बहाते खिलाड़ी, किस्मत ने नहीं दिया साथ, क्या टीम इंडिया पेरिस ओलंपिक नहीं खेलेगी!

हॉकीFIH Hockey Olympic Qualifier: न्यूजीलैंड और इटली को हराकर सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम, पेरिस ओलंपिक का टिकट और जीत से दो कदम दूर, सामने जर्मन दीवार चुनौती!

क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और ओलंपियन ब्रायन बूथ का निधन, 1956 के ओलंपिक खेलों में हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया था

हॉकीHockey World Cup 2023: सीएम नवीन पटनायक ने लॉन्च किया हॉकी विश्वकप का आधिकारिक लोगो, अगले साल ओडिशा में होगा टूर्नामेंट

हॉकीmonkeypox: मंकीपॉक्स के वर्तमान लक्षण पिछले प्रकोप ​​से अलग, शोध में खुलासा, मलाशय में दर्द और लिंग में सूजन शामिल...