लाइव न्यूज़ :

Abhyudaya Scheme 2021: योगी आदित्यनाथ सरकार की स्टूडेंट्स को बड़ी सौगात, अब मुफ्त में करें IAS, PCS की तैयारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 11, 2021 11:31 AM

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए 'अभ्युदय योजना' शुरू होने जा रही है...

Open in App
ठळक मुद्देयूपी में अब IAS-PCS की के लिए फ्री कोचिंग।'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू।CM योगी ने ट्वीट कर शेयर किया लिंक।

Abhyudaya Scheme 2021: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए सौगात लेकर आई है। यहां प्रदेश सरकार UPSC, राज्य लोक सेवा आयोग, बैंक, एसएससी जैसे एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए 16 फरवरी से 'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' शुरू करने जा रही है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू कर दी गई है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके जानकारी दी

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश के प्रतिभाशाली नौजवानों के लिए अपनी प्रतिभा को स्थापित करने का मंच 'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' होगी। प्रदेश सरकार का यह प्रयास युवाओं के लिए वरदान सिद्ध होगा।"

इस लिंक पर करें आवेदन

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग हेतु http://abhyuday.up.gov.in पर पंजीकरण प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो रही है।"

छात्रों को मिलेगी मुफ्त ट्रेनिंग

यह योजना उन प्रतिभावान छात्रों के लिए है, जो संसाधनों के अभाव में हैं। ऐसे स्टूडेंट्स जो शहरों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नहीं जा सकते। इस योजना के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन और एग्जाम के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

इनमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC), संघ लोक सेवा आयोग (UPSC), अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC), बीएड (B.Ed), एनडीए (NDA), पीओ (PO), नीट (NEET), जेईई (JEE), एसएससी (SSC), टीईटी (TET) जैसी परीक्षाएं शामिल हैं।

टॅग्स :योगी आदित्यनाथउत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोगउत्तर प्रदेशएजुकेशन
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM MODI IN UP: इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस ने मिशन 50 रखा, पीएम मोदी बोले- कैसे भी करके पूरे देश में 50 सीटें मिल जाएं, देखें वीडियो

क्राइम अलर्टAgra Crime News: अस्पताल में इंटर्नशिप करती थी 22 वर्षीय सेजल, शाम 7 बजे कमरे में गई और दरवाजा अंदर से बंद कर फांसी लगाई, कोई सुसाइड नोट नहीं, आखिर क्या है इसके पीछे राज

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो

क्राइम अलर्टBijnor Sister Murder: बाप रे बाप!, गांव में हड़कंप, 13 साल की बहन ने सात-पांच साल की अपनी दो बहनों को दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला, पुलिस ने सामने खोले राज

भारतLok Sabha Elections 2024: "केजरीवाल का जेल में दिमाग खत्म हो गया है, उन्होंने उस कांग्रेस को गले लगाया, जिसका अन्ना हजारे ने विरोध किया था'', योगी आदित्यनाथ ने कहा

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर