ICC T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में लहरा रहा भारतीय डेयरी का परचम, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका के बाद स्कॉटलैंड ने प्रायोजक बनाया

ICC T20 World Cup 2024: ब्रांड का नाम और ‘लोगो’ कन्नड़ भाषा में लिखा है, जो बुधवार को लांच हुई खिलाड़ियों की टी शर्ट पर देखा जा सकता था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 16, 2024 03:12 PM2024-05-16T15:12:03+5:302024-05-16T18:49:56+5:30

ICC T20 World Cup 2024 Cricket Scotland announces Nandini Dairy official sponsor team Amul will sponsor America and South Africa | ICC T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में लहरा रहा भारतीय डेयरी का परचम, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका के बाद स्कॉटलैंड ने प्रायोजक बनाया

file photo

googleNewsNext
HighlightsICC T20 World Cup 2024: आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में स्कॉटलैंड पुरुष टीम का आधिकारिक प्रायोजक होगी।ICC T20 World Cup 2024: अमूल जून में टी20 विश्व कप के दौरान अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका टीम का प्रायोजक होगा। ICC T20 World Cup 2024: अमूल दूध की गुणवत्ता से अमेरिकी क्रिकेट टीम दुनिया भर में दिल जीत सकेगी।

ICC T20 World Cup 2024: क्रिकेट स्कॉटलैंड ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कर्नाटक की ‘नंदिनी’ डेयरी को अपना आधिकारिक प्रायोजक बनाने की घोषणा की। ‘नंदिनी’ का ‘लोगो’ दो जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड की पुरुष टीम की शर्ट की बाजू पर बना होगा। स्कॉटलैंड के क्रिकेट बोर्ड ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘क्रिकेट स्कॉटलैंड और कर्नाटक दुग्ध महासंघ को यह घोषित करने में काफी खुशी हो रही है कि ‘नंदिनी’ डेयरी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में स्कॉटलैंड पुरुष टीम का आधिकारिक प्रायोजक होगी।’

ब्रांड का नाम और ‘लोगो’ कन्नड़ भाषा में लिखा है, जो बुधवार को लांच हुई खिलाड़ियों की टी शर्ट पर देखा जा सकता था। स्कॉटलैंड की टीम चार जून को इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करेगी। स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम ने अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए कर्नाटक स्थित नंदिनी डेरी ब्रांड को अपना आधिकारिक प्रायोजक घोषित करने के बाद, प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले दुग्ध उत्पादों को दुनिया के सामने पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सिद्धरमैया ‘एक्स’ पर खबर साझा करते हुए इसे नंदिनी को वैश्विक ब्रांड बनाने की दिशा में एक ‘महत्वपूर्ण कदम’ करार दिया है । मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कर्नाटक का गौरव नंदिनी कंपनी, जो मलेशिया, वियतनाम, सिंगापुर, अमेरिका, दुबई, संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों में लोकप्रिय रही है, अब अब टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड और आयरलैंड की टीम को प्रायोजित कर रही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम दुनिया को राज्य के सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले दुग्ध उत्पादों और राज्य के किसानों की कड़ी मेहनत से परिचित कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह नंदिनी को एक वैश्विक ब्रांड बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।’’ उन्होंने कहा कि इस बार विश्व कप में नंदिनी चमकेगी और कन्नड़ भी।

सिद्धारमैया ने अपने पोस्ट में स्कॉटलैंड पुरुष टीम के कप्तान रिची बेरिंगटन की आस्तीन पर ‘नंदिनी’ ब्रांड के लोगो वाली जर्सी टी-शर्ट पहने तस्वीर भी साझा की । इससे पहले, क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ग्लासगो में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कर्नाटक की ‘नंदिनी’ डेयरी को अपना आधिकारिक प्रायोजक बनाने की घोषणा की।

‘नंदिनी’ का ‘लोगो’ दो जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड की पुरुष टीम की शर्ट की बाजू पर बना होगा। स्कॉटलैंड के क्रिकेट बोर्ड ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘क्रिकेट स्कॉटलैंड और कर्नाटक दुग्ध महासंघ को यह घोषित करने में काफी खुशी हो रही है कि ‘नंदिनी’ डेयरी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में स्कॉटलैंड पुरुष टीम की आधिकारिक प्रायोजक होगी। ’’ ब्रांड का नाम और ‘लोगो’ कन्नड़ भाषा में लिखा है जो बुधवार को लांच हुई खिलाड़ियों की टी शर्ट पर देखा जा सकता था। स्कॉटलैंड की टीम चार जून को इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करेगी।

 

टी20 विश्व कप में अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका का प्रायोजक होगा अमूल

भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल जून में टी20 विश्व कप के दौरान अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका टीम का प्रायोजक होगा। दोनों टीमों के क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया था। अमेरिका एक जून से हो रहे टूर्नामेंट में सह मेजबान के तौर पर पदार्पण करेगा। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल और फाइनल समेत कई मुकाबले वेस्टइंडीज में होंगे।

विश्व कप का पहला मैच एक जून को अमेरिका और कनाडा के बीच होगा। अमूल पहले भी नीदरलेंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान का प्रायोजक रह चुका है। अमूल दूध अब अमेरिका में भी बेचा जाता है। अमूल के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने एक बयान में कहा ,‘अमूल दूध की गुणवत्ता से अमेरिकी क्रिकेट टीम दुनिया भर में दिल जीत सकेगी।

हम टीम को आगामी टी20 विश्व कप के लिये शुभकामना देते हैं।’ दक्षिण अफ्रीका के प्रायोजन के बारे में उन्होंने कहा ,‘अमूल 2019 वनडे सीरीज और 2023 वनडे विश्व कप से दक्षिण अफ्रीकी टीम से जुड़ा है । इस साझेदारी को आगे बढ़ाने में हमें गर्व हो रहा है। हम उन्हें टी20 विश्व कप के लिये शुभकामना देते हैं।’ दक्षिण अफ्रीका को तीन जून को श्रीलंका से पहला मैच खेलना है।

Open in app