लाइव न्यूज़ :

स्टॉक खत्म होने से पहले खरीद लें ये धांसू कार, मिल रही है लाखों रुपये की छूट

By रजनीश | Published: February 28, 2020 11:16 AM

नए एमिशन नॉर्म्स BS6 1 अप्रैल 2020 से लागू हो रहा है। इसके चलते कंपनियां 1 अप्रैल से सिर्फ BS6 वाहन ही बेच सकती हैं। यही वजह है कि कंपनियां अपने BS4 स्टॉक को क्लियर करने के लिए भारी छूट प्रदान कर रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देअल्टूरस जी4 महिंद्रा कंपनी की एक पावरफुल फ्लैगशिप एसयूवी है। रेनॉ डस्टर के BS4 मॉडल पर भारी डिस्काउंट मिल रहा है।

अगर आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं और आपका इरादा SUV खरीदने का है तो यह समय आपके लिए सबसे बेहतरीन है। दरअसल नए एमिशन नॉर्म्स BS6 के चलते कई कार कंपनियां अपनी BS4 गाड़ियों पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं। इनमें ह्युंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, जीप कंपस, होंडा सीआर-वी, रेनॉ डस्टर, निसान किक्स, टाटा हेक्सा, महिंद्रा अल्टूरस शामिल हैं। 

नए नियमों के मुताबिक 1 अप्रैल 2020 से देशभर में केवल BS6 वाहनों की ही बिक्री होगी। यही वजह है कि सभी कार कंपनियां अपने BS4 मॉडल्स वाली कारों पर भारी डिस्काउंट देकर उस स्टॉक को खत्म करने में लगी हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि किन कारों पर क्या डिस्काउंट मिल रहा है-

Hyundai Venueह्युंडई वेन्यू पिछले साल सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक थी। कंपनी BS4 मॉडल वाली ह्युंडई वेन्यू पर 50,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। कंपनी की तरफ से दिया जाने वाला यह ऑफर केवल वेन्यू के डीजल वेरिएंट्स के लिए है। 

Tata Nexonटाटा ने नेक्सॉन के फेसलिफ्ट मॉडल को BS6 एमिशन वाले पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उतारा है। लेकिन यदि आप इस कार के BS4 मॉडल को खरीदते हैं तो आपको 1 लाख रुपये तक की छूट मिल सकती है। कंपनी इस कार के सभी वेरिएंट्स पर छूट दे रही है लेकिन सबसे ज्यादा डिस्काउंट टॉप-एंड वेरिएंट पर मिलेगी।

Jeep Compassजीप कंपस के टॉप-एंड वेरिएंट पर आपको 2 लाख रुपये तक की छूट मिलेगी और इसके शुरुआती वेरिएंट पर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

Renault Dusterरेनॉ डस्टर के BS4 मॉडल पर भारी डिस्काउंट मिल रहा है। इस कार के ऑल व्हील ड्राइव वाले वर्जन पर 2 लाख रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं, इसके शुरुआती या कहें लोवर मॉडल्स पर 1.5 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है। 

Nissan Kicksनिसान किक्स के भी BS4 मॉडल पर कंपनी की तरफ से 2.6 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। 

Tata Hexaचर्चा है कि टाटा कंपनी जल्द ही हेक्सा का BS6 मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन कंपनी अपने BS4 वेरिएंट पर 2.25 लाख रुपये का भारी-भरकम डिस्काउंट दे रही है। टाटा कंपनी हेक्सा के सभी वैरिएंट्स पर ऑफर दे रही है। 

Mahindra Alturas अल्टूरस जी4 महिंद्रा कंपनी की एक पावरफुल फ्लैगशिप एसयूवी है। इस कार पर कंपनी 4 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। बात करें कैश डिस्काउंट की तो इस कार पर आपको 2.9 लाख रुपये तक का कैश डिस्काउंट मिल सकता है।

Honda CR-Vहोंडा CR-V पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध है। इस कार के BS4 मॉडल पर कंपनी की तरफ से पांच लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

टॅग्स :कारएसयूवीहुंडईमहिंद्राटाटा नेक्सनहोंडा सीआर-वीनिसानरीनॉल्टजीप कम्पास
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

कारोबारमहिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज में KYC के जरिए हुआ फ्रॉड, अब शेयरों में भी आई गिरावट

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें