लाइव न्यूज़ :

देश की सबसे सुरक्षित कार अब हुई पहले से भी सस्ती, महिंद्रा ने XUV300 की कीमत घटाई

By रजनीश | Published: August 10, 2020 6:40 PM

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अब कार निर्माता कंपनियों के बीच मुकाबला बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कंपनियों के सामने खुद को बाजार में बनाए रखने के लिए कई तरह के प्रयास करने पड़ रहे हैं। इनमें कार की कीमत घटाने से लेकर लेटेस्ट फीचर्स देना तक शामिल है।

Open in App
ठळक मुद्देकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई वेन्यू, मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300 के बीच तगड़ा कॉम्पिटिशन है। अगले ही महीने मारुति ब्रेजा का रिबैज वर्जन टोयोटा की अर्बन क्रूजर और किया की सॉनेट लॉन्च होने वाली है।

भारतीय कार बाजार में लोगों के बीच कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी लोकप्रिय हैं। इसी में महिंद्रा की XUV300 भी बेहतरीन कार है और इस कार को अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित कार का खिताब भी मिला हुआ है। अब बाजार में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए महिंद्रा ने अपनी XUV300 की कीमतों में कटौती की घोषणा की है।

महिंद्रा एक्सयूवी300 ने जहां अपने अधिकतर वैरिएंट के दाम घटा दिए हैं, वहीं W4 व W6 डीजल वैरिएंट की कीमत भी घट गई है। कंपनी ने सबसे बड़ी कटौती कार के W8 ऑप्शनल पेट्रोल वैरिएंट में की है। इस कार की कीमत 87,129 रुपये घटाई गई है वहीं W8 की कीमत 70,000 रुपये कम की गयी है।

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के W6 व W4 वैरिएंट की कीमत क्रमशः 17,000 व 35,000 रुपये घटाई गयी है। W8 डीजल वैरिएंट की कीमत 20,000 रुपये घटाई गई है। W8 ऑप्शनल डीजल वैरिएंट की कीमत 39,000 कम की गई है।

वहीं W6 डीजल मॉडल की कीमत 20,000 रुपये और W4 डीजल मॉडल की कीमत 10,000 रुपये बढ़ाई गई है। कीमत घटने के बाद महिंद्रा XUV300 की शुरूआती कीमत 7.94 लाख रुपये हो गई है और अधिकतम कीमत 12.30 लाख रुपये है।

आपको बता दें कि कंपनी ने कार में न तो कोई नए फीचर्स जोड़े हैं और न ही किसी फीचर्स को कम किया गया है। यही वजह है कि बाजार के जानकारों का कहना है कि कंपनी ने बाजार में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए कार की कीमत घटाई है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई वेन्यू, मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300 के बीच तगड़ा कॉम्पिटिशन है। अगले ही महीने मारुति ब्रेजा का रिबैज वर्जन टोयोटा की अर्बन क्रूजर और किया की सॉनेट लॉन्च होने वाली है। यह भी एक बड़ी वजह है कि कंपनी ने ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कार की कीमत कम किया है।

महिंद्रा XUV300 का पॉवरफुल स्पोर्ट्स मॉडल जल्द ही लॉन्च हो सकता है। XUV300 की ऊपर बताई गई सभी कीमतें एक्स शोरूम कीमत हैं।

टॅग्स :महिंद्राकारएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें