लाइव न्यूज़ :

38 लाख में नहीं मिला 38 घंटे का भी सुकून, किया कार्निवल कार खरीद कर पछता रहा यह आदमी, वीडियो में बताया अपना दर्द

By रजनीश | Published: March 03, 2020 4:09 PM

हाल ही में पंजाब के एक व्यक्ति का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने किया कार्निवल को सरदर्द बताया है। उन्होंने एक पोस्टर लिखकर "एक सरदर्द", "38 लाख की परेशानी", "किया कस्टमर केयर टोटल फेलियर" बताया है।

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब के एक व्यक्ति का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने किया कार्निवल को सरदर्द बताया है।कपूरथला के रहने वाले हरीश गुप्ता ने हाल ही में किया कार्निवल खरीदी है, आगे उन्होंने बताया कि डिलीवरी के समय ही उन्हें पता लग गया था कि गाड़ी की अलाइनमेंट सही नहीं है।

भारत में लगभग सालभर पहले 2-3 नई कार निर्मता कंपनियों ने अपनी कार लॉन्च की हैं। इनमें किया (KIA) और एमजी (MG) सबसे प्रमुख और चर्चित हैं। एमजी की हेक्टर और किया की सेल्टॉस कार ने सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बढ़िया पैर भी जमाया है। अब इन दोनों ही कंपनियों की भारत में कम से कम 2 मॉडल वाली कार उपलब्ध हैं। 

एमजी कंपनी की हेक्टर के अलावा एक इलेक्ट्रिक कार ZS EV भारत में बिक रही है वहीं किया की सेल्टॉस के अलावा कार्निवल भी लॉन्च हो चुकी है। कार्निवल एमपीवी कैटेगरी की कार है। लेकिन एक बात जो नई कंपनियों का प्रॉडक्ट खरीदने से पहले हमेशा लोगों के मन में होती है वो उसके आफ्टर सेल्स सर्विस को लेकर रहता है। क्योंकि नई कंपनियों का सर्विसिंग सेटअप और इंफ्रास्ट्रक्चर पुरानी जम चुकी कंपनियों के मुकाबले काफी कम होता है।

अब तक इन दोनों ही नई कंपनियों को लेकर ग्राहकों की शिकायत बड़े पैमाने पर सामने आ चुकी है। अगर आपको याद हो तो कुछ महीनों पहले एक एमजी की हेक्टर कार इस्तेमाल करने वाला एक ग्राहक नई कार में कमी आने के बाद कंपनी की तरफ से सही सुविधा न मिलने से नाराज होकर हेक्टर कार को गधे से बांधकर खिंचवाया था। अब ऐसी ही एक घटना किया की नई कार कार्निवल को लेकर सामने आ रही है।

हाल ही में पंजाब के एक व्यक्ति का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने किया कार्निवल को सरदर्द बताया है। उन्होंने एक पोस्टर लिखकर "एक सरदर्द", "38 लाख की परेशानी", "किया कस्टमर केयर टोटल फेलियर" बताया है। दो-तीन पोस्टर में उन्होंने अलग-अलग बातें लिखी हैं। एक अन्य पोस्टर में उन्होंने लिखा है KIA तूने क्या किया। इस तरह के पोस्टर उन्होंने गाड़ी व उसके पास लगा रखे हैं।

डेली पोस्ट पंजाबी नाम से जारी एक वीडियो में दिखाया गया है कि कपूरथला के रहने वाले हरीश गुप्ता ने हाल ही में किया कार्निवल खरीदी है, आगे उन्होंने बताया कि डिलीवरी के समय ही उन्हें पता लग गया था कि गाड़ी की अलाइनमेंट सही नहीं है।

गाड़ी चलाने के बाद जब उन्हें कार में इस कमी का एहसास हुआ तो उन्होंने अपनी कार को डीलरशिप पर ही ठीक कराने के लिए छोड़ दिया लेकिन उनकी कार दूसरे दिन भी ठीक नहीं हुई। उनकी शिकायत थी कि यह नई कार ड्राइविंग के दौरान हमेशा बायें तरफ भगती है या खिंचती है।

खराबी ठीक न होने पर हरीश कार को कई डीलरशिप पर लेकर गए है। कई बार अलाइनमेंट सही करने के बाद भी कार की ये दिक्कत ठीक नहीं हुई। हरीश ने कहा कि नई गाड़ी लेने के बाद भी बार-बार रिपेयर कराने की जरूरत क्यों पड़ रही है।

आखिरी बार उनसे कहा गया कि गाड़ी के बारें में जल्द ही बता दिया जाएगा लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया और जब ग्राहक ने फोन किया तो गाड़ी सही करके देने की बात हुई लेकिन बाद में उन्हें फोन पर गाड़ी सही नहीं होने की बात कही गई।

गाड़ी का टायर भी दो बार बदला जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी दिक्कत ठीक नहीं हुई। हेड ऑफिस को भी मेल करने पर भी कोई हल नहीं मिला। ग्राहक का कहना है कि इस कार के निर्माण में ही खराबी है। समस्या का हल न होने की स्थिति में ग्राहक उपभोक्ता कोर्ट में जाकर शिकायत करने की बात कह रहे हैं।

टॅग्स :किया कार्निवलकार
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

भारतArtificial Intelligence : राजधानी में लगाए गए स्पेशल कैमरे, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर वाहन मालिकों को भेजा जा रहा है नोटिस

मध्य प्रदेशMP: जबलपुर में होने वाला है स्पोर्ट्स का महापर्व, 21-24 सितंबर तक आयोजित होगी ऑटो रैली, जानें कौन-कौन और किस तरह के कार्स लेंगी हिस्सा?

कारोबारभारत में गाड़ियों की सेफ्टी के लिए आज नितिन गडकरी लॉन्च करेंगे Bharat NCAP, जानें कैसे करेगा ये काम?

कारोबारभारत में BMW Z4 रोडस्टर कार लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!