लाइव न्यूज़ :

Ford की नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल लॉन्च को तैयार, 31 जनवरी को दिखेगी पहली झलक

By सुवासित दत्त | Published: January 23, 2018 10:06 AM

कंपनी ने अभी तक इस नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन, माना जा रहा है कि ये नई Figo Cross हो सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देकंपनी ने अभी तक इस कार के नाम का खुलासा नहीं किया हैये नई कार Ford Figo Cross हो सकती हैखबरों के मुताबिक ये नई कार Ford Kuga भी हो सकती है

Ford India भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल के लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल को 31 जनवरी, 2018 को लॉन्च किया जाएगा जिसके लिए कंपनी ने प्रेस इनवाइट भेज दी है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस नई कार के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन, माना जा रहा है कि ये नई कार Ford Figo Cross को सकती है। खबर ये भी है कि ये नई कार Ford Kuga भी हो  सकती है। 

इस नई कार के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में भी कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन, बताया जा रहा है कि इसमें नया 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा हो सकता है। ये 1.2-लीटर पेट्रोल 90 बीएचपी का पावर देता है वहीं, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन 100 बीएचपी का पावर देता है। इस कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और नया 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है।

अगर ये नई कार Ford Figo Cross हुई तो ये Figo का क्रॉसओवर वर्जन होगी। इस कार में अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग और स्टाइलिंग किट लगाई जाएगी। कार में Mustang की तरह हेक्सागोनल ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप, ब्लैक बॉडी क्लैडिंग लगा होगा। इसके अलावा कार में ट्विन स्पोक ब्लैक एलॉय व्हील, स्प्लिट रेसिंग, रूफ रेल और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगा होगा।

Ford Figo Cross की केबिन में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले लगा होगा। इसमें एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और Ford SYNC3 कनेक्टिविटी सिस्टम की सुविधा भी होगी।

टॅग्स :फोर्डफोर्ड फीगोफोर्ड फीगो क्रॉसऑटो एक्सपो 2018 दिल्लीनई कार
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारऑटो सेक्टर में होने जा रही बड़ी छंटनीः 3,200 कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रही फोर्ड

भारतफोर्ड ने भारत में कार उत्पादन बंद करने की घोषणा की, 4000 लोगों की नौकरी खतरे में

ज़रा हटकेछोटे से कमरे में शख्स ने देखा था कार खरीदना का सपना, आज बना उसी कंपनी का इंजीनियर, सोशल मीडिया पर पोस्ट पढ़ भावुक हुए लोग

हॉट व्हील्स24 साल बाद वापस आ रही है फोर्ड की एसयूवी ब्रोंको, कीचड़, पत्थर, रेत में चलने में है माहिर, देखें तस्वीरें

हॉट व्हील्स'सस्ती इनोवा' मारुति अर्टिगा को टक्कर देने आ रही हैं ये 6 नई कारें, कम से कम 7 लोगों के बैठने की होगी जगह

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें