ऑटो सेक्टर में होने जा रही बड़ी छंटनीः 3,200 कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रही फोर्ड

By अनिल शर्मा | Published: January 24, 2023 09:10 AM2023-01-24T09:10:29+5:302023-01-24T09:11:42+5:30

 अधिकांश प्रभावित पद जर्मनी में केंद्रित हैं। फोर्ड ने यह फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ फोकस करने और इस दिशा में काम करने के लिए लागत में कटौती करने को लेकर लिया है।

Big layoffs in auto sector Ford planning to lay off 3,200 employees | ऑटो सेक्टर में होने जा रही बड़ी छंटनीः 3,200 कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रही फोर्ड

ऑटो सेक्टर में होने जा रही बड़ी छंटनीः 3,200 कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रही फोर्ड

Highlightsयह छंटनी यूरोप में लगभग 65% विकास नौकरियों को प्रभावित करेगी।छंटनी से सबसे ज्यादा जर्मनी को लोग प्रभावित होंगे।

 फोर्ड मोटर कंपनी ने पूरे यूरोप में लगभग 3,200 नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई है। रिपोर्ट के मुताबिक फोर्ड अपने उत्पाद विकास और प्रशासनिक डिविजन में छंटनी करने जा रही है। अधिकांश प्रभावित पद जर्मनी में केंद्रित हैं। फोर्ड ने यह फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ फोकस करने और इस दिशा में काम करने के लिए लागत में कटौती करने को लेकर लिया है।

आईजी मेटल यूनियन ने सोमवार को कोलोन में कार निर्माता के कारखाने में एक कार्य परिषद की बैठक के बाद कहा। यह छंटनी यूरोप में लगभग 65% विकास नौकरियों को प्रभावित करेगी।

आईजी मेटल के बयान के अनुसार, जर्मनी में विकास गतिविधियों को अमेरिका में स्थानांतरित किया जाएगा। फोर्ड द्वारा पिछले साल की दूसरी छमाही में मुख्य रूप से अमेरिका में 3,000 नौकरियों को समाप्त करने के बाद यूरोप में छंटनी की खबर आई है। इससे जर्मनी के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे।

 रिपोर्ट के मुताबिक, कार निर्माता कंपनी फोर्ड जिन 3,200 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है, उनमें 2500 उत्पाद विकास और प्रशासनिक में करीब 700 तक की छंटनी कर सकती है। 

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिम फार्ले के मुताबिक, कंपनी 3 बिलियन डॉलर की कटौती का प्लान कर रही है जिससे कि प्रोफिट को बढ़ाया जा सके जिससे कि कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस में 50 बिलियन डॉलर का निवेश कर सके।

 जुलाई में फार्ले ने विश्लेषकों से कहा था कि "हमारे पास कुछ जगहों पर बहुत सारे लोग हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। हमारे पास कौशल हैं जो अब काम नहीं करते हैं, और हमारे पास नौकरियां हैं जिन्हें बदलने की जरूरत है।" वहीं, फोर्ड के एक प्रवक्ता के साथ यूरोप में कटौती की पुष्टि करने से इनकार कर दिया और कहा कि "कोई निर्णय नहीं लिया गया है।" 

 

Web Title: Big layoffs in auto sector Ford planning to lay off 3,200 employees

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Fordफोर्ड