लाइव न्यूज़ :

BMW 3 Series GT Sport Review: पहली बार लग्ज़री कार खरीद रहे हों तो ये सकती है आपकी पसंद

By सुवासित दत्त | Published: October 06, 2018 4:47 PM

लोकमत न्यूज के इस कार रिव्यू में जानिए BMW 3 Series GT Sport की खूबियों के बारे में।

Open in App

BMW 3 Series GT (Gran Turismo) Sport को इसी साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। दरअसल, कंपनी ने BMW 3 Series GT के नए 'Sport' वेरिएंट को लॉन्च किया था और तब इसकी कीमत 46.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई थी। BMW 3 Series एक मशहूर कार है और BMW 3 Series GT Sportमें कंपनी ने कई स्पोर्टी एलिमेंट्स और फीचर्स को शामिल किया है। लोकमत न्यूज ने BMW 3 Series GT Sport के साथ कुछ वक्त बिताया और इस कार खूबियां जानने की कोशिश की।

BMW 3 Series GT Sport - Exterior

BMW 3 Series GT Sport के एक्सटीरियर पर नज़र डालें तो इसमें कोई शक नहीं कि ये एक आकर्षक कार है। कार के लुक को बेहतर बनाने के लिए इसमें एलईडी हेडलाइट और एलईडी टेललैंप लगाए गए हैं। इस कार को कूपे स्टाइल दिया गया है और इसके फ्रेमलेस विंडो इसकी खूबसूरती बढ़ा देते हैं।

कूपे स्टाइल कार होने की वजह से इसे स्लोपिंग रूफलाइन दिया गया है। ये खास कैरेक्टर इस कार को एक स्पोर्टी कार की तरह लुक देता है। कार के फ्रंट पर लगा बीएमडबल्यू का सिग्नेचर किडनी ग्रिल इसके लुक को और मज़बूत बना देता है।

कुल मिलाकर देखें तो BMW 3 Series GT Sport एक स्पोर्टी लुक वाली प्रीमियम सेडान की तरह नज़र आती है। इसका डिजाइन काफी बोल्ड और इसका ओवरऑल डिजाइन आपको काफी प्रभावित करेगा।

BMW 3 Series GT Sport - Interior 

एक्सटीरियर से ज्यादा कार का इंटीरियर आपको और भी प्रभावित करेगा। इस कार का इंटीरियर आपको लग्ज़री का एहसास करता है। BMW 3 Series GT Sport के इंटीरियर में कई ऐसे एलिमेंट्स दिए गए हैं जो इस कार को डायनेमिक बनाता है। कंफर्ट का ख्याल रखते हुए BMW 3 Series GT Sport में स्पोर्ट्स सीट्स लगाए गए हैं। साथ ही कार के इंटीरियर में ऐश ग्रेन फाइन-वुड ट्रिम दिखने में काफी अच्छा लगता है। स्टीरिंग व्हील और गियर नॉब पर रेड स्टीचिंग इसे एक स्पोर्ट कार होने का अहसास कराती है। कार में गियर शिफ्ट पैडल, 205 वाट के 9 स्पीकर्स भी लगाए गए हैं।

BMW 3 Series GT Sport में स्पेस का काफी अच्छे तरीके से मैनेज किया गया है। फ्रंट और रियर सीट पर आपको काफी अच्छा खासा लेग स्पेस मिलेगा। साथ ही हेड रूम और थाई सपोर्ट में भी आप निराश नहीं होंगे। कार में फुल साइज सीट्स लगे हैं जिसे पैसेंजर के कंफर्ट को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। कार की रियर सीट को फोल्ड कर बूट स्पेस को बड़ा किया जा सकता है। 

BMW 3 Series GT Sport - Engine & Features

लोकमत न्यूज ने जो BMW 3 Series GT Sport ड्राइव की वो 2.0-लीटर 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन से लैस थी। ये इंजन 190hp का पावर और 400Nm का टॉर्क देता है। अपने पावरफुल इंजन की बदौलत इस कार को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 7.7 सेकेंड का समय लगता है। इस इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये गियरबॉक्स स्मूद है और क्विक रिस्पॉन्स देता है। इसके अलावा कार में लगा स्टीयरिंग व्हील पैडल शिफ्टर और लॉन्च कंट्रोल फंक्शन आपकी ड्राइविंग को आसान बनाता है।

BMW 3 Series GT Sport को कई सेफ्टी फीचर्स से भी लैस किया गया है। कार में 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, डायनेमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, साइड-इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, रनफ्लैट टायर्स, इमरजेंसी स्पेयर व्हील, इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इममोबिलाइज़र और क्रैश सेंसर्स जैसे मॉडर्न सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। 

BMW 3 Series GT Sport में बीएमडब्ल्यू नेविगेशन सिस्टम, ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिविटी, रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। कार में 22.3 सेंटीमीटर का डिस्प्ले लगाया गया है जिसमें 20 जीबी का इंटिग्रेटेड हार्ड ड्राइव लगा है। कार की साउंड क्वालिटी भी ठीक-ठाक है। म्यूजिक सिस्टम में एप्पल कारप्ले के साथ साथ वायरलेस इंटिग्रेशन की भी सुविधा दी गई है।

BMW 3 Series GT Sport - Verdict

BMW 3 Series GT Sport अपने प्राइस सेगमेंट के हिसाब से एक ऐसी कार है जिसे खरीदना घाटे का सौदा नहीं है। BMW 3 Series कार कई सालों से भारतीय सड़कों पर चलती आ रही है और इस कार 'Sport' वेरिएंट भी कई मायनों में प्रभावित करता है।  कार में स्टोरेज स्पेस की कमी खलती है। इसके अलावा इसमें सिर्फ एक यूएसबी है जिसकी वजह से रियर सीट पर बैठने वाले पैसेंजर्स को परेशानी होती है।

लोअर आरपीएम पर कभी कभी आपको पावर की कमी महसूस हो सकती है। लेकिन, मिड-रेंज के बाद आपको इस कार का इंजन निराश नहीं करेगा। वैसे ग्राहक जो एक साधारण सेडान कार के बाद एक कम कीमत वाली लग्ज़री कार खरीदना चाहते हैं उनके लिए BMW 3 Series GT Sport एक अच्छा विकल्प है। इस कार के डिजाइन एलिमेंट्स BMW की किसी महंगी कार से काफी मेल खाते हैं इसलिए इसे एक अच्छा विकल्प माना जा सकता है।

टॅग्स :बीएमडब्ल्यूलग्ज़री कारकार रिव्यू
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारFestive Season Motor Vehicles: 42 दिन के त्योहारी सीजन में मोटर वाहन की कुल बिक्री 19 प्रतिशत बढ़कर 3793584, स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों की मांग सबसे अधिक

कारोबारभारत में BMW Z4 रोडस्टर कार लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कारोबारBMW India 2023: बीएमडब्ल्यू ने ने ‘एक्स1 एसड्राइव18आई एम स्पोर्ट’ को बाजार में उतारा, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

कारोबारBMW की क्रूजर बाइक R18 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें