लाइव न्यूज़ :

नई WagonR हो सकती है Maruti Suzuki की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार

By सुवासित दत्त | Published: June 05, 2018 11:10 AM

Nex-Generation WagonR Electric Car: नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी वैगनआर (Next-Generation Maruti Suzuki WagonR) में कई बदलाव किए जाएंगे।

Open in App

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इसी साल Maruti Suzuki WagonR के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को लॉन्च करने वाली है। नेक्स्ट-जेनेरेशन Maruti Suzuki WagonR को भी कंपनी के नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसपर Baleno और नई Swift को भी तैयार किया जाता है। इसके अलावा कंपनी 7-सीटर WagonR को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी नई WagonR में 1.0-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन लगाएगी। साथ ही इस कार के साथ सीएनजी का भी ऑप्शन दिया जाएगा।

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर Maruti Suzuki चला रही है फ्री सर्विस कैंप

लेकिन, मीडिया में आ रही ताज़ा खबरों के मुताबिक कंपनी नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी वैगनआर के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है जिसे साल 2020 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। WagonR भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। Maruti Suzuki WagonR Electric को Toyota-Suzuki मिलकर तैयार कर रही है।

नई Maruti Suzuki Ciaz हो रही है तैयार, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

गौरतलब है कि Toyota और Suzuki ने भारतीय बाज़ार के लिए प्रोडक्ट तैयार करने के लिए हाथ मिलाया है। Denso Corporation और Toyota मिलकर Maruti Suzuki को अल्ट्रा-हाई एफिशिएंसी इंजन बनाने में तकनीकी सहायता भी देंगे।

Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Ertiga का लिमिटेड एडिशन, कीमत 7.80 लाख रुपये से शुरू

नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी वैगनआर (Next-Generation Maruti Suzuki WagonR) में कई बदलाव किए जाएंगे। कार में कई नए फीचर्स जैसे एबीएस, डुअल फ्रंट एयरबैग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील शामिल है।

टॅग्स :मारुति सुजुकीइलेक्ट्रिक कारमारुति सुजुकी वैगन आर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

कारोबारMaruti Suzuki India: स्विफ्ट की कीमत 25000 और सिग्मा वैरिएंट की कीमत 19000 रुपये तक बढ़ाई, मारुति सुजुकी इंडिया ने आज से दिया झटका

कारोबारमारुति सुजुकी ने तोड़े अपने पुराने रिकॉर्ड, कंपनी का शेयर साल दर साल 25 फीसदी बढ़ा, अब इस नई योजना पर कर रही काम

कारोबारMaruti Suzuki India MSI: एक अप्रैल से कई बदलाव, मारुति सुजुकी ने निदेशक मंडल में किए कई अहम नियुक्त, शेयर बाजार को दी जानकारी

कारोबारVibrant Gujarat Summit 2024: अडाणी समूह दो लाख करोड़, मारुति सुजुकी इंडिया 35000 करोड़ रुपये और लक्ष्मी मित्तल ने ये की घोषणा, एक लाख नौकरियों का सृजन...

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें